The Lallantop
Advertisement

INDvsENG: रोहित शर्मा अब सचिन और गांगुली जैसे दिग्गजों के इस क्लब में शामिल हो गए

रोहित शर्मा ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement
Rohit sharma, IND vs SL, World cup
रोहित शर्मा के नाम बड़ी उपलब्धि (फोटो- AP)
pic
रविराज भारद्वाज
29 अक्तूबर 2023 (Updated: 29 अक्तूबर 2023, 16:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रोहित शर्मा (Rohit sharma). भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन ने इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) वर्ल्ड कप 2023 मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 18,000 रन पूरे कर लिए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 47 रन बनाते ही रोहित के नाम ये उपलब्धि दर्ज हो गई. वो ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

रोहित ने अपने इंटरनेशनल करियर के 457वें मैच में 18,000 रन के आंकड़े को पार किया. उनसे पहले चार और भारतीय खिलाड़ी ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली का नाम शामिल है. ‘मास्टर ब्लास्टर’ के नाम सबसे ज्यादा 34,357 रन हैं. जबकि विराट के नाम 26,121, राहुल द्रविड़ के नाम 24,208 और सौरव गांगुली के नाम 18,575 रन हैं.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ मैच में काली पट्टी बांधकर क्यों उतरी टीम इंडिया?

रोहित के 1000 रन

इस मैच में ही 31वां रन बनाते ही रोहित ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली. वो इस साल वनडे क्रिकेट में 1,000 रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले शुभमन गिल और श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज पथुम निसांका भी यह कारनामा कर चुके हैं. 

मैच में क्या हो रहा?

मैच के बारे में बताते चलें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. और शुरुआत में उनका ये फैसला सही साबित हुआ. 26 रन के स्कोर पर शुभमन गिल, क्रिस वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए. जबकि 27 के स्कोर पर विराट कोहली के रुप में भारत को बड़ा झटका लगा.विराट डक पर आउट हुए. ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है. वर्ल्ड कप में विराट कोहली पहली बार डक पर आउट हुए हैं. वनडे हो या T20. वनडे या टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ने अब तक 56 पारियां खेली हैं.

 ये पहली बार है जब विराट डक पर आउट हुए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट का ये 34वां डक था. उन्होंने इस रिकॉर्ड में सचिन तेंडुलकर की बराबरी कर ली है. श्रेयस अय्यर भी कुछ खास नहीं कर पाए. 40 के स्कोर पर वो भी चार रन बनाकर चलते बने. हालांकि यहां से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी को संभाला. दोनों के बीच 91 रन की पार्टनरशिप हुई. राहुल 39 रन बनाकर आउट हुए. खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 31 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 137 रन है.

वीडियो: ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजिलैंड मुकाबले के आखिरी ओवर में क्या हुआ, सब जान लीजिए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement