The Lallantop
Advertisement

इंग्लैंड हार रही थी और उसका दिग्गज खिलाड़ी हंस रहा था, लोग बोले- इसने ही...

World cup मैच में इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) काफी खुश नजर आ रहे थे. ट्रॉट, अफगानिस्तान के कोच हैं.

Advertisement
Jonathan trott, ENG vs AFG, World cup
इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खुश नजर आए ट्रॉट (Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
16 अक्तूबर 2023 (Published: 10:13 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Aghanistan Cricket Team). वर्ल्ड कप 2023 (World cup) के मैच में इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट के सबसे बड़े अपसेट को अंजाम दिया. अफगानी टीम ने मैच में 69 रन से बेहद आसान जीत हासिल की. मैच में जब अफगानिस्तान की टीम जीत के करीब पहुंच रही थी, तब इंग्लैंड के एक पूर्व खिलाड़ी जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) काफी खुश नजर आ रहे थे और उनका ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

दरअसल, 6 साल तक इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे ट्रॉट अफगानिस्तान के डगआउट में बैठे हुए थे. एक कोच के तौर. ऐसे में जब हैरी ब्रूक के तौर पर इंग्लैंड की पारी का आठवां विकेट गिरा, तो ट्रॉट हंसते हुए नजर आए. उनका ये फोटो तुरंत ही वायरल हो गया, जिस पर लोगों ने खूब रिएक्शन दिए.

ये भी पढ़े: 'डीजे वाले बाबू' गाना नहीं चलाया इसलिए... जाफर-चोपड़ा ने पाकिस्तानी कोच की सही मौज ली!

एक यूजर ने लिखा,

''जोनाथन ट्रॉट ने अपनी टीम में सेंध मार दी.''

एक और यूजर ने लिखा,

''ट्रॉट को काफी मजा आ रहा है.''

एक अन्य यूजर ने लिखा,

''हंसते चेहरे का ये मतलब नहीं होता कि उन्हें कोई तकलीफ नहीं होती है.''

एक और यूजर ने लिखा,

''इंग्लैंड की इस हालत का कारण ट्रॉट ही हैं.''

एक अन्य यूजर ने लिखा,

‘’घर का भेदी लंका ढाये.''

मैच में क्या हुआ?

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. लेकिन अफगानी ओपनर्स ने उनकी प्लानिंग पर पानी फेर दिया. रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने 114 रन की पार्टनरशिप की. गुरबाज ने 57 बॉल में 80 रन बनाए. जिसमें 8 चौके और चार छक्के शामिल रहे. 

ज़ादरान के तौर पर पहला विकेट गिरने के बाद लगातार विकेट्स गिरते गए. आगे चलकर इकराम अली ख़िल ने 58 रन की पारी खेली. उनके साथ राशिद ख़ान और मुजीब-उर-रहमान ने छोटी-छोटी पारियां खेलीं. जिनकी बदौलत अफगानिस्तान की टीम 284 तक पहुंच पाई. 

285 के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. फजल फारूखी ने दूसरे ओवर में ही विस्फोटक बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो को चलता किया. इसके बाद रेगुलरली विकेट्स गिरते रहे. मुजीब ने तीन अहम विकेट्स चटकाए. मुजीब के खाते में जो रूट, हैरी ब्रूक और क्रिस वोक्स के विकेट आए. मुजीब को साथ मिला पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी और राशिद खान का. नबी ने 2.7 की इकनॉमी से 6 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट झटके. बाकी का काम राशिद खान ने कर दिया. 10 ओवर से तीन बॉल कम, 37 रन और तीन विकेट. हैरी ब्रूक के 66 रन को छोड़कर इंग्लैंड के लिए कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल पाया और ऐसे में अफगानिस्तान ने 69 रन से ये मैच जीत लिया.

वीडियो: Ind vs Pak: बबार आजम पर भारतीय फैंस का रिएक्शन

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement