The Lallantop
Advertisement

तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना तय? ये खबर सुनकर उछल पड़ेगी बाबर की टीम

वर्ल्ड कप में 9 नवंबर को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड, श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरेगी. लेकिन मैच से पहले जो खबर आ रही है वो न्यूज़ीलैंड के लिए बिल्कुल अच्छी नहीं है. लेकिन पाकिस्तान को खुश करने वाली है. हालांकि इसमें भी एक शर्त है.

Advertisement
world cup, SL vs NZ, pakistan
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खुशखबरी (Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
9 नवंबर 2023 (Updated: 9 नवंबर 2023, 11:37 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023). टूर्नामेंट के लीग मुकाबले अंतिम दौर में हैं. सेमीफाइनल (WC Semis) में तीन टीम्स अपनी जगह पक्की कर चुकी है. चौथी टीम के लिए पाकिस्तान (Pakistan), न्यूजीलैंड (New Zealand) और कुछ हद तक अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच रेस है. चांसेज न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा दिख रहे हैं, लेकिन बेंगलुरु से जो खबरें आ रही है, वो न्यूजीलैंड टीम की सारी उम्मीदों पर पानी फेर सकती है. और इस खबर को सुन पाकिस्तानी फ़ैन्स खुशी से उछल पड़ेंगे.

दरअसल, 9 नवंबर को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरेगी. श्रीलंका के खिलाफ. कीवी टीम के लिए ये मैच करो या मरो वाला है. यानी हर हाल में उन्हें इस मैच को जीतना ही है. लेकिन बारिश इस मैच में विलेन बन सकती है. मौसम का हाल बताने वाली वेबसाइट Accuweather की मानें तो बैंगलोर में मैच के दौरान 90 फीसदी तक बारिश की संभावना है. रिपोर्ट के मुताबिक पूरे मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. ऐसे में मैच धुलने की आशंका भी जताई जा रही है. 

अगर ऐसा होता है तो ये पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ी खुशखबरी होगी. क्योंकि इस मैच के धुलने पर न्यूजीलैंड के 9 ही प्वाइंट रह जाएंगे. ऐसे में अगर पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीत जाता है तो 10 अंकों के साथ उसका सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा. लेकिन पाकिस्तान को हर हाल में इंग्लैंड को हराना होगा. और इस स्थिति में पाकिस्तान का सेमीफाइनल मैच होगा टॉप पर रहने वाली टीम इंडिया के खिलाफ.

ये भी पढ़ें: आखिर तक लड़ेगी पाकिस्तानी टीम, लेकिन सेमीफाइनल क्यों नहीं खेलना चाहेगी?

प्वाइंट्स टेबल का हाल

पॉइंट्स टेबल का हाल बताएं तो इंडिया 8 मैच में 16 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है. जबकि साउथ अफ्रीका 8 मैच में 12 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया के भी 8 मैच में 12 पॉइंट्स ही हैं. इन तीनों टीम्स के नाम के सामने Q यानी क्वालिफाइड लिखा जा चुका है.

इसके बाद तीन टीम्स के 8 पॉइंट्स हैं. जिनमें न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान शामिल हैं. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड सभी टीम्स 8-8 लीग मुकाबले खेल चुकी है. यहां न्यूजीलैंड +0.398 की नेट रन रेट के साथ सबसे आगे है. पाकिस्तान का नेट रन रेट +0.036 है. जबकि अफगानिस्तान का नेट रन रेट -0.338 है और ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांसेज सबसे कम नज़र आ रहे हैं. 

वीडियो: इब्राहिम जादरान जिसने आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शतक मार दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement