The Lallantop
Advertisement

'आठ-आठ किलो खा रहे... ', अफगानिस्तान से हार पर भड़के वसीम अकरम, प्लेयर्स को गंदा सुना दिया

World cup 2023 में पाकिस्तान की अफगानिस्तान से हुई हार के बाद दिग्गज पेसर Wasim akram ने टीम की फिटनेस पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

Advertisement
Wasim akram, pakistan, world cup
पाकिस्तान की हार पर भड़के वसीम अकरम (Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
24 अक्तूबर 2023 (Updated: 24 अक्तूबर 2023, 15:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team). वर्ल्ड कप 2023 में टीम को लगातार तीसरी हार मिली है. 23 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को अफगानिस्तान (PAK vs AFG) ने 8 विकेट से हरा दिया. वो भी आसानी से. जिसके बाद पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट से लेकर प्लेयर्स तक, सभी फैन्स और पूर्व क्रिकेटर्स के निशाने पर आ गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अपनी टीम की जमकर आलोचना कर रहे हैं. दिग्गज पेसर वसीम अकरम (Wasim akram) ने टीम की फिटनेस पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

पहले इंडिया, फिर ऑस्ट्रेलिया और अब अफगानिस्तान से लगातार मैच हारकर पाकिस्तानी टीम मुश्किल में फंस चुकी है. और टीम के लिए सेमीफाइनल तक का सफर काफी मुश्किल हो गया है. टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन से वसीम अकरम काफी नाराज दिखे. अकरम ने पाकिस्तान के टीवी चैनल A स्पोर्ट्स पर कहा,

‘280-290 बड़ा स्कोर होता है. पाकिस्तान की फील्डिंग बहुत खराब थी, खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल आप देखें. अब क्या मैं लड़कों के अलग-अलग नाम लूं. इतने-इतने इनके मुंह हुए हैं. हमारी टीम का दो साल से फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है. लड़कों के मुंह देखो, लगता है आठ-आठ किलो खा रहे हैं, निहारियां खा रहे हैं. कोई फिटनेस होती है, उसके लिए फिटनेस टेस्ट होता है.’

अकरम ने आगे कहा,

‘हम दो साल से कह रहे हैं फिटनेस टेस्ट कराओ, लेकिन कोई सुनता ही नहीं है. कोई टेस्ट भी तो होना चाहिए. आप प्रोफेशनली खेल रहे हैं, उसके लिए आपको पैसे भी मिल रहे हैं. आप अपने देश को रिप्रेजेंट कर रहे हैं. फील्डिंग फिटनेस पर निर्भर करती है और हम वहीं लैक कर रहे हैं.’

मैच में क्या हुआ?

बात मैच की करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. इमाम उल हक और अब्दुल्लाह शफीक ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े. इमाम 11वें ओवर की पहली गेंद पर नूर अहमद का शिकार बने. इमाम ने 17 जबकि अब्दुल्लाह शफीक ने 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. रिजवान 8 रन बनाकर ही चलते बने. कप्तान बाबर ने एक छोर संभाले रखा और सिंगल-डबल से स्कोर को आगे बढ़ाते रहे. जबकि दूसरे छोर से उन्हें ज्यादा सपोर्ट नहीं मिल सका. सौद शकील 25 रन बनाकर आउट हुए. कुछ देर बाद बाबर का विकेट भी नूर अहमद ने लिया. पाकिस्तानी कप्तान ने 92 गेंद पर 74 रन बनाए. आखिरी में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने 40-40 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 282 रन के फाइटिंग टोटल तक पहुंचा दिया.

फिर बारी आई अफगानिस्तान की बैटिंग की. तो ओपनर्स रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने टीम को आक्रामक शुरुआत दिलाई. गुरबाज़ शुरुआत से ही काफी अटैकिंग दिखे. क्या शाहीन, क्या हसन अली और क्या हारिस रऊफ...गुरबाज ने सब बॉलर्स को बराबरी से कूटा. उन्हें अच्छा साथ मिला इब्राहिम जादरान का, जो लगातार स्ट्राइक रोटेट करते रहे. दोनों ने मिलकर 21.1 ओवर में ही 130 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए. गुरबाज़ 53 गेंद पर 65 रन बना शाहीन अफरीदी की गेंद पर आउट हुए. लेकिन दूसरे छोर पर जादरान टिके रहे. उन्होंने रहमत शाह के साथ मिलकर 60 रन की पार्टनरशिप की. 190 के स्कोर पर जादरान को हसन अली ने आउट किया. जादरान ने 113 गेंद पर 87 रन बनाए.  इनमें 10 चौके शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: PAKvsAFG: मैच के हीरो जादरान का छलका दर्द, लोग बोले- ‘पाकिस्तान पर बमबारी’

फिर क्रीज पर आए हशमतुल्लाह शाहीदी ने कप्तानी पारी खेली और रहमत शाह के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. रहमत ने 84 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 77 रन बनाए. जबकि कप्तान शाहीदी ने 45 गेंदों पर 48 रनों की अहम पारी खेली. अफगानिस्तान चार अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवे जबकि पाकिस्तान इतने ही अंक के साथ चौथे स्थान पर है.

वीडियो: कोहली-रोहित तो सही है लेकिन असली गदर तो इन गेंदबाजों ने काटा है!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement