The Lallantop
Advertisement

Flipkart Big Billion Sale: सबसे अच्छी और सस्ती स्मार्टफोन डील के लिए ये ट्रिक जानना जरूरी

Flipkart Big Bilion Days में कौन से स्मार्टफोन पर है करारी छूट और कौन से फोन से रखनी है दूरी. पांच टनाटन ऑप्शन और साथ में कीमत पर ताला लगाकर शानदार-जबरदस्त-जिंदाबाद डील का भी जुगाड़ भी. इसके साथ खरीददारी के लिए एक प्रो टिप भी.

Advertisement
Flipkart Big Billion Days Sale 2023: iPhone 14, iPhone 14 Plus To Get Discount Of More Than Rs 20,000 And More Smartphone Deals
सेल में होगा प्राइस का खेल
pic
सूर्यकांत मिश्रा
3 अक्तूबर 2023 (Updated: 4 अक्तूबर 2023, 16:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इधर त्योहारों की आमद हुई नहीं उधर सेल और ऑफर्स की भरमार होने लगती है. इस साल भी ऐसा ही है. देश के दो बड़े ई-कॉमर्स दिग्गज Flipkart और Amazon ने अपनी सालाना सेल की डेट कन्फर्म कर दी है. Flipkart Big Bilion Days 8-16 अक्टूबर तक चलेगी और Amazon Great Indian Festival भी 8 अक्टूबर से स्टार्ट होगा. सेल तो है, मगर एक दिक्कत है, कि क्या खरीदें और क्या नहीं. स्मार्टफोन में तो इतने ऑप्शन हैं कि दिमाग लगाते-लगाते सेल ही खत्म हो जाए. लेकिन जब हम (The Lallantop) हैं तो क्या गम हैं. फोन के ऑप्शन भी बताएंगे और सबसे कम दाम में खरीदने का जुगाड़ भी.

फ्लिपकार्ट बिग बिलियन सेल में कौन से स्मार्टफोन पर है करारी छूट और कौन से फोन से रखनी है दूरी, पांच टनाटन ऑप्शन और साथ में कीमत पर ताला लगाकर शानदार-जबरदस्त-जिंदाबाद डील का भी जुगाड़ भी.

iPhone 14

पिछले साल iPhone 13 ने सेल में सबसे ज्यादा हलचल मचाई. कई लोगों ने तो 40 हजार में इसका बेस मॉडल खरीदा था. अब की बारी iPhone 14 की है. Apple के इस स्मार्टफोन में A15 बायोनिक चिपसेट दिया गया है. ऐप्पल के इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले मिलता है. इसके साथ में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर और लेटेस्ट iOS 17 भी मिलेगा. आईफोन लंबे समय तक साथ निभाने के लिए जाने जाते हैं इसलिए सेल में इसको लपकने में देरी नहीं करना चाहिए. बात करें कीमत की तो इसका दाम 50 हजार के अल्ले-पल्ले रहेगा. आईफोन 14 प्लस 60 हजार के आस-पास मिलने वाला है.

iPhone 13

पिछले साल सेल का राजा रहा आईफोन 13 इस साल भी रंग में दिखेगा. वजह आईफोन 14 और आईफोन 13 का डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में कोई भारी-भरकम अंतर नहीं. ऐप्पल के इस स्मार्टफोन में फ्रंट पर सिरेमिक शील्ड मटेरियल के साथ फ्लैट एज एल्युमिनियम फ्रेम है. इसके अलावा फोन को धूल और पानी से बचाने के लिए IP68 रेटिंग भी है. Apple iPhone 13 फोन का डिस्प्ले 6.1 इंच का है. फीचर्स भले एक से हैं, मगर दो साल ओल्ड होने की वजह से कीमत 40 हजार से भी कम रहने की उम्मीद है. बजट अगर आधा लाख खर्च करने की इजाजत नहीं देता तो ये ऑप्शन बहुत बढ़िया है.

iPhone 12 लेने की सलाह हम नहीं देते क्योंकि ये तीन साल पुराना फोन है. हां बजट वाकई में टाइट है और आईफोन ही लेना है तो इसका 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट ही खरीदें.

Samsung S23 Ultra

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 'The Beast' कहें तो कोई बड़ी बात नहीं. तमाम लेटेस्ट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लैस. साथ में S-Pen का मजा भी. सैमसंग Galaxy S23 Ultra 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाली 6.80-इंच डिस्प्ले के साथ आता है. डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी है और ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर भी मिलेगा. कैमरा मिलेगा 200 मेगापिक्सल जो चांद की तस्वीरें भी उतार लेगा. बात करें कीमत की तो 1 लाख के आसपास खर्चा होगा. असल कीमत से मोटा-माटी 50 हजार कम. S22 Ultra तो 75 हजार में मिलने वाला है.

Pixel 7

गूगल के इस फोन ने स्मार्टफोन मार्केट में उसकी वापसी करवा दी. पिछले साल का बेस्ट फोन. स्टॉक एंड्रॉयड और टाइम पर मिलने वाले अपडेट. कैमरे की बात क्या ही करना. बस क्लिक करने के लिए आपको बटन दबाना है और बाकी काम पिक्सल कर लेगा. इस साल की सेल का हॉट केक कह सकते हैं. इसकी कीमत 35-40 हजार के बीच रहने वाली है. मिडरेंज में फ़्लैगशिप का मजा. एक बात का ध्यान रखें, पिक्सल 7 और 7A में कनफ्यूज नहीं हों. या पिक्सल 7 लें या फिर पिक्सल 6A जो 25 हजार से कम में मिलेगा.

Nothing Phone 2

भीड़ में अलग दिखने की चाहत है तो ये फोन एक बढ़िया विकल्प है. स्टॉक एंड्रॉयड जैसा ऑपरेटिंग सिस्टम और अपडेट का भी झंझट नहीं. फोन का कैचिंग पॉइंट इसका बैक पैनल है. कंपनी की भाषा में Glyph Interface. फोन उल्टा रखने पर किसी खास ऐप के लिए नोटिफिकेशन या फिर अलार्म प्रोसेस की लाइट दिखना. Nothing Phone (2) में भी फ़्लैगशिप स्पेक्स हैं, जैसे स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर और बेस मॉडल में 8 जीबी रैम. बाहर से Nothing Phone (2) एक फ़्लैगशिप एंड्रॉयड फोन जैसा नजर आता है. लेकिन इसकी असल ताकत इसका ऑपरेटिंग सिस्टम है. एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड Nothing OS 2 एकदम नीट एण्ड क्लीन है. कंपनी ने ऑपरेटिंग सिस्टम को बेहतर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. बात करें कीमत की तो 45 हजार में लॉन्च हुआ फोन का बेस मॉडल 32,999 रुपये में मिलने वाला है.

ये रही हमारी लिस्ट. वैसे आप अपनी जरूरत और बजट का ध्यान रखकर ही फोन खरीदें. इसके साथ ओपन बॉक्स डिलेवरी का ऑप्शन भी रखें. इसके बिना फोन लेना ही नहीं.

एक प्रो टिप. अगर ऐप पर भारी ट्रैफिक मिले जो मिलेगा ही तो वेबसाइट का रुख करें. काम आसान होगा.  

प्राइस लॉक-मतलब कीमत पर ताला

स्मार्टफोन तो लेते रहेंगे लेकिन पहले बात आपकी जेब की. सेल में पहले पहल तो कीमतें कम होती हैं, मगर कुछ ही घंटों में खेला हो जाता है. कहने का मतलब दाम बढ़ जाते हैं. फ्लिपकार्ट इसका माकूल इलाज लाया है. प्राइस-लॉक या पासपोर्ट. कई सारे प्रोडक्टस पर इसका इस्तेमाल हो सकता है. आपने ऐप पर जाना है और सेल-लाइव वाले पेज पर इसके ऑप्शन नजर आएंगे. उदाहरण के लिए किसी फोन के लिए 999 या 1999 रुपये का पासपोर्ट लेना होगा. इसके बाद उस प्रोडक्ट का सेल में जो सबसे कम दाम होगा वो आपको मिलेगा. ये रुपये भी आपके फाइनल अमाउन्ट में एडजस्ट हो जाएंगे.

प्राइस लॉक

बस एक बात का ख्याल रखिए. इस पासपोर्ट पर आपको यात्रा करना ही पड़ेगी. मतलब प्रोडक्ट लेना ही पड़ेगा. ऑर्डर रद्द करने और वापस करने का भी ऑप्शन नहीं है.

वीडियो: 'मजा नहीं आया" आईफोन 15 लॉन्च के बाद ऐप्पल के नए गैजेट पर एक्सपर्ट ने क्या बता दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement