The Lallantop
Advertisement

शाहरुख़ वर्ल्ड कप प्रोमो पर बोले पूर्व कप्तान- भारत वालों से अच्छे काम की उम्मीद क्यों करता है पाकिस्तान?

ICC प्रोमो वाला विवाद जारी है गाइज.

Advertisement
SRK World Cup Promo Controversy Continued
शाहरुख वाले प्रोमो पर बवाल जारी है (स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
2 अगस्त 2023 (Updated: 2 अगस्त 2023, 23:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप के प्रोमो से उठा विवाद रुक नहीं रहा है. पाकिस्तान की ओर से इस पर लगातार रिएक्शंस आ रहे हैं. अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले इस वर्ल्ड कप का प्रोमो हाल ही में रिलीज़ हुआ था. ICC द्वारा रिलीज़ किए गए इस प्रोमो में शाहरुख खान मुख्य भूमिका में दिखे. साथ ही पिछले वर्ल्ड कप्स के कई ऐतिहासिक पलों को भी इसका हिस्सा बनाया गया.

दो मिनट और 13 सेकेंड की इस क्लिप में महेंद्र सिंह धोनी का वर्ल्ड कप विनिंग सिक्स भी शामिल था. इसके साथ, जमाइमा रॉड्रिगेज़, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल समेत भारत के कई क्रिकेटर्स भी दिखे. इनके साथ 2019 वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन ऑयन मॉर्गन, साउथ अफ्रीकी दिग्गज जॉन्टी रोड्स और श्रीलंकाई लेजेंड मुथैया मुरलीधरन भी शामिल रहे.

पाकिस्तानी फ़ैन्स को ये वीडियो बुरा लगा, क्योंकि इसमें 1992 की वर्ल्ड कप जीत का कोई ज़िक्र नहीं था. ना ही इसमें उनके कप्तान बाबर आज़म दिखे. बाबर मौजूद वक्त में वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. इस मसले पर फ़ैन्स के साथ पूर्व पाकिस्तानी बोलर शोएब अख़्तर ने भी गुस्सा जताया था.

अब पूर्व कप्तान सलमान बट ने भी इस पर रिएक्ट किया है. नादिर अली पॉडकास्ट पर बात करते हुए बट बोले,

'मैं एकदम भी हैरान नहीं हूं. इनसे आप क्या उम्मीद करते हैं? आप इनसे अच्छी चीजों की उम्मीद क्यों करते हैं? उन्होंने क्या अच्छा किया है? और आप ऐसी चीजों से खुद को दुखी क्यों करते हैं? अंत में ऐसी चीजों में जो भी होता है, उसकी खूब चर्चा होती है. जो भी ये करता है, उसे पता होता है कि उसने सही जगह चोट की है. हमें उन्हें वैल्यू देनी ही नहीं चाहिए और ना ही ऐसी चीजों से डिस्टर्ब होना चाहिए.'

इससे पहले शोएब अख़्तर ने इस प्रोमो पर ट्वीट किया था,

'जिस किसी ने भी सोचा कि वर्ल्ड कप का प्रोमो पाकिस्तान और बाबर आज़म की ठीकठाक मौज़ूदगी के बिना पूरा हो सकता है, उन्होंने खुद का मज़ाक बनवा लिया है. हद है यार, अब थोड़ा परिपक्व होने का वक्त आ गया है.'

हालांकि अख़्तर का ये ट्वीट उन पर ही भारी पड़ गया था. पाकिस्तानी फ़ैन्स ने अख़्तर की ही क्लास लगा दी थी. लोगों ने बाबर आज़म के बारे में उनके पुराने बयानों को याद कर अख़्तर को खूब सुनाया. वो वाला हाल आप यहां पढ़ सकते हैं.

वीडियो: संजू सैमसन ने पचास रन मार, भारतीय क्रिकेट टीम पर ये बोल गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement