The Lallantop
Advertisement

"फरारी की तरह..."- दिग्गजों ने की शमी की दिल खोलकर तारीफ, किसने क्या कहा?

पहली गेंद पर विकेट के साथ शुरुआत करने वाले शमी ने मैच में ना सिर्फ पांच विकेट लिए, बल्कि न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से भी रोक दिया.

Advertisement
Mohammad shami, IND vs NZ, World cup
शमी ने लिए पांच विकेट (AP)
pic
रविराज भारद्वाज
22 अक्तूबर 2023 (Published: 20:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मोहम्मद शमी (Mohammad shami). वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शमी को इंडियन टीम के प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया. इस टूर्नामेंट में पहली बार. और शमी ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया. पहली गेंद पर विकेट के साथ शुरुआत करने वाले शमी ने मैच में ना सिर्फ पांच विकेट लिए, बल्कि न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से भी रोक दिया. शमी के इतनी शानदार प्रदर्शन की फैन्स के साथ-साथ दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी खूब सराहना की.

शमी को इस मैच में शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल किया गया. इंडियन टीम के पेसर ने मैच में अपने कोटे के पूरे 10 ओवर डाले. जिसमें उन्होंने 54 रन देकर 5 विकेट हासिल किए . शमी ने विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरेल मिचेल, मिचेल सैंटनर और मैट हेनरी का विकेट लिया. शमी की तारीफ करते हुए इंडियन टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने X पोस्ट किया,

‘’अपनी छाप छोड़ने का ये एक बढ़िया तरीका है! काफी शानदार शमी भाई.''

ये भी पढ़ें: शमी की शानदार बॉलिंग पर फ़ैन्स ने टीम मैनेटमेंट को कचर दिया!

इंडियन टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने शमी की तारीफ करते हुए X पोस्ट किया,

“पहली ही गेंद पर विकेट और पांच विकेट के साथ पारी समाप्त, शमी शानदार तरीके से इस विश्व कप में आगाज किया है.”

वहीं टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने शमी की तारीफ करते हुए ट्वीट किया,

"मोहम्मद शमी फरारी की तरह हैं. जब भी आप इसे गैराज से बाहर निकालेंगे तो यह आपको हर बार सवारी करने में एक समान स्पीड थ्रील और आनंद देगा.''

वहीं पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने शमी की तारीफ करते हुए लिखा,

‘’भारत की शानदार वापसी. सैनसेशनल शमी.''

Mohd Shami का रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप में उनका रिकॉर्ड शानदार है. इस टूर्नामेंट में अलग-ही लेवल की बॉलिंग करते हैं मोहम्मद शमी. 12 मैच में 36 विकेट. यानी औसतन, हर मैच में 3 विकेट! औसत, सिर्फ 15 का और स्ट्राइक रेट, 17.6 का. ये सब कुछ 5.09 की इकनॉमी से. 

शमी इससे पहले भी एक वर्ल्ड कप मैच में पांच विकेट ले चुके हैं. 2019 में तब शमी का शिकार इंग्लैंड थी. और इसके साथ ही वो भारत के इकलौते बॉलर बन गए हैं, जिसने वनडे वर्ल्ड कप के दो मैच में पांच-पांच विकेट लिए हों. इससे पहले कपिल देव, आशीष नेहरा, वेंकटेश प्रसाद, रॉबिन सिंह, युवराज सिंह - सबने एक-एक बार पांच विकेट लिए हैं.

वर्ल्ड कप के एक मैच में सबसे ज्यादा बार चार विकेट लेने का रिकॉर्ड मिचेल स्टार्क के नाम है. इस ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने 6 बार ये काम किया है. लिस्ट में दूसरे नंबर पर शमी आ गए हैं. शमी और इमरान ताहिर ने ऐसा पांच-पांच बार किया है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement