The Lallantop
Advertisement

बैट पर लिखा धोनी का नाम, और गुजरात को कूट डाला

स्पॉन्सर नहीं मिला, तो किरन ने बैट पर खुद ही लिख डाला- MSD07.

Advertisement
WPL, Kirna navgire, UP warriors
किरण नवगिरे (twitter/KP Navgire Insta)
pic
रविराज भारद्वाज
6 मार्च 2023 (Updated: 6 मार्च 2023, 15:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विमेंस प्रीमियर लीग में रविवार, 5 मार्च को यूपी वॉरियर्स और गुजरात जाएंट्स के बीच एक बेहद रोमांचक मैच खेला गया. जिसमें यूपी वॉरियर्स की टीम ने एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से बाज़ी मारी. ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस (Grace Harris) ने धुआंधार पारी खेल टीम को जीत दिला दी. हालांकि, उनके साथ ही यूपी की एक और खिलाड़ी का नाम सबकी जुबां पर छा गया. वो हैं किरण नवगिरे (Kiran Navgire). जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेल टीम, जीत की नींव रखी.

किरण ने मैच में 43 गेंद में 53 रन बनाए. हालांकि इस पारी के दौरान किरण ने मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. वो अपने बैट पर दिग्गज इंडियन कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिखकर उतरीं. उनके बैट पर MSD 07 लिखा हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किरण को कोई स्पॉन्सर नहीं मिला, इस वजह से उन्होंने अपने आइडल खिलाड़ी का नाम लिख लिया. जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

# गांव के लड़कों के साथ खेलती थी क्रिकेट

नवगिरे के मुताबिक धोनी उनके आइडल रहे हैं. और वो उनकी तरह ही बैटिंग करना चाहती हैं. WPL शुरू होने से पहले जियो सिनेमा से बात करते हुए नवगिरे ने कहा था,

‘महेंद्र सिंह धोनी को देखने के बाद ही क्रिकेट खेला शुरू किया. जब धोनी ने 2011 में भारत को वर्ल्ड कप जिताया, तब से मैंने उन्हें ही फॉलो किया है. वो मेरे आइडल रहे हैं. मैं उनकी तरह ही सिक्स लगाना पसंद करती हूं. मुझे पता नहीं था कि विमेंस क्रिकेट जैसी भी कोई चीज होती है. शुरुआत में मैं तो गांव के लड़कों के साथ क्रिकेट खेला करती थी.’

# मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो गुजरात जायंट्स की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए. हरलीन देओल ने सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली. वहीं एश्ली गार्डनर ने 25 रन बनाए. यूपी की तरफ से दीप्ति शर्मा और सोफी एक्लेस्टीन ने 2-2 विकेट लिए.

170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. नवगिरे के 53 रन की पारी के बावजूद टीम ने 105 के स्कोर तक अपने सात विकेट खो दिए. आखिरी 26 गेंद पर यूपी को 65 रन की जरूरत थी. इसके बाद ग्रेस हैरिस और सोफी एक्लेस्टीन ने मोर्चा संभाला. दोनों खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. और टीम को एक गेंद रहते जीत दिला दी. हैरिस ने अपनी 59 रन की नाबाद पारी के दौरान सात चौके और तीन छक्के लगाए. जबकि एक्लेस्टीन 12 गेंद पर 22 रन बनाकर नॉटआउट रहीं.

वीडियो: सुरेश रैना या एबी डी विलियर्स?' गौतम गंभीर ट्रोल हो गए!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement