The Lallantop
Advertisement

शाहरुख़ से लेकर रजनीकांत तक.. वर्ल्ड कप से पहले पूरे देश का जोश हाई!

चाय की टपरी, ऑफिस, मेट्रो स्टेशन, कॉलेज कैंटीन हो या फिर कोई न्यूज़रूम. हर तरफ एक ही शोर है - ‘वर्ल्ड कप अपना ही होगा!’

Advertisement
India- Australia to face each other in Finals.(Photo-X)
फाइनल में भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया. (तस्वीर-X)
pic
लल्लनटॉप
18 नवंबर 2023 (Updated: 18 नवंबर 2023, 20:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत में क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं, एक ‘रिलीजन’ है. इमोशन है. ऐसा इमोशन जो क्या राजा क्या रंक, सबको साथ ले आता है. ऐसे में जब इंडियन क्रिकेट टीम रविवार, 19 नवंबर को वर्ल्ड कप फ़ाइनल खेलने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उतरेगी, तो क्या ही माहौल होने जा रहा है.. आप ख़ुद अंदाज़ा लगाइए. हर क्रिकेट फ़ैन का जोश हाई है. चाय की टपरी हो, या कोई कर्पोरेट ऑफिस, मेट्रो स्टेशन हो, कॉलेज की कैंटीन हो या फिर कोई न्यूजरूम. हर तरफ एक ही शोर है - ‘वर्ल्ड कप अपना ही होगा!’

शाहरुख खान, रजनीकांत, अमिताभ कोई भी इस जश्न से अछूता नहीं है. डेविड बेहकम जैसे विदेशी मेहमान भी क्रिकेट के रंग में डूब चुके हैं.

रजनीकांत ने तो यहां तक कह दिया है कि वर्ल्ड कप 100 परसेंट हमारा ही है. रजनीकांत क्रिकेट के बड़े फैंस में से एक है. जब भी मौका मिलता है, वो लाइव मैच देखने स्टेडियम पहुंच जाते हैं. वो वानखेड़े में इंडिया वर्सेज न्यूज़ीलैंड के सेमीफाइनल में इंडियन टीम की हौसला-अफजाई करते नज़र आए थे. अब उनका एक स्टेटमेंट खूब वायरल हो रहा है. मैच के बाद मीडिया से बातचीत में ‘थलाइवा’ ने कहा था-

पहले मैं थोड़ा घबरा गया था. दूसरे और तीसरे विकेट के बाद के डेढ़ घंटे परेशान करने वाले थे, पर 100 पर्सेंट कप हमारा ही है. और 100 पर्सेंट शमी ही इसके रीजन हैं.

वर्ल्ड कप के इस जश्न में लेजेंड इंग्लिश फुटबॉलर डेविड बेहकम भी शामिल हुए. इंडिया में यूनीसेफ टूर पर आये बेहकम सेमीफाइनल मैच देखने वानखेड़े पहुंचे. विराट कोहली से मुलाक़ात कर जहां बेहकम ने उनके साथ फुटबॉल भी खेला, वहीं सचिन तेंदुलकर के साथ भी क्रिकेट को लेकर चर्चा चली. 

शाम को बेहकम बॉलीवुड के सितारो के जमावडे के बीच सोनम कपूर के घर पहुचें. उन्होंनें किंग खान से भी मुलाक़ात की. शाहरुख़ खान ने X पर तस्वीर साझा करते हुए बेहकम की जमकर तारीफ़ भी की. खान ने सेमी-फाइनल में जीत की बधाई देते हुए टीम इंडिया को फाइनल के लिए बेस्ट विशेज़ भी दी है.

वहीं, अमिताभ बच्चन फैन्स की रिक्वेस्ट के बाद मैच देखने जाएं या नहीं, इस बात को लेकर दुविधा में हैं. क्यों? माजरा ये है कि अमिताभ का एक ट्वीट वायरल हुआ था, जिसमें वो कह रहें थे कि जब वो इंडिया का मैच नहीं देखते, इंडिया मैच जीत जाती है. फिर क्या था! फैन्स ने तो साफ़ कह दिया कि ऐसा है तो बच्चन मैच देखने न ही जाएं. इसी बात को लेकर अब अमिताभ ने अपनी दुविधा शेयर की है.

हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘टाइगर-3’ की अदाकारा कैटरीना कैफ भी फ़ाइनल को लेकर काफी उत्साहित हैं. PTI के साथ बातचीत में कैट ने कहा-

मैं टीम इंडिया के लिए चीयर कर रही हूं और उन्होंने कमाल का खेल दिखाया है. ये पूरा वर्ल्ड कप देखना काफी अच्छा रहा है.

ऑफ़ कोर्स विराट और अनुष्का मेरे पड़ोसी भी हैं. और इसलिए मैं और खुश हुं. मैं उनके लिए चीयर कर रहीं हूं और मुझे पक्का भरोसा है, टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी.

क्रिकेट का खुमार बाकी खेलों पर भी चढ़ चुका है. वर्ल्ड के बेहतरीन बॉक्सर में से एक अमेरिका के फ्लॉयड मेयवेदर ने भी इंडियन टीम को बेस्ट बताया और फ़ाइनल में पहुंचने पर बधाई दी.  

कुल मिलाकर उत्सव चारों तरफ है. और सिर्फ इंतज़ार है जर्सी में तीसरा सितारा लगने का. 

(ये ख़बर हमारी इंटर्न जागृति ने लिखी है.)

वीडियो: दी क्रिकेट शो: रोहित का वादा, विराट क्यों बोले थैंक्स, शामी, हसीन जहां पर बात छिड़ गई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement