The Lallantop
Advertisement

केशव महाराज की मैजिकल बॉल पर गिल आउट हुए, लोगों को बिशन सिंह बेदी की याद क्यों आई?

IND vs SA मैच में शुभमन गिल को केशव महाराज ने जिस गेंद पर आउट किया, उसकी काफी चर्चा हो रही है. गेंद इतनी अच्छी थी, जिसे देख शुभमन गिल एकदम हक्के-बक्के रह गए.

Advertisement
IND vs SA, World cup, keshav maharaj
केशव महाराज की शानदार गेंद (AP)
pic
रविराज भारद्वाज
5 नवंबर 2023 (Updated: 5 नवंबर 2023, 16:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

World Cup 2023 में इंडियन टीम का साउथ अफ्रीका से मैच हो रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. टीम को शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने काफी तेज शुरुआत दिलाई. लेकिन पहले रोहित और फिर गिल सेट होने के तुरंत बाद पवेलियन लौट गए. खासकर गिल को केशव महाराज ने जिस गेंद पर आउट किया, उसकी काफी चर्चा हो रही है.

दरअसल 10.2 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट खोकर 93 रन था. गिल 23 गेंद पर 23 रन बनाकर सेट नजर आ रहे थे. तभी केशव महाराज के ओवर की तीसरी गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई और ऑफ स्टंप एंड मिडिल स्टंप पर रखी गिल्लियां ले उड़ी. बॉल गिरने के बाद लगभग 7.7 डिग्री तक टर्न की. 

ये भी पढ़ें: Ind vs SA: रोहित शर्मा की पारी देख फ़ैन्स को याद आ गया सुपरस्टार!

गेंद इतनी अच्छी थी, जिसे देख शुभमन गिल एकदम हक्के-बक्के रह गए. महाराज की इस गेंद को देख फैन्स भी हैरान हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक रिएक्शन दिए.

एक यूजर ने एक्स पर लिखा,

‘’क्या शानदार गेंद थी. केशव महाराज की तरफ से डाली गई ये गेंद वर्ल्ड कप 2023 की सबसे बेहतरीन गेंद में से एक है.''

एक और यूजर ने लिखा,

‘’शुभमन गिल को केशव महाराज ने जिस गेंद पर आउट किया, वो एशिया कप में वेल्लागे की गेंद का एक्शन रीप्ले था.''

एक अन्य यूजर ने लिखा,

‘’ये टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन गेंद थी.''

एक यूजर ने लिखा,

‘’केशव महाराज के अंदर बिशन सिंह बेदी सर की आत्मा आ गई. मेरे हिसाब से किसी लेफ्ट ऑर्म स्पिनर की तरफ से डाली गई ये सबसे बेहतरीन गेंद थी.''

मैच की बात करें तो रोहित और गिल ने भारत को काफी तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने 5.5 ओवर में 62 रन जोड़े. रोहित 24 गेंद पर 40 रन की पारी खेलकर रबाडा की गेंद पर आउट हुए. इसके कुछ देर बाद गिल भी आउट हुए. खबर लिखे जाने तक भारत ने 33 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं.

कोएत्जे को किया बाहर

इस मैैच में साउथ अफ्रीका की टीम एक बड़े बदलाव के साथ उतरी है. साउथ अफ्रीकी ने प्लेइंग इलेवन से फास्ट बॉलर गेराल्‍ड कोएत्‍जे को बाहर कर दिया है. गेराल्‍ड कोएत्‍जे की जगह अफ्रीकी टीम में तबरेज शम्सी को जगह दी गई है. कोएत्जे की बात करें तो साउथ अफ्रीका के लिए वर्ल्ड कप 2023 में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले प्लेयर हैं. कोएत्जे के नाम 6 मैच में कुल 14 विकेट्स हैं.

वहीं भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान ही साफ कर दिया कि विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होगी. टीम इंडिया ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपने सातों मुकाबले जीते हैं. 14 प्वाइंट्स के साथ टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है. इस मैच में अगर टीम इंडिया जीत हासिल करती है तो टॉप पर रहकर सेमीफाइनल खेलने उतरेगी.

वीडियो: विराट कोहली के बर्थडे सेलिब्रेशन प्लान में क्या बदलाव हो गया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement