The Lallantop
Advertisement

समझ नहीं आया... शोएब अख्तर का ये ट्वीट, शमी-सिराज-बुमराह का भौकाल बताता है!

शोएब पाजी की बात तो ठीक ही है गाइज. समझ सच में नहीं आया कि रन किधर हैं और विकेट किधर.

Advertisement
Shami, Siraj, Shoaib Akhtar
शमी समेत भारतीय बोलर्स ने कमाल कर दिया, शोएब हैरान (एपी फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
2 नवंबर 2023 (Published: 21:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत ने श्रीलंका को हरा दिया. नहीं, ये बहुत हल्का हो रहा है. भारत ने श्रीलंका को कूट दिया. ये थोड़ा ठीक है. लेकिन और एक्सट्रीम हो जाएं, टीवी वालों की भाषा में बोलें तो भारत ने श्रीलंका को नेस्तनाबूद कर दिया है. अब ठीक लग रहा है. हां, तो वानखेडे में हुआ INDvsSL World Cup Match. भारत ने की पहले बैटिंग और बना डाले 357 रन.

कोहली, गिल और श्रेयस अय्यर ने पूरे पचास ओवर तक श्रीलंका के बोलर्स और फ़ील्डर्स को खूब दौड़ाया. बेचारों ने सोचा था कि बैटिंग में हम भी ऐसा ही कुछ करेंगे. लेकिन भारत के बोलर्स तो अभी तक Asia Cup 2023 Final की यादों में खोए थे. उन्हें लगा कि वही मैच आगे बढ़ रहा है. बस, फिर क्या था. खेला होबे. और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को हर गेंद के साथ अफ़सोस हुआ.

जीत के लिए 358 रन बनाने थे. जसप्रीत बुमराह पहला ओवर लेकर आए. पहली गेंद, जिसे गली क्रिकेट में ट्राई बॉल कहते हैं. उसी पर पतुम निसंका वापस लौट गए. LBW होकर. उन्होंने DRS भी लिया. लेकिन यहां भी कॉल अंपायर की हुई और उन्हें बिना खाता खोले जाना पड़ा.

यह भी पढ़ें: विराट-गिल-अय्यर की ऐसी बैटिंग, बदल गया वर्ल्ड कप का इतिहास!

दूसरा ओवर लेकर सिराज भागे. इसकी पहली गेंद पर दिमुत करुणारत्ने को जाना पड़ा. वो भी LWB हुए और खाता तो ख़ैर, कहां ही खुलना था. इस ओवर की पांचवीं गेंद पर सदीरा समरविक्रमा बेचारे वापस हो लिए. खाता इनका भी नहीं खुला. कैच गया श्रेयस अय्यर के हाथ में. दो रन पर हुए तीन विकेट. और फिर कप्तान कुसल मेंडिस एक रन बनाकर सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए.

पहले चार बल्लेबाजों ने मिलकर बल्ले से कुल एक रन बनाया. हालांकि दो रन एक्स्ट्रा के मिलाकर स्कोरबोर्ड पर तीन रन चढ़ चुके थे. यानी श्रीलंका का स्कोर 4-3 कुछ ऐसा दिख रहा था. तीन रन पर चार विकेट. और यही देख पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने एक्स पर पोस्ट किया,

‘समझ नहीं आ रहा कि विकेट का कॉलम कहां है और रन का कहां.’

बात ठीक लगी. क्योंकि ऐसे स्कोर तो फ़ुटबॉल में होते हैं ना, बस सामने वाली टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड ना हो. क्योंकि ये तो बेचारे गोल्स कर ही नहीं पा रहे. ख़ैर, मैच पर लौटेंगे. श्रीलंका के पांचवें और छठे विकेट भी 14 रन पर गिर गए. जनता का भरोसा डगमगाने लगा. लगा कि वनडे में सबसे कम स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट जाएगा. यहां तक कि हमारी स्पोर्ट्स टीम में ही शर्तें लगने लगीं.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी के ऐसे रिकॉर्ड्स, देख सब बोलेंगे, वनडे क्रिकेट में ऐसा बॉलर पैदा ही नहीं हुआ!

गरिमा जी आश्वस्त थीं कि श्रीलंका 50 के अंदर सिमट रही है. लेकिन मुझे यक़ीन था. पता था कि ये इंडियन बोलिंग है, थोड़ी तो सांस लेने का मौका देगी. और यही हुआ. श्रीलंका का सातवां विकेट गिरा 22 पर और आठवां 29 पर. लेकिन नौवां विकेट गिरते-गिरते 49 रन बन गए. और अंत में ये टीम 55 रन पर सिमटी. भारत ने मैच 302 रन से जीता. और हमने जीती शर्त, गरिमा जी को हराकर. एक और बात, भारत अब वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल में पहुंच चुका है. सभी को बधाई.

वीडियो: मोहम्मद शामी के फैन्स ने लखनऊ में उनके लिए खूब सपोर्ट दिखा क्या बोल गए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement