The Lallantop
Advertisement

सचिन या धोनी होंगे टीम इंडिया के नए कोच? आवेदन करने वालों की ये लिस्ट चौंकाने वाली है!

Team India के Head Coach पद के लिए अप्लाई करने की डेडलाइन खत्म हो चुकी है. इस पद के लिए अप्लाई करने वालो में कुछ ऐसे नाम सामने आए हैं, जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे.

Advertisement
Team India, Head coach, Sachin Tendulkar
अप्लाई करने वालों में सचिन और धोनी जैसे नाम आए सामने! (फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
28 मई 2024 (Published: 13:19 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन मेंस क्रिकेट टीम का अगला हेड कोच (Head Coach of Team India) कौन होगा? ये सवाल लगातार फैन्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स के दिमाग में चल रहा. आए दिन इसको लेकर नए-नए नाम सामने आते रहते हैं. इस पोस्ट को लेकर BCCI ने वैकेंसी निकाली थी. जिसकी डेडलाइन 27 मई को खत्म हो चुकी है. अब इस पद के लिए अप्लाई करने वालो में कुछ ऐसे नाम सामने आए हैं, जिसे देख आप हैरान रह जाएंगे.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े देवेंद्र पांडेय की रिपोर्ट के मुताबिक इस पोस्ट को लेकर 3000 से अधिक आवेदन किए गए हैं. इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से लेकर महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम से अप्लाई किए जाने की बात सामने आ रही है. इनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह के नाम से भी आवेदन पत्र भेजे गए हैं. हालांकि ये सभी आवेदन फर्जी हैं.

ये भी पढ़ें: इंडिया की कोचिंग... मेरे पास इतना वक्त नहीं है!

गूगल फॉर्म से मंगाए थे आवेदन

दरअसल राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर अपना कार्यकाल बढ़ाने से इनकार कर दिया था. उनका कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. जिसके बाद बोर्ड ने 13 मई को BCCI को हेड कोच के लिए वैकेंसी निकाली. इस पद के लिए गूगल फॉर्म के जरिये आवेदन मंगाए गए थे. इसमें कई  फेक आवेदन आए. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस जिम्मेदारी में रुचि रखने वाले रियल कैंडिडेट्स से कोई आवेदन प्राप्त हुआ है या नहीं.

रिपोर्ट के मुताबिक यह पहली बार नहीं है, जब बोर्ड को फर्जी आवेदकों से निपटना पड़ा है. इससे पहले साल 2022 में जब BCCI ने मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन मंगाए थे, तो उन्हें सेलिब्रिटी नामों का इस्तेमाल करके लगभग 5,000 फर्जी आवेदन प्राप्त हुए थे. बताते चलें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस पद के लिए गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है. हालांकि गंभीर ने इस पद के लिए आवेदन किया है या नहीं, ये साफ नहीं है,

वीडियो: स्टार्क की आंधी में वायरल हुआ KKR का ट्वीट

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement