The Lallantop
Advertisement

Wimbledon 2022 में जारी है उलटफेर का सिलसिला, दो और दिग्गज हुए बाहर

एमा रादुकानु और एंडी मरी का सफर खत्म.

Advertisement
Casper Rudd and Andy Murray
कैस्पर रुड, एंडी मरे (फोटो: एपी)
30 जून 2022 (Updated: 30 जून 2022, 15:05 IST)
Updated: 30 जून 2022 15:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Wimbledon 2022 में उलटफेर का दौर जारी है. सात बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स के पहले दौर में बाहर होने के बाद बुधवार को एक और बड़ा उलटफेर हुआ. अब तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता एंडी मरी विम्बल्डन के दूसरे दौर में ही बाहर हो गए हैं. मरी को 20वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के जॉन इस्नर ने 6-4, 7-6, 6-7, 6-4 से हराया. मरी ने पहले दो सेट गंवाने के बाद तीसरे सेट में वापसी की कोशिश की, लेकिन वे चौथे सेट को 6-4 से हारकर मुकाबला गंवा बैठे.

ब्रिटिश टेनिस स्टार और पूर्व विश्व नंबर वन एंडी मरी ने साल 2013 और 2016 में विम्बल्डन का खिताब अपने नाम किया था. हालांकि वह पिछले कुछ सालों से चोट और खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. मरी इस बार ट्रॉफी के दावेदार नहीं थे, लेकिन फ़ैन्स को उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जरूर थी.

35 वर्षीय मरी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

‘मैं यहां और अच्छा खेल सकता था. अगले दौर में मैं और बेहतर प्रदर्शन करूंगा.’ 

मरी ने ATP रैंकिंग में 52वें नंबर पर रहते हुए विम्बल्डन में प्रवेश किया. मरी ने अपनी रैंकिंग पर कहा,

‘मैं US ओपन या अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन तक अपनी रैंकिंग में सुधार करने, और वरीयता प्राप्त करने की कोशिश करूंगा.’

एंडी मरी के अलावा ब्रिटिश टेनिस स्टार एमा रादुकानु भी विम्बल्डन के दूसरे दौर में ही बाहर हो गयीं. एमा को फ्रांस की कैरोलिन गार्सिआ से 6-3, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा. दिन के सबसे बड़े उलटफेर की बात करें, तो तीसरी वरीयता प्राप्त नॉर्वे के कैस्पर रूड दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए. रूड को फ्रांस के उगो हम्बर्ट ने 3-6, 6-2, 7-5, 6-4 से हराया. रूड हाल ही में फ्रेंच ओपन के में सिंगल्स उपविजेता बने थे. और इसीलिए उनका जल्दी बाहर होना फ़ैन्स को निराश कर गया. रूड के अलावा 15वीं सीड अमेरिका के राइली ओपेल्का को भी हार का मुंह देखना पड़ा. ओपेल्का को नीदरलैंड के टिम वैन रिजथोवेन ने 6-4, 6-7, 7-6, 7-6 से मात दी.

इसके अलावा डिफेंडिंग चैंपियन और टॉप सीड नोवाक जोकोविच और पांचवीं सीड मारिया सकारी ने विम्बल्डन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. बुधवार रात टॉप सीड नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के थनासी कोकिनाकिस को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया. और अपने खिताब को बचाने की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया है. छह बार के विम्बल्डन चैंपियन सर्बिया के जोकोविच तीसरे दौर में 25वीं सीड हमवतन मियोमिर केस्मानोविच से भिड़ेंगे. वहीं, ग्रीक खिलाड़ी मारिया सकारी ने बुल्गारिया की विक्टोरिया तमोवा को 6-4, 6-3 से हराया. अब सकारी का सामना जर्मनी की तात्जाना मारिया से होगा.

इनके अलावा मेन्स सिंगल्स में पांचवी सीड स्पेन के कार्लोस अल्कराज भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. अल्कराज ने नीदरलैंड्स के ग्राइक्सपूर को 6-4, 7-6, 6-3 से हराया. अब तीसरे दौर में वो जर्मनी के ऑस्कर ओटे से भिड़ेंगे. 10वीं सीड इटली के जैनिक सिनर भी जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंच गए हैं.

thumbnail

Advertisement