The Lallantop
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने जीता टॉस, हार्दिक की जगह मैच विनर खिलाड़ी को मिला टीम में मौका

भारत और न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने शुरुआती सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है. इस मैच में टीम इंडिया में दो बदलाव हुए हैं.

Advertisement
IND vs NZ, WORLD CUP, SURYA
भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीता टॉस (PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
22 अक्तूबर 2023 (Updated: 22 अक्तूबर 2023, 14:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World cup) में इंडियन टीम 22 अक्टूबर को अपना पांचवां मुकाबला खेल रही है. धर्मशाला में इंडियन टीम का सामना न्यूजीलैंड (IND vs NZ) से है. मैच में इंडियन टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मैच में टीम इंडिया में दो बदलाव हुए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हुए हार्दिक पांड्या(Hardik pandya) की जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) को मौका मिला है. 

वहीं इस मैच में शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह नहीं दी गई है. उनकी जगह टीम में धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका मिला है. भारत और न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने शुरुआती चारों मुकाबलों में जीत हासिल की है.

हार्दिक हुए थे चोटिल

दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ मैच में इंडियन टीम को बड़ा झटका लगा था. टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) चोटिल हो गए थे. और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. दरअसल हार्दिक पंड्या पारी का नौवां ओवर डालने आए थे. उनके कोटे का ये पहला ओवर भी था. ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास ने बेहतरीन स्ट्रेट ड्राइव लगाया. और हार्दिक ने जिसे रोकने की कोशिश की. इस दौरान वो फिसल गए और उनके बाएं पैर में चोट आई.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली, रोहित और गिल ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं!

हार्दिक को चोटिल देखकर प्लेयर्स वहां पहुंचे और फिजियो को बुलाया गया. मैदान पर ही हार्दिक के पैर में पट्टी बांधी गई. और बाद में उन्हें मैदान पर बाहर जाना पड़ा. हार्दिक के चोटिल होने के बाद विराट कोहली उस ओवर की बाकी बची तीन बॉल्स डालने आए. कोहली ने बाकी बची तीन गेंद पर केवल दो रन खर्च किए.

कैसा है रिकॉर्ड?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच अभी तक कुल 116 वनडे मैच खेले गए हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने 58 मैच जीते हैं. वहीं न्यूजीलैंड ने 50 मैच जीते हैं. 7 मैचों के नतीजे नहीं निकल सके और एक टाई रहा. वनडे वर्ल्ड कप में भारत और न्यूज़ीलैंड की टीम्स के बीच कुल 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें न्यूज़ीलैंड ने 5 और भारत ने 3 में जीत दर्ज की है. वहीं, 1 मैच बेनतीजा रहा है. 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

डेवॉन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, टॉम लाथम (कप्तान, विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमैन, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement