The Lallantop
Advertisement

न्यूजीलैंड ने 2023 वर्ल्डकप टीम का ऐलान किया, पर तरीका देख हर कोई चौंक गया!

''161…माई डैडी, केन विलियमसन...'' वायरल है ये ट्वीट.

Advertisement
New zealand cricket, Kane williamson, world cup
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान (TWITTER/BLACKCAPS)
pic
रविराज भारद्वाज
11 सितंबर 2023 (Updated: 11 सितंबर 2023, 11:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने 2023 वर्ल्ड कप के 15 नामों का ऐलान कर दिया है. टीम ने एक ट्वीट के साथ इसकी जानकारी दी. लेकिन कुछ देर बाद ही टीम के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल से एक और ट्वीट किया गया. जिसमें काफी अलग और शानदार अंदाज में वर्ल्ड कप टीम में शामिल नामों के बारे में बताया गया. 

न्यूजीलैंड बोर्ड की तरफ से 11 सितंबर की सुबह एक ट्वीट किया गया. जिसमें एक महिला अपने दो बच्चों के साथ नजर आ रही हैं. इसमें दोनों बच्चे एक साथ मां के सिखाने पर कह रहे हैं, 

''161…माई डैडी, केन विलियमसन...''

अब इसको पढ़कर आपको इतना समझ आ चुका होगा कि न्यूजीलैंड की टीम में वो नाम शामिल है, जिसको लेकर सबसे ज्यादा संशय था. और वो नाम है केन विलियमसन (Kane williamson) का. इसके साथ ही टीम के बाकी सदस्यों के नाम का ऐलान भी उनके बच्चों, पत्नी, पैरेंट्स और ग्रैंड पेरेंट्स के द्वारा किया गया. जिसमें उस खिलाड़ी के वनडे करियर के कुल मैचों के साथ उनके नाम का ऐलान किया गया. 

6 खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे वर्ल्ड कप

न्यूजीलैंड की टीम में छह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं. मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स पहले टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेला है. जबकि ऑलराउंडर रचिन रवींद्र और युवा बल्लेबाज विल यंग किसी भी फॉर्मेट में पहली बार वर्ल्ड कप खेलेंगे. 

ये भी पढ़ें: रिजर्व डे पर भी बारिश हुई, तो कैसे तय होगा सुपर 4 का समीकरण?

न्यूजीलैंड कोच ने क्या कहा?

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने स्वीकार किया कि टीम का चयन करते समय उन्हें कुछ कठिन फैसले लेने पड़े. स्टीड ने कहा कि मैं सभी 15 खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं. टीम चुनने के लिए कुछ कठिन फैसले लिए गए हैं और कुछ खिलाड़ी निराश होंगे. हमारे लिए महत्वपूर्ण चीज स्क्वॉड के लिए सही कॉम्बिनेशन की तलाश करना रहा.

5 अक्टूबर का पहला मैच

न्यूजीलैंड की बात करें तो टीम वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में इंग्लैंड का सामना करेगी. ये मैच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. इससे पहले टीम 29 सितंबर को पाकिस्तान और दो अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई, मगर उन्हें दोनों ही बार हार का सामना करना पड़ा.

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम: 

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, टॉम लाथम (उप-कप्तान/विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, विल यंग.

वीडियो: हार्दिक पांड्या ने अपने वर्कलोड पर ये क्या बातें की!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement