The Lallantop
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान मैच में राशिद पर क्यों भड़क गए वॉर्नर?

क्रिकेट के मैदान पर एक नई राइवलरी शुरु हो रही है.

Advertisement
Warner-Rashid engaged in heated talks.(Photo-AP)
वॉर्नर-राशिद मैच के दौरान भिड़ गए.(तस्वीर-AP)
pic
लल्लनटॉप
7 नवंबर 2023 (Published: 24:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Cricket World Cup 2023 में दांव पर जब सेमीफाइनल का टिकट हो तो मुकाबला तो इंटेस होगा ही. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मैच में यही देखने को मिला. इस मैच में एक्शन, इमोशन और ड्रामा सबकुछ था. IPL में सालों तक राशिद खान के कप्तान रहे डेविड वॉर्नर, मैच के दौरान राशिद से काफी नाराज़ दिखे. मैच के पांचवें ओवर में दोनों के बीच तीखी बहस हो गई.

इन सब की शुरुआत तब हुई जब बोलिंग कर रहे अजमतुल्लाह ओमरजाई और मीचेल मार्श के बीच कहासुनी हो गई. इसके बाद जब डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श आपस में बातें कर रहे थे उस समय राशिद खान ने कुछ कह दिया. पर्सनल बातचीत में दखल हुआ तो वॉर्नर राशिद पर काफी नाराज़ हुए और उन्हें काफी कुछ सुना दिया. राशिद खान ने उन्हें शांत करने की कोशिश की पर वह शांत होने के मूड में बिल्कुल नहीं लग रहे थे. वॉर्नर को ओमरजाई ने 19 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा.

हाल ही में इन दोनों की टीम्स के बीच मनमुटाव की खबरें तब आई थीं, जब ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के साथ बायलैटरल सीरीज खेलने से मना कर दिया था. इसके बाद अफगानिस्तान के राशिद खान और नवीन उल हक जैसे प्लेयर्स ने नाराज़गी ज़ाहिर की थी. अपनी ओर से ऑस्ट्रेलिया ने कारण दिया कि अफगानिस्तान में तालिबान सरकार ने महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर रोक लगाई है, इसीलिए वो द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं खेलना चाहते थे. 

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 नवंबर को खेले गए मैच में अफगानिस्तान की हार के साथ उनके सेमीफाइनल में खेलने की उम्मीद भी खत्म हो गई है. मैक्सवेल के तूफानी दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया. इससे पहले टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इब्राहिम ज़ादरान ने रिकॉर्ड शतक जमाया. ज़ादरान ने 143 गेंदों में 129 रन बनाए. 50 ओवर में 5 विकेट खोकर टीम ने 291 रन बनाए. 

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ऐसी हुई जिससे उनकी हार लगभग तय हो गई थी. 91 रन पर टीम ने 7 विकेट गंवा दिए. फिर शुरू हुआ मैक्सवेल का तांडव. एक बार जो उन्होंने छक्कों की बरसात शुरु की, वो टीम को जीत दिलवाने के बाद ही रुके. 21 चौके और 10 छक्के के साथ मैक्सवेल ने नाबाद 201 रन बनाए. 19 बॉल बाकी रहते ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 3 विकेट से जीत लिया.

 ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहीं जागृति ने लिखी है.

वीडियो: टाइम आउट एंजेलो मैथ्यूज ने अंपायर के खिलाफ ये क्या लिखा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement