The Lallantop
Advertisement

4.75 करोड़ रुपये का iPhone 15 Cover! भाई किस चीज से बनाया है?

iPhone 15 का ये कवर बनाया है Caviar ने. एक शब्द में कहें तो शौक बड़ी चीज है को सीरियसली लेने वालों की कंपनी. थोड़ा और स्टाइल से कहें तो जिनके यहां पैसों में काई लग रही हो उसको साफ करने वाली कंपनी.

Advertisement
Caviar has unveiled a collection of five new special editions for the iPhone 15 Pro, known as the 'Rich Colours'. These models, available in Ultra Black, Dark Red, Starry Night, Ultra Gold, and Titan Black, start at Rs 6 lakh.
आईफोन 15 सीरीज.
18 सितंबर 2023
Updated: 18 सितंबर 2023 17:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

iPhone 15 लॉन्च हो गया है और इसके टॉप मॉडल का दाम 2 लाख में सिर्फ 100 रुपये कम है, मतलब 1 एक लाख 99 हजार 900 रुपये है. आप कहो उसके पहले हम ही कह देते हैं कि ये बात तो बहुतई पुरानी हो गई. लेटेस्ट न्यूज जरा दूसरी है. iPhone होगा सिर्फ 2 लाख रुपये का, लेकिन मार्केट में इसका कवर आया है. दाम है पूरे पौने पांच करोड़ रुपइया. मतलब किडनी बेचने वाले जोक भूल जाइए. इस कवर के लिए तो शायद घर-जमीन तक गिरवी रखने पड़ेंगे. लेकिन है क्या इस कवर में. हीरे-मोती जड़े हैं क्या. चलिए पता करते हैं.

बड़े लोग और उनकी बहुब्ड़ी बातें

iPhone एक्सेसरीज का संसार इतना बड़ा है कि फोन लॉन्च से महीनों पहले इसकी तैयारी हो जाती है. कवर से लेकर केस तक और केबल से लेकर चार्जर तक. कई नेशनल और इंटरनेशनल कंपनियों की रोजी-रोटी आईफोन एक्सेसरीज से चलती है. इतना पढ़कर आपको लगेगा कि मतलब ऐप्पल का यहां भी रौला है. नहीं जनाब, ऊंट भी पहाड़ के निच्चु आता है और यहां ऊंट का नाम है Caviar. एक शब्द में कहें तो शौक बड़ी चीज है को सीरियसली लेने वालों की कंपनी. थोड़ा और स्टाइल से कहें तो जिनके यहां पैसों में काई लग रही हो उसको साफ करने वाली कंपनी.

तस्वीर: सोशल मीडिया 

Caviar एक दुबई बेस्ड कंपनी है जो शानदार जबरदस्त जिन्दाबाद और भयंकर महंगे प्रोडक्टस बनाती है. मसलन आईफोन और सैमसंग के प्रीमियम डिवाइस के कवर. कंपनी इसके साथ कस्टमाइज स्मार्टफोन, रोलैक्स घड़ी भी बनाती है. अंदाजा आपको लग ही गया होगा, फिर भी बता देते हैं कि ऐसे कवर्स और फोन में लगे होते हैं उम्दा क्वालिटी के हीरे, और साथ में होती है सोने की महीन कारीगरी. कुछ प्रोडक्ट में लेदर का भी काम होता है.

Caviar आईफोन के कवर के लिए दुनिया जहान में जानी जाती है. इधर नया आईफोन आता है उधर कंपनी के कवर लॉन्च होते हैं. इस बार भी यही हुआ. कंपनी ने iPhone 15 से लेकर प्रो और प्रो मैक्स मॉडल के कवर लॉन्च किए हैं.

वेबसाइट के मुताबिक सबसे सस्ते कवर का दाम 7800 डॉलर (लगभग 6 लाख रुपये) और सबसे महंगा ‘मात्र’ पौने 5 करोड़ का!

कस्टम मेड डायमंड से लेकर रईसी दिखाने वाले पत्थर तक. और जैसा हमने कहा, ये तो वेबसाइट पर ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं, अपनी पसंद से भी कवर डिजाइन करवाने का जुगाड़ है. वहां कितना पैसा लगेगा वो कवर बनने पर ही पता चलेगा.

वैसे इतना जानकर एक कहावत याद आ रही… चाय (iPhone) से ज्यादा केतली (कवर) गरम है. आपका क्या ख्याल…!

वीडियो: आईफोन 15 को टक्कर दे रहे हैं ये टॉप 5 एंड्रॉयड स्मार्टफोन

thumbnail

Advertisement

Advertisement