The Lallantop
Advertisement

IND vs AUS: रोहित ने आज भी वही किया जो वो पूरे टूर्नामेंट में करते आए हैं

31 गेंद खेल कर रोहित ने 47 रन बनाए. कप्तान 3 रनों से अर्धशतक बनाने से चूक गए. उन्होंने अपनी पारी खेलते हुए 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

Advertisement
world cup final captain rohit sharma well played australia vs india
मैच के दौरान शॉट मारते रोहित शर्मा. (तस्वीर साभार: AP)
pic
रवि सुमन
19 नवंबर 2023 (Published: 15:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup 2023 Final) मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया है. भारत की तरफ से ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल. चौथे ओवर में गिल आउट हो गए. फिर रोहित और विराट ने साझेदारी की. नौवें ओवर में रोहित भी आउट हो गए. लेकिन पवेलियन लौटने से पहले उन्होंने अपना काम कर दिया. उन्होंने वही किया जो वो इस पूरे टूर्नामेंट में करते आए हैं. इस बार भी कप्तान ने टीम को एक तेज शुरूआत दिलाई.

31 गेंद खेल कर रोहित ने 47 रन बनाए. कप्तान 3 रनों से अर्धशतक बनाने से चूक गए. उन्होंने अपनी पारी खेलते हुए 4 चौके और 3 छक्के लगाए. ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर रोहित ने वाइड मिड-ऑन की ओर ऊपर की ओर शॉट मारा था. लेकिन ट्रेविस हेड ने उनका कैच पकड़ लिया और रोहित को पवेलियन लौटना पड़ा.

रोहित भले ही अपने अर्धशतक से चूक गए लेकिन उनकी पारी शानदार रही. कप्तानी पारी खेलते हुए उन्होंने भारत को एक बेहतर और तेज शुरूआत दिलाई. 

रोहित ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. (तस्वीर साभार: AP)

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: इन तस्वीरों ने पक्की कर दी ऑस्ट्रेलिया की हार, ऐसी बातें क्यों हो रही हैं?

खबर लिखे जाने तक भारत ने 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं. रोहित के बाद श्रेयस अय्यर भी 3 गेंदो पर 4 रन बना कर चलते बने. अभी विराट कोहली और KL राहुल टिके हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बॉलिंग क्यों चुनी?

इससे पहले, टॉस जीतने पर पैट कमिंस कहा कि पिच देखने में सूखी लग रही है और दूसरी इनिंग में बैटिंग के लिए आसान होगी. इसलिए उन्होंने पहले बॉलिंग करने का विकल्प चुना. उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत उनके लिए खराब रही लेकिन उसके बाद से उन्होंने सब सही किया और अब ये फाइनल मैच खेलना उनके लिए परफेक्ट सेट अप है.

वहीं, इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बैटिंग मिलने पर कहा, मैं पहले बल्लेबाजी ही करता. अच्छी पिच लग रही है. ये शानदार होने वाला है. जब भी हम यहां खेलते हैं भीड़ बड़ी संख्या में आती है. ये क्रिकेटिंग इवेंट का सबसे बड़ा मौका है.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, रोहित क्या बोले?

वीडियो: दी क्रिकेट शो: रोहित का वादा, विराट क्यों बोले थैंक्स, शामी, हसीन जहां पर बात छिड़ गई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement