The Lallantop
Advertisement

वतन लौटे वर्ल्ड चैंपियंस, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद विक्ट्री परेड, जानें पूरे दिन का शेड्यूल

T20 World cup champion इंडियन टीम दिल्ली पहुंच चुकी है. जहां पूरी टीम PM Narendra Modi से मुलाकात करेगी.

Advertisement
World Champion, team india, T20 World cup
वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया अपने वतन वापस लौटी (फोटो: ANI)
pic
रविराज भारद्वाज
4 जुलाई 2024 (Updated: 4 जुलाई 2024, 12:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप चैंपियन (T20 World cup champion) इंडियन टीम (Indian Team) आखिरकार अपने वतन वापस लौट आई है. बारबाडोस में खिताबी जीत के बाद इंडियन टीम  चक्रवाती तूफान की वजह से वहां फंस गई थी. बारबाडोस में टीम इंडिया कई दिनों तक वहां फंसी रही थी. हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इतिहास रचने वाली टीम आखिरकार स्वदेश लौट आई है. इंडियन टीम करीब 6.15 मिनट पर एयरपोर्ट पहुंची. 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की वापसी को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) समेत टीम के कई प्लेयर्स को देखा जा सकता है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अब टीम इंडिया एयरपोर्ट से होटल ITC मौर्या होटल के लिए रवाना हो गई है. जहां काफी संख्या में फैन्स उनका इंतजार कर रहे हैं. दिल्ली के ITC मौर्या में वर्ल्ड चैंपियंस की स्वागत की तैयारियां चल रही है.होटल के अंदर रेड कार्पेट बिछाया गया है. होटल में टीम के स्वागत के लिए स्पेशल तौर पर एक केक तैयार किया गया है. 

होटल पहुंचने के कुछ देर बाद कोच राहुल द्रविड़ के साथ पूरी टीम इंडिया और सपोर्ट स्टाफ 9:30 बजे पीएम मोदी के आवास पर पहुंचेंगे. जहां PM Modi उनका नाश्ते पर स्वागत करेंगे.इसके बाद इंडियन टीम मुंबई के लिए रवाना होगी. शाम को मरीन ड्राइव पर पूरी टीम विक्ट्री परेड में शामिल होगी. शाम करीब 5 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेडे स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड होगी. शाम 7 बजे से 7.30 बजे तक सम्मान समारोह होगा.

ये भी पढ़ें: Team India victory parade Live: पीएम मोदी खुद करेंगे रोहित एंड कंपनी का अभिनंदन

एयरपोर्ट पर टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया गया. भारतीय टीम के पहुंचने से काफी पहले से ही हजारों फैन्स एयरपोर्ट पर उनका इंतजार कर रहे थे. टीम इंड‍िया जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर निकली तो फैन्स भी इंड‍िया-इंड‍िया के नारे लगाते हुए नजर आए. 

विक्ट्री परेड में शामिल होने की अपील

T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस विक्ट्री परेड को लेकर एक भावुक अपील कर डाली. रोहित ने अपने पोस्ट में लिखा,

“हम आप सभी के साथ इस खास पल को इन्जॉय करना चाहते हैं. आइये 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे  से मरीन ड्राइव और वानखेडे में व‍िक्ट्री परेड के साथ इस जीत का जश्न मनाते हैं.”

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सच‍िव जय शाह (Jay Shah) ने इसे लेकर एक पोस्ट शेयर किया. उसमें लिखा,

“वर्ल्ड चैम्प‍ियन टीम इंडिया के लिए होनी वाली व‍िक्ट्री परेड में हमारे साथ शामिल हों. हमारे साथ जश्न मनाने के लिए 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे, तारीख याद रखें.”

बताते चलें कि इंडियन टीम ने T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब दूसरी बार अपने नाम किया है. इससे पहले भारतीय टीम 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है. 

वीडियो: T20 वर्ल्ड कप फाइनल के जरिए हार्दिक पंड्या हेटर्स को बढ़िया जवाब दे गए!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement