The Lallantop
Advertisement

गांगुली और धोनी जैसे दिग्गज कप्तान जो नहीं कर पाए, वो रोहित ने कर दिखाया

Virat Kohli और Rohit Sharma के लिए world cup 2023 में नीदरलैंड्स का खिलाफ मैच बेहद खास रहा. दोनों प्लेयर्स को एक-एक विकेट मिला.

Advertisement
Rohit sharma, IND vs NED, World Cup
रोहित शर्मा ने कप्तानी में किया कमाल (AP)
pic
रविराज भारद्वाज
13 नवंबर 2023 (Updated: 13 नवंबर 2023, 08:05 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023). इंडियन टीम ने दिवाली के दिन वर्ल्ड कप लीग स्टेज का आखिरी मैच खेला. नीदरलैंड्स (Netherlands) के साथ. और मैच का नतीजा वही रहा, जो पूरे टूर्नामेंट में चला आ रहा है. मतलब कि इंडियन टीम को फिर से मिली 160 रन की शानदार जीत. 9 मैच में लगातार 9वीं जीत. टीम के हर खिलाड़ी ने वैसे तो शानदार खेल दिखाया, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए ये दिन बेहद खास रहा.

दरअसल, मैच में पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 410 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. जिसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 250 रन पर ही ऑलआउट हो गई. मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी एक-एक विकेट मिला. विराट ने इससे पहले आखिरी बार साल 2014 में न्यूजीलैंड जबकि रोहित शर्मा ने आखिरी बार साल 2012 में वनडे मैच में विकेट लिया था. विराट ने मैच में नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स जबकि रोहित ने तेजा निदामानुरु को आउट किया.

ये भी पढ़ें: विश्वकप 2023 में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में भारत, नीदरलैंड्स को हराकर रोहित ने कही ये बात

40 साल में पहली बार

इसके साथ ही रोहित शर्मा साल 1983 के बाद वर्ल्ड कप के एक ही मैच में 50 रन बनाने और 1 विकेट लेने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं. इससे पहले 1983 के वर्ल्ड कप में महान कप्तान कपिल देव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रनों की पारी खेलने के साथ-साथ 1 विकेट भी अपने नाम किया था.

मैच में क्या हुआ? 

मुकाबले की बात करें तो मैच में कप्तान रोहित ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी. उनका ये फैसला किसी भी क्षण गलत साबित नहीं हुआ. रोहित और शुभमन ने टीम को शतकीय शुरुआत दी. रोहित ने 61, शुभमन ने 51 रन की पारी खेली. इन दोनों के बाद विराट कोहली अपनी शानदार फॉर्म में फिर नज़र आए. उन्होंने भी 51 रन का योगदान दिया. लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर (128) और केएल राहुल (102) ने शतकीय पारियां खेल टीम को 410 रनों तक पहुंचाया.

इस स्कोर के जवाब में नीदरलैंड्स की टीम किसी भी वक्त मैच में नज़र नहीं आई. पूरी टीम 47.5 ओवर में 250 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. नीदरलैंड्स के लिए तेजा निदामानुरु ने 54 रन का योगदान दिया. गेंदबाज़ी में बुमराह, सिराज, कुलदीप, जडेजा सभी को 2-2 विकेट्स मिले. भारतीय टीम अब 15 नवंबर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ सेमीफाइनल खेलने उतरेगी.

वीडियो: अफगानिस्तान को हराने वाली पारी खेलने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ये क्या कह गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement