The Lallantop
Advertisement

विराट को पाकिस्तान पर... मिस्बाह की बात से सहमत होंगे इंडियन फ़ैन्स!

Virat Kohli Pakistan को बहुत कूटते हैं. ये बात दुनिया को पता है. और T20 World Cup मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने अपनी टीम को एक बार फिर से चेताया है.

Advertisement
Virat Kohli
विराट पाकिस्तान को हमेशा कूटते हैं (PTI)
pic
सूरज पांडेय
16 मई 2024 (Updated: 18 मई 2024, 17:14 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 World Cup 2024 बहुत क़रीब आ चुका है. और इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच 9 जून को होना है. भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच से पहले, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने कहा है कि पाकिस्तान के लिए ये मैच बहुत मुश्किल होने वाला है. मिस्बाह के मुताबिक भारत की बोलिंग और विराट कोहली, पाकिस्तान को बहुत परेशान करेंगे.

स्टार स्पोर्ट्स के प्रेस रूम में बात करते हुए मिस्बाह बोले,

'आप इसे कुछ भी कहिए, पाकिस्तान का जिंक्स या मेंटल ब्लॉक. लेकिन वर्ल्ड कप में भारत के सामने दिक्कत तो होती है. पाकिस्तान को बहुत मेहनत करनी होगी, क्योंकि ये बहुत स्किल्ड भारतीय टीम है. इसमें दमदार बोलिंग यूनिट और दो अच्छे स्पिनर्स हैं.

भारत के पास बुमराह, सिराज और हार्दिक के रूप में क्वॉलिटी फ़ास्ट बोलर्स हैं. भारतीय टीम की क्वॉलिटी बहुत बेहतर हुई है. इसे तोड़ना बहुत मुश्किल होगा. मेंटल एटिट्यूड बहुत मायने रखता है और ऑस्ट्रेलिया वाले इसे बेस्ट तरीके से हैंडल करते हैं.'

ऑस्ट्रेलिया की तारीफ़ में मिस्बाह आगे बोले,

'ऑस्ट्रेलिया पर कभी भी एक्स्ट्रा प्रेशर नहीं रहता. और ये देखना होगा कि भारत और पाकिस्तान इस प्रेशर को कैसे हैंडल करते हैं.'

यह भी पढ़ें: बारिश ने धोया मैच, लेकिन हैदराबाद की तो मौज हो गई!

मिस्बाह ने भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचेज़ में विराट कोहली के असर पर भी बात की. विराट को टॉप क्लास क्रिकेटर बताते हुए, मिस्बाह ने कहा कि विराट को पाकिस्तान पर दबदबा बनाकर रखना पसंद है. वह बोले,

'कोहली बहुत बड़ा फ़ैक्टर होने जा रहे हैं. उन्होंने कई बार पाकिस्तान का नुकसान किया है. उन्हें मानसिक तौर पर पाकिस्तान पर दबदबा पसंद है. वह बड़े मौकों से मोटिवेशन लेते हैं, प्रेशर नहीं. विराट कोहली का इफ़ेक्ट निश्चित तौर पर वहां होगा. वह एक टॉप-क्लास क्रिकेटर हैं.

वह एक ऐसे प्लेयर हैं जो आपको मैच जिता सकते हैं. स्ट्राइक रेट मैटर नहीं करता है. अच्छे प्लेयर्स ऐसी आवाजों और आलोचनाओं से मोटिवेशन लेते हैं.'

बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच हमेशा एकतरफा मुकाबला होता है. वनडे और T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान वाले भारत को बस एक बार हरा पाए हैं. पाकिस्तान की इकलौती जीत T20 World Cup 2021 में आई थी. इस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए विराट कोहली की हाफ़ सेंचुरी के दम पर 151 रन बनाए थे.

जवाब में पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए 17.5 ओवर्स में मैच अपने नाम कर लिया. मोहम्मद रिज़वान ने 55 गेंदों पर 79 और बाबर आज़म ने 52 गेंदों पर 68 रन की नाबाद पारियां खेलीं. इसके अलावा भारत ने वर्ल्ड कप में हर बार पाकिस्तान को मात दी है.

वीडियो: 'हम वही बोलते हैं जो दिखता है', गावस्कर ने विराट और स्टार स्पोर्ट्स को एक साथ सुना डाला!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement