The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान का एक और बेतुका कॉमेंट, 'भारत की मैच बॉल चेक की जानी चाहिए...'

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में श्रीलंका पर भारत की जीत के बाद पूर्व पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेटर हसन रज़ा ने कहा है कि ICC या BCCI भारत के मैच के लिए जो बॉल दे रही है, उसकी जांच होनी चाहिए.

Advertisement
Hasan Raja controversial comment on India bowling in ODI world cup 2023
पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल पर ऐसी बात, क्लिप वायरल हो गया! (तस्वीर: AFP/X)
pic
रवि सुमन
3 नवंबर 2023 (Updated: 9 अप्रैल 2024, 14:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत की लगातार सातवीं जीत. श्रीलंका को हराकर रोहित शर्मा की टीम ने सेमीफ़ाइनल में जगह पक्की कर ली. इसके बाद भारतीय टीम की खूब वाहवाही हो रही है. ख़ास तौर पर मोहम्मद शमी (Mohd Shami), मोहम्मद सिराज (Mohd Siraj) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की. यहां तक कि शोएब अख़्तर और वसीम अकरम जैसे पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी जमकर तारिफ़ की है. हालांकि, पूर्व पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेटर हसन रज़ा (Hasan Raja) भारतीय गेंदबाजों की वाहवाही से थोड़े चिढ़े हुए नज़र आए. 

2 नवंबर को भारत की जीत के बाद पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल पर एक लाइव शो में हसन ने कहा कि ICC की ओर से भारतीय बॉलर्स को  दी जाने वाली गेंद की जांच होनी चाहिए.

शो के एंकर ने कहा, इंडिया को अजीबोगरीब किस्म की स्विंग और सीम मिल रही है. हसन रज़ा से पूछा गया,

"इंडिया को जिस तरह का स्विंग और सीम मिल रहा है, ऐसा लग रहा है कि बॉल सीधे विकेट पर जा रही है. कहीं ऐसा तो नहीं कि गेंद के साथ कुछ गड़बड़ी की जा रही है?"

रज़ा का जवाब सुनिए. 

"हां बिल्कुल, DRS के फैसले भी बहुत ज्यादा इंडिया के फेवर में जा रहे हैं. ऐसा लग रहा है, शायद दूसरी पारी में गेंद बदल जाती है."

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने बताया कौन सा ब्रह्मास्त्र चलाया जो लंका को भेद गया

शो के एंकर ने कहा, आखिर जिस पिच पर बाकी टीम्स बढ़िया बॉलिंग नहीं कर पा रहीं हैं, उसी पिच पर भारत की टीम एक्स्ट्रा ऑडिनरी बॉलिंग कैसे कर ले रही है? हसन ने भारत की शानदार गेंदबाजी पर आश्चर्य जताते हुए आगे कहा,

"शमी ने जब गेंद फेंका, तो मैथ्यूज़ देखते रह गए. ये क्या हो रहा गेंद के साथ. ICC या BCCI जो गेंद दे रहा है, उसकी जांच होनी चाहिए. "

शो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 2 मिनट 55 सेकेंड के इसी वायरल क्लिप में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर भारत की बॉलिंग पर संदेह जता रहे हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने X (ट्विटर) पर इसे रिपोस्ट किया और लिखा,

"क्या यह कोई क्रिकेट शो है? अगर नही है तो अंग्रेज़ी में सटायर या कॉमेडी लिखा होना चाहिए."

हालांकि, उन्होंने आगे ये भी कहा कि हो सकता है यह पहले से उर्दू में लिखा हो. अगर ऐसा है, तो भी दुर्भाग्य से मैं इसे पढ़ या समझ नहीं सकता.

भारत की शानदार गेंदबाजी

श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए शमी ने पांच और सिराज ने तीन विकेट लिए. बुमराह और जडेजा ने भी एक-एक विकेट लिया. पिछले कई मैच से शमी की गेंदबाजी कमाल की रही है. श्रीलंका के खिलाफ़ उन्होंने सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इस मैच में श्रीलंका की टीम 19.4 ओवरों में 55 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इससे पहले भारत ने बैटिंग की थी और श्रीलंका को 358 रन का लक्ष्य दिया था. भारत ने 302 रन से मैच जीतकर नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालिफाई कर लिया. 

ये भी पढ़ें: Ind vs SL - भारत ने श्रीलंका को ऐसे रगड़ा कि एक रिकॉर्ड बन गया

वीडियो: शमी सिराज की बोलिंग पर शोएब अख्तर का ट्वीट इंडियन फैंस को खुश कर देगा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement