The Lallantop
Advertisement

Google ने लॉन्च किया .meme डोमेन, अब मनमर्जी के मीम से कटेगा हंगामा

गूगल का .meme डोमेन मीम लवर्स के स्पेशल जोन के जैसे काम करेगा. इस डोमेन पर फनी, दिलचस्प, या कहें हर किसी के मतलब के मीम उपलब्ध होंगे. गूगल ने इस जगह को शानदार- जबरदस्त-जिन्दाबाद बनाने के लिए Know Your Meme, 10PM Curfew, Rudy Willingham, License.Meme, Marketing.meme, जैसे मार्केट लीडर्स से हाथ मिलाया है.

Advertisement
Google just made something really cool. They created a new place on the internet called the .meme domain. It's like a special zone for all the funny, interesting, and relatable things called memes. These are those pictures or videos that everyone loves and shares online.
गूगल मीम. (तस्वीर: गूगल)
pic
सूर्यकांत मिश्रा
29 नवंबर 2023 (Published: 16:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मीम की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है. हाल के कुछ सालों में इसका क्रेज आम पब्लिक से लेकर सेलिब्रिटी के बीच सिर चढ़कर बोल रहा है. मगर इसका असर टेक जगत की सबसे बड़ी कंपनी पर पड़ेगा, ऐसा लगता नहीं था. लेकिन हमारे लगने या नहीं लगने से कुछ नहीं होता. जो होता है वो दिखता ही है. और अब मीम का यही क्रेज दिखेगा Google पर. गूगल ने meme के लिए एक डोमेन लॉन्च किया है. कहने का मतलब अब google.com या lallantop.com की तरह .meme भी होगा. अब गूगल इस मार्केट में उतरा है तो जरूर कुछ खास होगा. बताते हैं.

गूगल का .meme डोमेन मीम लवर्स के स्पेशल जोन के जैसे काम करेगा. इस डोमेन पर फनी, दिलचस्प और भी कोई प्रकार हो तो वो भी, हर किसी के मतलब के मीम उपलब्ध होंगे. गूगल ने इस जगह को शानदार- जबरदस्त-जिन्दाबाद बनाने के लिए Know Your Meme, 10PM Curfew, Rudy Willingham, License.Meme, Marketing.meme, जैसे मार्केट लीडर्स से हाथ मिलाया है.

क्या होगा .meme से?

वही जो .com, .in या दूसरे डोमेन से होता है. कहने का मतलब बातचीत के इस नए-नवेले तरीके को अलग पहचान मिलेगी. अपने मन के मीम सर्च करना बहुत आसान हो जाएगा. एकदम दूसरी वेबसाइट के जैसे. अभी तक हमें जब भी कोई मीम सर्च करना होता था तो हम उसके कुछ शब्द लिखकर गूगल पर डालते थे. गूगल इसको दुनिया जहान के डोमेन नेम में सर्च करके हमें दिखाता था. लेकिन इसमें कई बार मन का मीम नजर नहीं आता था.

वजह, इसके लिए कोई निर्धारित जगह नहीं थी. मगर अब ऐसा नहीं होगा. मीम मार्केट के उस्ताद तो इसके साथ जुड़ ही चुके हैं. जल्द ही लोकल प्लेयर्स भी यहीं नजर आएंगे.

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि लेटेस्ट मीम के लिए Know Your Meme सबसे बड़े नामों में से एक है, तो फैशन और लाइफ स्टाइल के लिए 10PM Curfew सबसे मुफीद. ऐसे ही real.meme पर प्रिन्ट करने लायक मीम मिल जाते हैं. कहने का मतलब मौज ही मौज होने वाली है.

कहने का मतलब मन का मीत मिलने में भले दिक्कत हो, मन का मीम मिलने में अब प्रॉबलम नहीं आने वाली. 

वीडियो: खर्चा-पानी: गूगल पे बांटेगी लोन, भारत में फोन बनाएगी कंपनी, डाबर के उत्पादों से कैंसर?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement