The Lallantop
Advertisement

Amazon-Flipkart पर इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगी झन्नाटेदार छूट, सेल शुरू होने से पहले ही जान लीजिए!

Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival सेल इस हफ्ते के शुक्रवार मतलब 27 सितंबर से स्टार्ट होने वाली हैं. iPhone से लेकर Pixel के दाम खूब कम होने वाले हैं. Nothing फोन्स और Vivo X Fold 3 Pro पर भी डिस्काउंट का जुगाड़ होने वाला है.

Advertisement
best smartphone deals in flipkart bbd and amazon great Indian festival: iPhone 15, google pixel 8, galaxy s23 ultra, nothing phone 2a, Vivo X Fold 3 Pro
Flipkart और Amazon का सेल का हफ्ता शुरू हो गया है. (सांकेतिक फोटो)
pic
सूर्यकांत मिश्रा
23 सितंबर 2024 (Published: 13:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival वाला हफ्ता आ चुका है! साल की सबसे बड़ी सेल इस हफ्ते के शुक्रवार मतलब 27 सितंबर से स्टार्ट होने वाली हैं. जो आप फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर और अमेजॉन प्राइम मेंबर हैं तो ऑफर्स का दरवाजा आपके लिए एक दिन पहले मतलब 26 सितंबर को ही खुल जाने वाला है. कहने का मतलब सप्ताहांत में मौज होने वाली है अगर आपका कुछ खरीदने का मन है विशेषकर टेक प्रोडक्ट. गुजरे सालों का ट्रेंड बताता है कि स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप, स्मार्ट टीवी से लेकर टैबलेट पर खूब डिस्काउंट मिलेगा.

मगर यहीं गरारी फंसेगी. बोले तो कौन सा स्मार्टफोन लेना चाहिए और कहां से लेना चाहिए? हम आपकी मुश्किल थोड़ी आसान कर देते हैं. हम आपको बता देते हैं कि कौन से प्लेटफॉर्म पर क्या ऑफर मिलने वाला है. पहले बात स्मार्टफोन्स की.

iPhone सीरीज

इस साल से पहले तक सेल में आईफोन लेना बड़ा आसान होता था. एक साल पीछू वाला लो तो खूब सस्ता मिलता था. उससे साल पीछे चले गए तो फिर बात ही क्या करना. मिडरेंज एंड्रॉयड के भाव में आईफोन मिल जाता था. इस बार भी ऐसा ही होगा लेकिन दिक्कत बढ़ गई है. मसलन, iPhone 15 जो हॉट केक रहेगा. हाल फिलहाल दाम 70 हजार है मगर Flipkart Big Billion Days में ये 50 हजार से नीचे मिलेगा! आईफोन 14, 40 के अल्ले-पल्ले और 13, 30 के नीचे भी जाएगा. मगर हमारी आपको सलाह रहेगी कि 13 और 14 मत लीजिए. लेना तो 15 भी नहीं चाहिए क्योंकि उसमें भी 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट है और Apple intelligence भी नहीं मिलेगा. लेकिन टाइप-सी की वजह से कई सारे चार्जर गले में लटकाने की झंझट खत्म हो जाएगी. इसलिए iPhone 15 पर फोकस कीजिए. जो बजट ज्यादा है तो 15 प्रो और मैक्स मॉडल लेने में कोई गुरेज नहीं. सब मिलने वाला है इसमें.

best smartphone deals in flipkart bbd and amazon great Indian festival: iPhone 15, google pixel 8, galaxy s23 ultra, nothing phone 2a, Vivo X Fold 3 Pro
iPhone 15
Google पिक्सल सीरीज

हालांकि, मजाक में ऐसा कहा जाता है कि इंडिया में पिक्सल फोन खरीदना है तो BBD से अच्छा कुछ नहीं! लेकिन हकीकत भी यही है. इस साल भी पिक्सल फोन खरीदने के लिए BBD जिंदाबाद. पिछले साल का पिक्सल 8, 31999 में और प्रो 60 हजार के आस-पास मिलेगा. जो आप स्टॉक एंड्रॉयड, टाइम पर सॉफ्टवेयर अपडेट, शानदार-जबरदस्त-जिन्दाबाद कैमरे की तलाश में हैं तो पिक्सल डिवाइस से अच्छा ऑप्शन कुछ भी नहीं है! बजट और कम है तो पिक्सल 7 भी एक ऑप्शन ठीक रहेगा. जो बजट का कोई चक्कर नहीं बाबू भईया तो फिर Google PIxel 9 Pro XL से अच्छा कछु नहीं. गूगल ने इस फोन में अपनी उस दिक्कत से पार पर लिया है जो खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी. ये वाला फोन गर्म नहीं होता. दोनों सिम खोंसकर, रगड़कर चलाने के बाद भी मजाल कि फोन हीट हो जाए. अगर बजट का बैरियर नहीं है तो फिर PIxel 9 Pro XL जिंदाबाद. जल्द ही इसका रिव्यू भी हम लेकर आने वाले हैं.

best smartphone deals in flipkart bbd and amazon great Indian festival: iPhone 15, google pixel 8, galaxy s23 ultra, nothing phone 2a, Vivo X Fold 3 Pro
Google Pixel
Samsung Galaxy S-23 अल्ट्रा  

फोन का नाम तो वैसे गैलक्सी S23 Ultra है मगर इसे बीस्ट कहने में हमें कोई गुरेज नहीं! हालांकि, लेटेस्ट तो S24 है मगर उसका कार्यक्रम थोड़ा ढीला ढाला है. असल रौला आज भी साल 2023 में लॉन्च हुए S23 अल्ट्रा का ही है. फोन नहीं, बल्कि एक परफेक्ट पैकेज है. शानदार स्क्रीन, चांद के पार फोटो खींचने वाला कैमरा, क्लीन यूजर इंटरफ़ेस और S पेन का सपोर्ट. प्ले स्टोर के साथ गैलक्सी स्टोर का भी मजा. मतलब ऐप्स की कोई कमी नहीं. 70 हजार के अल्ले-पल्ले ये फोन दोनों ही प्लेटफॉर्म पर मिलने वाला है. खरीद लीजिए और फिर अगले 3 साल के लिए जमकर खिचक-खिचक कीजिए.

Nothing और CMF फोन्स

बजट में गूगल पिक्सल का मजा लेना है तो Nothing फोन्स ही एक ऑप्शन है. हालांकि, कंपनी ने इस साल कोई फ्लैगशिप  डिवाइस लॉन्च नहीं किया मगर मिडरेंज में Nothing Phone 2a उतराकर उसकी कमी पूरी कर दी. Nothing फोन मतलब एकदम अलग डिजाइन लैंग्वेज. पारदर्शी डिजाइन और बैक पैनल एकदम अलग लगता है. Nothing OS इतना क्लीन है कि कई बार बोरियत होने लगे मगर यही फोन की असली ताकत है. घर के आदर्श बच्चे जैसा है Nothing Phone 2a का मामला. हालांकि, फोन मिडरेंज सेगमेंट में लॉन्च हुआ था मगर कंपनी ने सेल के लिए कीमतें इतनी कम कर दी हैं कि बजट में आ जाएगा. अड्डा होगा BBD और कीमत रहेगी 18,999 रुपये. कम पैसे में ओवरऑल ठीक पैकेज वाला फोन लेना है तो इससे बढ़िया ऑप्शन मिलना मुश्किल है. Nothing के सब ब्रांड CMF के पहले फोन और दूसरे प्रोडक्ट पर भी ऑफर्स मिलने वाले हैं.  

best smartphone deals in flipkart bbd and amazon great Indian festival: iPhone 15, google pixel 8, galaxy s23 ultra, nothing phone 2a, Vivo X Fold 3 Pro
Nothing 
Vivo X Fold 3 Pro

स्मार्टफोन की वो कैटेगरी जो भविष्य में नॉर्मल स्मार्टफोन पर भारी पड़ने वाली है और इसकी शुरुवात हुई है Vivo X Fold 3 Pro से. हालांकि, ये वीवो का तीसरा फोल्ड है मगर भारत में पहला मॉडल है. फोन की सबसे बड़ी बात इसमें क्रीज का पता नहीं चलना है. चार महीने से रगड़ कर इस्तेमाल करने के बाद भी ऐसा नहीं लगता कि जैसे दो फोन कब्जे से चिपका दिए हों. डिजाइन और वजन के लिए वीवो को पूरे नंबर. अभी ऐसा करना बाकी कंपनियों के लिए फिलहाल तो मुश्किल ही लगता है. कैमरे की बात करने की जरूरत नहीं क्योंकि वहां तो वीवो ने पहले से बाजी मार रखी है. पोर्ट्रेट शॉट्स और पीछू का कैमरा कमाल तस्वीरें लेते हैं. हां, आगे का कैमरा अभी भी स्किन के साथ शरारत करता है मगर जो फोल्ड लेना है तो Vivo X Fold 3 Pro आज की तारीख में बाजार में उपलब्ध सबसे बेहतर ऑप्शन है. कीमत 1.60 लाख रुपये है मगर डिस्काउंट और ऑफर मिलाकर 1.40 लाख के अल्ले-पल्ले अनफोल्ड हो जाएगा.

वैसे मार्केट में स्मार्टफोन और ऑफर्स की कोई कमी नहीं है. मगर कई बार डिस्काउंट स्क्रीन और चेहरा दोनों को लाल-हरा कर देते हैं. इसलिए सोचकर और अपनी जरूरत के हिसाब से ही खरीदना है. एक जरूरी बात. फोन जब डिलीवर हो तब बॉक्स का वीडियो जरूर बना लें.  

वीडियो: सोशल लिस्ट : iPhone 16 हुआ भारत में लॉन्च, भीड़-भाड़ और पागलपन देख उठे सवाल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement