The Lallantop
Advertisement

पेरिस ओलंपिक से लौटने पर खिलाड़ियों का ऐसा स्वागत किसी देश ने नहीं किया होगा!

Paris Olympics 2024: ताइवान सेना ने गर्मजोशी के साथ तीन F-16 फाइटर प्लेन से स्वर्ण पदक विजेता लिन यू-टिंग (Lin Yu-Ting) सहित अपने एथलीट का स्वागत किया.

Advertisement
taiwan deploy f16 fighter jets escort gold medal winning boxer paris olympic athletes flight
राष्ट्रपति के आदेश पर खिलाड़ियों का भव्य स्वागत हुआ. (तस्वीर-X)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
13 अगस्त 2024 (Published: 19:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ताइवान सरकार ने Paris Olympics 2024 से लौटने वाले खिलाड़ियों का F-16 फाइटर प्लेन से स्वागत किया है. ताइवान सेना ने गर्मजोशी के साथ तीन F-16 फाइटर प्लेन से स्वर्ण पदक विजेता लिन यू-टिंग (Lin Yu-Ting) सहित अपने एथलीट का स्वागत किया. ताइवान ने इस साल ओलंपिक गेम्स में दो गोल्ड और 5 कांस्य पदक के साथ कुल 7 मेडल अपने नाम किए हैं.

मंगलवार, 13 अगस्त को ताइवान रक्षा मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो और तस्वीरों को शेयर किया. सभी एथलीट EVA Air charter flight पर सवार थे. वीडियो में एथलीट्स की फ्लाइट के साथ फाइटर प्लेन भी उड़ते दिख रहे हैं. ये फाइटर प्लेन हवा में फायर फ्लेयर छोड़ते भी दिखे.

इस तरह के खास स्वागत का आदेश ताइवान के राष्ट्रपति लाई चिंग-ते ने रक्षा मंत्रालय को दिया था. उन्होंने अपने एथलीट्स को एस्कॉर्ट करने और उनके अच्छे प्रदर्शन का जश्न मनाने का निर्देश दिया था. ताइवान के राष्ट्रपति कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर तस्वीरें शेयर करते हुए बताया,

"घर में आपका स्वागत है! राष्ट्रपति लाई चिंग-ते ने ताइवान के खिलाड़ियों को उनके घर वापस आने पर वीडियो के ज़रिए बधाई दी है. F-16 लड़ाकू विमानों ने आने वाले विमानों को सुरक्षा प्रदान की, और एथलीट्स के स्वागत के लिए फ्लेयर्स छोड़े. इनमें स्वर्ण पदक विजेता लिन यू-टिंग भी शामिल थीं."

इस बार, ताइवान की तरफ से ओलंपिक में जीते गए पदकों की संख्या अब तक की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है. ओलंपिक में ताइवान Chinese Taipei नाम से खेल में हिस्सा लेते हैं. बता दें, लिन ने बाक्सिंग फाइनल में 57 किलोग्राम वर्ग में पोलैंड की जूलिया सजेरेमेटा (Julia Szeremeta) को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीती थीं.

अल्जीरियाई मुक्केबाज इमान खलीफ (Imane Khaleif) की तरह, लिन को पेरिस टूर्नामेंट के दौरान अपने जेंडर को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा था. इस वजह से ताइवान ने हौसला बढ़ाने के लिए उनका स्वागत किया.

ये भी पढ़ें- एक और महिला एथलीट हुईं डिस्क्वॉलिफ़ाई, इस बार तो कारण ही अजब है!

वीडियो: ओलंपिक्स में महिला एथलीट हुईं डिस्क्वॉलिफ़ाई, इस बार तो कारण ही अजब है!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement