The Lallantop
Advertisement

हार्दिक पंड्या के फिट होने पर बाहर बैठेंगे शमी? वसीम अकरम ने रोहित को जरूरी सलाह दी है

World cup में हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खिलाना चाहिए? इसका जवाब पाकिस्तानी दिग्गज Wasim akram ने दिया है.

Advertisement
Hardik pandya, Pandya injury, mohammad shami
हार्दिक पंड्या हुए थे चोटिल (AP)
pic
रविराज भारद्वाज
25 अक्तूबर 2023 (Updated: 25 अक्तूबर 2023, 08:26 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World cup). इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) के लिए ये टूर्नामेंट कमाल का गुजर रहा है. इंडियन टीम पांच मैच में पांच जीत के साथ टेबल टॉपर है. टीम हर डिपार्टमेंट में शानदार खेल दिखा रही है. बस टीम के लिए एक दिक्कत है, वो है ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) की इंजरी. वो फिलहाल NCA में चोट से उबर रहे हैं. और ऐसी उम्मीद है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को होने वाले मैच में टीम में वापस आ सकते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर पंड्या टीम में आते हैं, तो क्या शमी फिर से बाहर बैठेंगे? इसका जवाब पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम (Wasim akram) ने दिया है.

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में चोटिल हार्दिक पंड्या टीम में नहीं थे. मैच में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. और शमी ने मौके पर चौका मार कर ‘पंजा’ लगा दिया. यानी उन्होंने मैच में पांच विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: Pak vs Afg: वसीम अकरम ने यूज़ किया जाति सूचक शब्द, सोशल मीडिया पर उठे सवाल!

अकरम की सलाह

जिसके बाद दिग्गज पाकिस्तानी बॉलर वसीम अकरम ने इंडियन टीम मैनेजमेंट को जरूरी सलाह दी है. उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा,

''हार्दिक पंड्या के नहीं होने के बाद भी टीम इंडिया का स्क्वॉड अच्छा है. अगर वो फिट हैं तो बहुत अच्छी बात है. लेकिन शमी को ड्रॉप करना काफी मुश्किल है. मेरे हिसाब से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक को खिलाने का रिस्क नहीं लेना चाहिए. हैमस्ट्रिंग इंजरी में ऐसा होता है कि शुरुआत में आप अच्छा महसूस करते हैं, लेकिन मैच में आपकी मांसपेशियां खिंच सकती हैं. इसलिए हार्दिक को 100 फीसदी ठीक होने दें और फिर आप उन्हें खिला सकते हैं.''

हार्दिक हुए थे चोटिल

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए थे. वो बॉलिंग के समय गेंद को रोकने के प्रयास में चोटिल हुए थे. फिलहाल उनकी वापसी को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. हार्दिक के चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड जैसी तगड़ी टीम के खिलाफ शमी को उतारने का फैसला किया गया, जो सही साबित हुआ. मतलब 10 ओवरों में 54 रन देकर 5 विकेट चटकाए. शमी ने मैच में अपनी पहली ही गेंद पर न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ विल यंग को बोल्ड कर दिया. इसके बाद उन्होंने फॉर्म में चल रहें रचिन रविन्द्र सहित 4 और बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. शानदार प्रदर्शन के लिए शमी को 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया था.

ये भी पढ़ें:- 'अफगानिस्तान हमारा भाई, हमने भाइयों से मार खाई', शोएब अख्तर बोले

वीडियो: वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर क्या-क्या खोल दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement