The Lallantop
Advertisement

Ind vs NZ: रोहित शर्मा आउट होने से पहले बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना गए

रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल में मैदान पर उतरते ही चौकों-छक्कों की बरसात कर दी. रोहित ने खासकर कीवी टीम के पेसर ट्रेंट बोल्ट को खूब निशाने पर लिया. 

Advertisement
Rohit sharma, IND vs NZ, WORLD CUP
रोहित शर्मा ने गर्दा उड़ा दिया (AP)
pic
रविराज भारद्वाज
15 नवंबर 2023 (Published: 15:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रोहित शर्मा (Rohit sharma). इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के दौरान अलग ही अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं. और उनका ये अंदाज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में भी जारी रहा. रोहित शर्मा ने मैदान पर उतरते ही चौकों-छक्कों की बरसात कर दी. रोहित ने खासकर कीवी टीम के पेसर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को खूब निशाने पर लिया.

मैच के पहले ही ओवर में रोहित ने बोल्ट को धर लिए. उन्होंने बोल्ट को  2 चौके जड़े. वहीं बोल्ट के अगले ओवर में रोहित ने एक छक्का भी जड़ दिया. मैच के दौरान रोहित ने 29 गेंदें खेलकर 47 रनों की धुआंधार पारी खेली. इसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. टीम का स्कोर जब 71 रन था तब रोहित बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में टिम साउदी की गेंद पर केन विलियमसन को कैच थमा बैठे.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ सेमीफाइनल से पहले रोहित ने 2019 वाला मैच याद कर बड़ी बात कह दी!

रोहित का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा इस मैच के दौरान विश्व कप इतिहास में 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा. गेल के नाम वर्ल्ड कप की 34 इनिंग्स में कुल 49 छक्के लगाए थे. 

गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही रोहित विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. रोहित ने इस मामले में भी क्रिस गेल को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 2015 विश्व कप में 26 छक्के लगाए थे. वहीं रोहित के नाम 28 छक्के हो चुके हैं. अगर टीम इंडिया फाइनल में पहुंची तो उनके छक्कों की संख्या बढ़ सकती है.

IND vs NZ हेड टू हेड रिकॉर्ड

बात हेड टू हेड रिकॉर्ड की भी कर लेते हैं. अब तक वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीम्स 10 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से पांच न्यूजीलैंड ने जीते हैं. जबकि इंडिया को चार मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है. ओवरऑल वनडे मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीम्स के बीच 116 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से भारत ने 59 जबकि न्यूजीलैंड ने 50 मैच जीते हैं. एक मैच टाई और 7 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

डेवन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, टॉम लेथम, मिचेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्‍युसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्‍ट.

वीडियो: रोहित शर्मा ने विश्व कप 2023 से पहले बचपन के कोच को फोन पर क्या वादा कर दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement