The Lallantop
Advertisement

Apple iPhone लवर्स का बड़ा सिरदर्द करेगी छूमंतर, डिब्बे में ही हो जाएगा सब अपडेट

Apple एक ऐसी तकनीक लेकर आ रही है जिसके बाद iPhone बॉक्स के अंदर ही अपडेट हो जाएंगे. कहने का मतलब जब स्टोर से आईफोन यूजर के हाथ में आएगा तो वो लेटेस्ट iOS के साथ ही आएगा.

Advertisement
Apple has come up with a way to update an iPhone still in its packaging, with a system allowing for iOS updates to be applied to unopened smartphones while still in an Apple Store.
ऐप्पल लेकर आ रहा बेहद जरूरी फीचर
16 अक्तूबर 2023
Updated: 16 अक्तूबर 2023 18:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Apple अपने iPhone के सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए एक बेहद जरूरी फीचर देने की तैयारी में है. दरअसल नया स्मार्टफोन लेते समय अक्सर एक दिक्कत होती है. जैसे ही बॉक्स ओपन किया, फोन सेटअप किया, तो वो अपडेट दिखाने लगता है. अक्सर ऐसे सॉफ्टवेयर अपडेट थोड़े भारी होते हैं. कई बार इस पूरे प्रोसेस में काफी टाइम लग जाता है. नतीजा, नए फोन की खुशी काफ़ूर हो जाती है. गरीबी में आटा तब और गीला होता है जब इस अपडेट के लिए वाईफाई चाहिए होता है. दिक्कत तो Android के साथ भी होती है, लेकिन फिलहाल के लिए ऐप्पल धांसू जुगाड़ लाया है.

ऐप्पल एक ऐसी तकनीक लेकर आ रहा है जिसके बाद आईफोन बॉक्स के अंदर ही अपडेट हो जाएंगे. कहने का मतलब जब स्टोर से आईफोन यूजर के हाथ में आएगा तो वो लेटेस्ट iOS के साथ ही आएगा. माने कि डिब्बा खोलो, सिम खोंसो (अगर लगती है क्योंकि अमेरिकी मॉडल में सिर्फ ई-सिम होती है) और बस...

ऐप्पल की इस कमाल और जरूरी तकनीक का हिंट दिया है Mark Gurman. मार्क ब्लूमबर्ग से जुड़े हुए हैं और ऐप्पल से जुड़े तमाम अपडेट पर सही-सही जानकारी मुहैया करवाते हैं. मार्क के मुताबिक,

“ऐप्पल के पास ऐसा सिस्टम है जिसकी मदद से बिना बॉक्स खोले ही आईफोन को अपडेट किया जा सकता है. ऐप्पल इसके लिए Pad जैसा डिवाइस इस्तेमाल करेगी. इस डिवाइस के ऊपर आईफोन को रखना होगा. पैड बिना तार के ही आईफोन को ऑन करेगा, लेटेस्ट सॉफ्टवेयर में अपडेट करेगा और फिर आईफोन को सुला देगा. माने की स्विच ऑफ कर देगा. बोले तो आईफोन की वारंटी सब जस की तस बनी रहेगी.”

एकदम हींग लगे न फिटकरी रंग आए चोखा जैसा!

हालांकि इस फीचर के साथ एक पेंच भी है. ऐसा सिर्फ उन आईफोन के साथ ही होगा जो ऐप्पल स्टोर से बेचे जाते हैं. मार्क के मुताबिक, ऐप्पल इस फीचर को आने वाले समय में दूसरे प्रोडक्टस, जैसे मैकबुक और आइपैड वगैरा, के लिए भी इस्तेमाल कर सकता है. वैसे ये पूरी तकनीक कैसे काम करेगी उसके बारे में अभी कोई डिटेल नहीं मिले हैं. मगर यूजर्स के लिए निश्चित ही ये काफी सुकून देने वाला होगा.

मतलब कि आने वाले समय में आईफोन खरीदने की एक और वजह मिलने वाली है.  

वीडियो: आईफोन 15 को टक्कर दे रहे हैं ये टॉप 5 एंड्रॉयड स्मार्टफोन

thumbnail

Advertisement

Advertisement