The Lallantop
Advertisement

विराट रिकॉर्ड्स की... कोहली पर उथप्पा की ये बात फ़ैन्स को पसंद आएगी!

विराट जिताएंगे वर्ल्ड कप और एशिया कप.

Advertisement
Virat Kohli Does Not Cares About Records
विराट ही जिताएंगे इंडिया को वर्ल्ड कप (फ़ाइल फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
14 अगस्त 2023 (Updated: 14 अगस्त 2023, 24:14 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप और वर्ल्ड कप में विराट कोहली का पूरा फोकस भारत के लिए मैच जीतने पर रहेगा. ना कि किसी रिकॉर्ड पर. ऐसा मानना है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर रॉबिन उथप्पा का. बता दें कि कोहली हाल ही में बुरे दौर से गुजरे थे, लेकिन उन्होंने कमाल की वापसी की है. कोहली ने एशिया कप 2022 और T20 वर्ल्ड कप में खूब रन बनाए थे.

फ़ैन्स चाहेंगे कि वह एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी अपनी यही फ़ॉर्म दोहरा दें. और उनके इस भरोसे की वजह भी है. कोहली ने इस साल बेहतरीन बैटिंग की है. वनडे में उनके नाम कुल 46 शतक हैं. और लोगों को उम्मीद है कि वह जल्दी ही सचिन तेंडुलकर के 49 वनडे शतक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. लेकिन उथप्पा का मानना है कि कोहली का पूरा फोकस भारत के लिए मैच जीतने पर होगा. टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए उथप्पा बोले,

'विराट कोहली अब रिकॉर्ड्स तोड़ने की परवाह नहीं करते. हम लोग और फ़ैन्स ज्यादा ही इसके पीछे पड़े रहते हैं. वह इन शतकों से इतर, भारत के लिए मैच जीतने पर फोकस करेंगे. एशिया कप और वर्ल्ड कप के दौरान विराट का फोकस भारत के लिए मैच जीतने पर होगा.

वह रिकॉर्ड्स की परवाह नहीं करते. विराट सचिन का रिकॉर्ड एशिया कप के दौरान तोड़ें, वर्ल्ड कप के दौरान तोड़ें या किसी और इवेंट में, इससे फ़र्क नहीं पड़ता क्योंकि उनका पूरा फोकस भारच के लिए मैच जीतने पर है, शतकों पर नहीं.'

बता दें कि कोहली हाल ही में वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन पहले मैच में उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला. जबकि बाक़ी दोनों मैच के दौरान उन्हें रेस्ट दिया गया. टीम मैनेजमेंट ने इस टूर पर यंगस्टर्स को मौका देने के लिए विराट को टीम से बाहर रखा. हालांकि एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए टीम को विराट से बहुत उम्मीदें होंगी.

वनडे सीरीज़ से पहले हुई टेस्ट सीरीज़ में विराट ने 76, 121 रन की पारियां खेली थीं. दो टेस्ट की सीरीज़ में उन्हें बस दो ही पारियां खेलने को मिली थीं. पहले टेस्ट को भारत ने पारी से जीता था. जबकि दूसरे टेस्ट में विराट को दूसरी पारी के दौरान बैटिंग नहीं मिली.

वीडियो: टीम इंडिया के हारते ही हार्दिक पांड्या का कौन सा बयान याद आ गया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement