The Lallantop
Advertisement

अंपायर को पीटकर मार डाला, वजह बस ये एक फैसला था!

पहले अंपायर से बहस, मारपीट, फिर चाकू घोंप दी.

Advertisement
Umpire Killed over a no ball
अंपायर के फैसले ने जान ही ले ली (प्रतीकात्मक फोटो)
pic
सूरज पांडेय
2 अप्रैल 2023 (Updated: 3 अप्रैल 2023, 11:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

क्रिकेट का मैदान. प्लेयर्स से ज्यादा यहां अंपायर्स की चलती है. बड़े लेवल के मैचेज में तो अंपायर्स जो कहते हैं, टीम्स को मानना पड़ता है. लेकिन छोटे लेवल के मैचेज में कई बार अंपायर्स का फैसला बवाल करा देता है. और ऐसा ही कुछ हुआ ओडिशा में. जहां एक लोकल क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर के फैसले ने जान ले ली.

कटक जिले के एक गांव में रविवार दोपहर एक मैच खेला जा रहा था. शंकरपुर और बेहरामपुर की अंडर-18 टीम्स के बीच इस मैच के दौरान दर्शकों में लड़ाई हो गई. पुलिस के मुताबिक इस लड़ाई में मरने वाले की पहचान लकी राउत के रूप में की गई है. लकी की हत्या करने वाला मुन्ना राउत फरार बताया जा रहा है.

# Umpire Killed

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक यह लड़ाई उस वक्त शुरू हुई, जब मेन अंपायर ने एक डिलिवरी को नो बॉल करार दिया. जिसके बाद दर्शक लकी राउत और जगा राउत के बीच बहस होने लगी. और जगा ने अपने भाई मुन्ना को बुला लिया. गुस्साए मुन्ना ने पहले तो लकी को पीट-पीटकर जमीन पर गिरा दिया. और फिर उसके सीने में चाकू घोंप दिया.

बुरी तरह से चोटिल लकी को तुरंत SCB मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत करार दिया. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में दावा है कि लकी इस मैच में अंपायरिंग कर रहे थे. और उन्होंने ही ये नो बॉल दी थी. कलिंगा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक लकी को छाती और पेट में गंभीर चोटें आई थीं.

बाद में सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. और जांच शुरू कर दी. इस बवाल के बाद आसपास के इलाकों में तनाव है. लोगों ने पुलिस टीम को ही घेर लिया था. वो आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. इस मामले में पुलिस ने मर्डर का केस दर्ज किया है.

बता दें कि क्रिकेट के मैदान पर ऐसी घटनाएं कई दफ़ा हो चुकी हैं. लोकल लेवल की क्रिकेट में मारपीट होना बहुत आम सा हो गया है. आजकल तो इंटरनेशनल मैचेज के दौरान भी गर्मागर्मी देखने को मिल जाती है. अपने IPL में भी कई दफ़ा प्लेयर्स आपस में भिड़ चुके हैं. विराट कोहली और गौतम गंभीर की फाइट तो सभी को याद ही होगी.

लेकिन दर्शकों के बीच ऐसी लड़ाइयों के भी कई उदाहरण हैं. हालांकि, इन तमाम बातों के बीच भी ऐसी लड़ाइयों का होना चिंताजनक है.

वीडियो: विराट कोहली की अंग्रेजी सुन पाकिस्तानी कप्तान ने दिया मीम कॉन्टेंट!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement