The Lallantop
Advertisement

विराट की सेंचुरी पर सचिन तेंडुलकर, अनुष्का शर्मा का रिएक्शन प्यारा है!

अनुष्का और सचिन ने सोशल मीडिया पर क्या लिखा?

Advertisement
Virat Kohli after making century against West Indies
वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ शतक बनाने के बाद विराट कोहली (फोटो - सोशल मीडिया)
pic
गरिमा भारद्वाज
21 जुलाई 2023 (Updated: 22 जुलाई 2023, 18:50 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विराट कोहली (Virat Kohli). इंडिया और वेस्ट-इंडीज़ के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट ने शानदार शतकीय पारी खेली. अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में विराट ने 206 गेंदों में 121 रन बनाए. विराट के टेस्ट करियर की ये 29वें सेंचुरी थी. और जैसे ही ये आई, फ़ैन्स के साथ सभी दिग्गज़ों ने भी विराट को बधाई देना शुरू कर दिया.

क्रिकेट के ‘गॉड’ सचिन तेंडुलकर ने विराट कोहली के लिए इंस्टाग्राम स्टोरी लगाई. इस स्टोरी में विराट की अपनी अंगूठी को किस करते हुए वाली फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,

‘एक और दिन, विराट कोहली की एक और सेंचुरी. बढ़िया खेला.’ 

विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी उनके लिए इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर की. अनुष्का ने विराट की सेंचुरी सेलिब्रेट करते हुए फोटो शेयर कर दिल वाली इमोजी लगाई.

बताते चलें, विराट ने शतकीय पारी खेल इस मैच में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. सबसे पहले तो उन्होंने पहले 500 इंटरनेशनल मैच में सचिन तेंडुलकर के 75 शतक लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा है. विराट ने इस मैच में सेंचुरी लगा अपने नाम 76 सेंचुरी कर ली है. इसके साथ इस पारी के दम पर वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर भी आ गए हैं.

उन्होंने साउथ अफ्रीकी प्लेयर जैक कालिस को पीछे छोड़ दिया है. अब विराट से ऊपर महेला जयवर्धने, रिकी पॉन्टिंग, कुमार संगकारा और सचिन तेंडुलकर ही हैं.

# मैच का हाल!

विराट के इस रिकॉर्ड के बीच आपको मैच अपडेट भी दे देते हैं. इस मैच में वेस्ट इंडीज़ के कैप्टन क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ओपन करने उतरे. और दोनों खिलाड़ियों ने कमाल की पारी खेली.

100 रन से ऊपर की साझेदारी करने के बाद यशस्वी 57 के निजी स्कोर पर आउट हुए. और रोहित शर्मा ने 80 रन बनाए. तीसरे नंबर पर उतरे शुभमन गिल एक बार फिर रन नहीं बना पाए. वो कुल 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मैदान पर उतरे विराट कोहली ने एक छोर को पकड़े रखा. उनका साथ देने उतरे अजिंक्य रहाणे कुल आठ रन बनाकर पविलियन लौट गए.

ऐसे में रविंद्र जडेजा और विराट कोहली ने शानदार पार्टनरशिप की. विराट ने 121 रन और जडेजा ने 61 रन बनाए. ईशान किशन ने 25 और आर.अश्विन ने 56 रन का योगदान देकर टीम के स्कोर को 438 तक पहुंचाया. जवाब में वेस्ट-इंडीज़ को पहला झटका तेगनरायण चंद्रपॉल के रूप में लगा. जडेजा ने उनको 33 के निजी स्कोर पर पविलियन लौटा दिया.

वीडियो: रोहित शर्मा के 50 ने तोड़ दिए धोनी-गावस्कर रिकॉर्ड.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement