The Lallantop
Advertisement

सूर्या और अय्यर में से कौन वर्ल्ड कप में मैच खेलेगा? अब तो रवि शास्त्री ने साफ-साफ बता दिया

World cup 2023 में मिडिल ऑर्डर में Suryakumar yadav और Shreyas iyer में से किसे मौका मिलेगा? इसे लेकर अब पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने अपनी राय रखी है.

Advertisement
Ravi shastri, world cup, ind vs aus
रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में किसे चुना (Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
3 अक्तूबर 2023 (Updated: 3 अक्तूबर 2023, 17:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World cup) की शुरुआत होने जा रही है. जहां इंडियन टीम 8 अक्टूबर को पहला मुकाबला खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ. हालांकि अभी भी टीम के मिडिल ऑर्डर को लेकर एक सवाल है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) और श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) में से किसे मौका मिलेगा? इसे लेकर अब पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने अपनी राय रखी है.

वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम को लेकर बात करते हुए रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव को X फैक्टर बताया है. Cricinfo से बात करते हुए शास्त्री ने कहा कि वो उसे करीब से, बहुत करीब से देखेंगे. क्योंकि अगर आपका टॉप ऑर्डर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, तो आपके पास नंबर 6-7-8 के लिए खिलाड़ी हैं. आप इस समय सूर्या या श्रेयस अय्यर को खिलाएंगे. लेकिन अगर सभी बल्लेबाज रन बना रहे हैं, तो सूर्या बड़े मैच में एक्स फैक्टर बन जाता है और वो आपको गेम जिता सकता है.

शास्त्री ने आगे कहा कहा कि नंबर 6-7-8 पर, हार्दिक के साथ सूर्या सामने वाली टीमों का काफी डैमेज कर सकते हैं. वो आखिरी 6-7 ओवरों में गेम को विपक्षी टीमों से दूर ले जा सकते हैं. ऐसे में आपको उस एक्स फैक्टर के बारे में सोचना होगा. 

ये भी पढ़ें: Asian Games: टीम इंडिया सेमीफाइनल में, नेपाल को जीत के इतने पास किसने पहुंचाया?

ऊपरी क्रम पर कौन बेहतर रहेगा?

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि आप नंबर 1-2-3-4 से एक शतक की उम्मीद करते हैं. श्रेयस हमेशा भारतीय स्क्वॉड (12वां प्लेयर) में रहेंगे. लेकिन आपको कंडीशन को देखना होगा. रवि शास्त्री के मुताबिक किसी फ्लैट ट्रैक पर वो सूर्या के बारे में सोचेंगे, क्योंकि फिर आप 3-4 नंबर के खिलाड़ियों से रन बनाने की उम्मीद करते हैं. हां, अगर कंडीशन ज्यादा पेचीदा या सीमिंग हैं, तो फिर आपको सोचना होगा. आपके पास 5 प्रॉपर बैटर हैं और सभी एक जैसे हैं. ऐसे में आप एक X फैक्टर को शामिल कर सकते हैं. शास्त्री के मुताबिक वो एक लेफ्ट हैंड का कोई बैटर या सूर्या हो सकते हैं.

श्रेयस अय्यर की बात करें तो चोटिल होने की वजह से उन्होंने लंबे समय बाद टीम में वापसी की थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज़ में अय्यर ने 52 की औसत से 156 रन बनाए. जबकि सूर्या की बात करें तो उन्होंने भी तीन मैच में 130 रन बनाए. इसमें 37 गेंद पर 72 रन की धुआंधार पारी भी शामिल है. अब देखना होगा कि वर्ल्ड कप में किसे मौका मिलता है. आपकी की नजर में किसे मौका मिलेगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें:- राष्ट्रगान बजा, ये भारतीय खिलाड़ी रोने लगा, Video इमोशनल कर जाएगा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement