The Lallantop
Advertisement

Flipkart And Amazon Sale: रोज काम आने वाले गैजेट्स पर भी मिल रही भारी बचत

Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival में एलेक्सा से लेकर हेवी ड्यूटी फास्ट चार्जर और रस्सी जैसी मजबूत केबल तक. कई ऐसे प्रोडक्ट सेल में उपलब्ध हैं जो रोज आपके काम तो आएंगे ही सही. त्योहार के मौसम में गिफ्ट देने के लिए भी मुफीद होंगे.

Advertisement
Flipkart and Amazon sale: best daily use products available at huge discount, Alexa, Gan charger
सेल में यूटिलिटी प्रोडक्टस
pic
सूर्यकांत मिश्रा
11 अक्तूबर 2023 (Updated: 11 अक्तूबर 2023, 17:26 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival में आपने स्मार्टफोन्स से लेकर लैपटॉप और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट अब तक खरीद लिए होंगे. लेकिन क्या आपने स्मार्ट डिवाइस खरीदे. स्मार्ट कहें या यूटिलिटी प्रोडक्ट या कहें रोज काम आने वाले गैजेट्स. शायद नहीं खरीदे होंगे, क्योंकि अक्सर बड्डी-बड्डी डील्स के चक्कर में छोटी डील्स पर ध्यान ही नहीं जाता. मगर हम, बोले तो Lallantop किसलिए है. हमने ऐसे पांच प्रोडक्ट की लिस्ट बनाई है जो तकरीबन रोज आपके काम आएंगे. इन गैजेट्स से स्मार्टफोन और लैपटॉप तो जल्दी-जल्दी चार्ज होंगे ही सही, कुछ बिजली बिल कम करने में भी काम आएंगे.

एलेक्सा से लेकर हेवी ड्यूटी फास्ट चार्जर और रस्सी जैसी मजबूत केबल तक, कई ऐसे प्रोडक्ट सेल में उपलब्ध हैं जो आपके काम तो आएंगे ही, त्योहार के मौसम में गिफ्ट देने के लिए भी मुफीद होंगे.

Amazon Alexa

बढ़िया यूटिलिटी प्रोडक्ट. सिर्फ एक स्मार्ट स्पीकर नहीं है बल्कि आपकी लाइफ को आसान करने का भी काम करता है. अलार्म लगाने से लेकर किराने की लिस्ट बनाने जैसे काम सिर्फ बोलने से हो जाते हैं. ऑर्डर करने का काम भी चुटकियों में हो जाता है. ये तो बड़े बेसिक से काम हो गए. मगर इसका ढंग से इस्तेमाल किया जाए तो पैसों की बचत भी हो सकती है. एलेक्सा के साथ दूसरे स्मार्ट डिवाइस जैसे प्लग और लाइट्स का कॉम्बो बना लीजिए.

उदाहरण के लिए बाथरूम में गीजर या रूम हीटर, एक ऐसी चीज जिसका खटका (बटन) बंद कारण हम और आप भूल ही जाते हैं. ऐसा ही लाइट्स के साथ होता है. अगर घर में बच्चे हैं तो ऐसा और ज्यादा होता है. नतीजा भारी भरकम बिजली बिल. एलेक्सा के साथ स्मार्ट प्लग को पेयर कीजिए और टेंशन खत्म. एलेक्सा को बोलिए कि भईया सुबह दो घंटा और शाम में एक घंटा ही गीजर चलाना है. रूम के लिए एलेक्सा इनेबल लाइट्स लगाकर भी ऐसा किया जा सकता है. एक बार पैसा जरूर लगेगा, मगर इसके बाद बचत ही होगी. अब सेल चल रही तो एमेजॉन पर एलेक्सा 2999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है.

flipkart-and-amazon-sale-best-daily-use-products-available-at-huge-discount-alexa-gan-charger
एमेजॉन एलेक्सा (सांकेतिक तस्वीर)
"GaN" चार्जर

स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट, हेडफोन के लिए ये एक ही चार्जर. आजकल खूब लोकप्रिय हो रहे हैं. वजह साइज में छोटे लेकिन पावर में बड़े होते हैं. चार्जिंग स्पीड और पावर आउटपुट भी खुद से मैनेज कर लेता है. चार्जर बनाने वाली तकरीबन हर कंपनी आजकल "GaN" चार्जर बनाती हैं. इसलिए अगर आपको भी चार्जरों से दिक्कत है तो बस एक लपक लीजिए. आजकल तो 2500 रुपये के अल्ले-पल्ले आसानी से मिल जाता है. उदाहरण के CMF By Nothing का "GaN" चार्जर Flipkart पर 2699 रुपये में उपलब्ध है.  

 CMF By Nothing
चार्जिंग केबल

बढ़िया सी चार्जिंग केबल की जरूरत किसे नहीं होती. लैपटॉप से लेकर टैबलेट और स्मार्टफोन चार्ज करने के लिए अक्सर हम अलग-अलग केबल लेकर घूमते हैं. इसका माकूल इलाज है 3 in 1 केबल. ऐसी केबल जिसमें, यूएसबी टू टाइप सी, टाइप सी टू टाइप सी, टाइप सी टू लाइटनिंग एक साथ मिल जाती है. बढ़िया क्वालिटी मतलब ब्रैंडेड केबल खरीद लीजिए. मसलन Stuffcool Quad Pro. एमेजॉन पर सेल में 899 रुपये में मिल जाएगी.

Stuffcool Quad Pro
पॉवर बैंक

स्मार्टफोन कितनी ही बड़ी बैटरी के साथ आने लगे हों मगर चलते तो एक ही दिन हैं. कई बार हेवी इस्तेमाल में तो दिन के बीच में चार्जिंग का रुख करना पड़ता है. ऐसे में पॉवर बैंक ही सबसे बढ़िया विकल्प समझ आता है. आजकल तो वायरलेस और मैगनेट चार्जिंग (मैगसेफ) के साथ में भी कई सारे विकल्प उपलब्ध हैं. बस एक गणित का ध्यान रखें. आपके स्मार्टफोन की बैटरी जितने mAh की है उससे तीन गुणा क्षमता वाला पॉवर बैंक ही खरीदें. साथ में ये भी देख लें कि वो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता हो. कुछ ऐसे ही पॉवर बैंक की लिस्ट आप यहां क्लिक करके देख सकते हैं.

पोर्टेबल हार्ड डिस्क

मॉडर्न जमाने में अब इनको हार्ड डिस्क नहीं बल्कि Solid State Drive (SSD) कहते हैं. हार्ड डिस्क का उन्नत वर्जन. वजह फास्ट डेटा ट्रांसफर और डेटा सेफ़्टी भी. फिंगर प्रिन्ट और पासवर्ड लॉक जैसे फीचर के साथ कई ऑप्शन उपलब्ध हैं. अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद लीजिए और पॉकेट में डालकर कहीं भी घूमते रहिए. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement