The Lallantop
Advertisement

टाइम आउट का बदला लिया, फिर मैथ्यूज ने जो कहा, शाकिब खुद से नजरें नहीं मिला पाएंगे?

SL vs BAN मैच में शाकिब अल हसन ने एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करा दिया. इसको लेकर मैथ्यूज ने कहा कि शाकिब और बांग्लादेश की यह हरकत बेहद शर्मनाक है.

Advertisement
Shakib al hasan, angelo mathews, BAN vs SL
एंजलो मैथ्यूज ने लिया बदला (AP/Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
7 नवंबर 2023 (Updated: 7 नवंबर 2023, 10:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup). दिल्ली में 6 नवंबर को हुए मैच में बांग्लादेश की टीम ने जीत हासिल की. श्रीलंका की टीम इस हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई. लेकिन ये मैच हार जीत से ज्यादा चर्चा में रहा एंजेलो मैथ्यूज के विकेट (Angelo Mathews time out) को लेकर. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan)  ने श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज़ (Angelo Mathews) को टाइम आउट करा दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर खूब बवाल कटा. अब इस मामले को लेकर शाकिब और मैथ्यूज दोनों की प्रतिक्रिया सामने आई है.

बांग्लादेशी कप्तान के इस फैसले को लेकर एंजलो मैथ्यूज काफी नाराज नजर आए. उन्होंने मैच के बाद कहा कि शाकिब और बांग्लादेश की यह हरकत बेहद शर्मनाक है. मैथ्यूज ने कहा,

''मैं आज से पहले शाकिब और बांग्लादेश का काफी सम्मान करता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. मैं कोई समय बर्बाद नहीं कर रहा था. सभी देख सकते हैं कि मैं क्रीज पर था लेकिन मेरे हेलमेट का स्ट्रैप टूट गया. ऐसे में मैं क्या कर सकता था. यह खिलाड़ी की सुरक्षा का सवाल है. शाकिब और बांग्लादेश की हरकत बेहद शर्मनाक है. अगर वे इस तरह क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो यह बेहद शर्मनाक है. मुझे नहीं लगता कि कोई और टीम ऐसा करती. मैंने उनसे अपील वापस लेने को भी कहा लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया.''

ये भी पढ़ें: शाकिब अड़े, मैथ्यूज ने पटक दिया हेलमेट और बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड!

वहीं शाकिब अल हसन ने कहा कि उन्हें इस फैसले को लेकर कोई अफसोस नहीं है. उन्होंने मैच के बाद कहा,

‘’मुझे अपने फैसले का कोई अफसोस नहीं है, क्योंकि यह नियमों के अनुसार है.जब खेल रुका हुआ था, तो एक फील्डर ने मुझे बताया कि हमें अंपायर से अपील करनी चाहिए, क्योंकि काफी समय हो गया है. हमने ऐसा किया और अंपायर ने उसे आउट दिया. मुझे लग रहा था मैं जंग में हूं. मुझे उस समय टीम के हित में जो करना था, वह मैंने किया. मैथ्यूज ने मुझसे पूछा कि क्या मैं अपील वापस ले सकता हूं, तो मैंने कहा कि ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन मैं फैसला नहीं बदलूंगा. अगर इसमें कुछ गलत है तो ICC को नियम के बारे में सोचना चाहिए.''

हुआ क्या था?

बात श्रीलंका की बैटिंग की 25वें ओवर की है. शाकिब ने सदीरा समरविक्रमा को आउट किया. श्रीलंका का ये चौथा विकेट 135 के टोटल पर गिरा. अब क्रीज़ पर आए एंजेलो मैथ्यूज़. वह आए, क्रीज़ पर खड़े हुए. स्टांस लिया. और फिर अपना हेलमेट टाइट करने लगे. इसी चक्कर में उनका स्ट्रैप टूट गया. टूटने के बाद उन्होंने दूसरा हेलमेट मंगाया. तभी शाकिब ने टाइम आउट की अपील कर दी.

मैथ्यूज़ हैरान रह गए. उन्होंने अंपायर से बहस की. लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. फिर वह शाकिब की ओर भी गए, लेकिन शाकिब ने साफ कर दिया कि उन्हें जो करना था, वो हो गया. उनकी अपील के चलते अंपायर को नियमों के तहत मैथ्यूज़ को आउट देना पड़ा. क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ. गुस्साए मैथ्यूज़ ने मैदान से निकलते-निकलते अपना हेलमेट जमीन पर फेंक कर मार दिया.

बताते चलें कि मैच में शाकिब अल हसन को एंजलो मैथ्यूज ने ही आउट किया. मैथ्यूज ने शाकिब को चरित असलंका के हाथों कवर पर कैच करवाया. मैथ्यूज ने उन्हें आउट कर हाथ की ओर देखते हुए टाइम आउट का इशारा भी किया.

वीडियो: विराट के फैन्स ने निकाली कोहली के 49वें शतक में बड़ी कमी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement