The Lallantop
Advertisement

ऐसी पिटाई कि बीच मैच सूर्या के पास जाकर 'रहम' की अपील करने लगा बोलर!

Suryakumar Yadav Fifty मार अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ़ भारत को 181 रन तक पहुंचा गए. इस पारी के दौरान उन्होंने अफ़ग़ान कप्तान राशिद खान को खूब स्वीप किया. और यही देख राशिद बीच मैदान उनके पास चले आए.

Advertisement
Rashid Khan, Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव के स्वीप्स से परेशान हो गए राशिद (AP, स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
20 जून 2024 (Updated: 23 जून 2024, 15:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राशिद खान. अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान ने T20 World Cup 2024 Super 8 मैच में भारत के खिलाफ़ तीन बड़े विकेट लिए. लेकिन सूर्यकुमार यादव से निपटना उनके लिए भी आसान नहीं रहा. सूर्या ने स्वीप के जरिए राशिद की बोलिंग पर खूब रन बनाए. इस धुनाई से परेशान राशिद बीच मैच सूर्या से रिक्वेस्ट करते देखे गए.

20 जून, गुरुवार को राशिद ने पहले ऋषभ पंत को LBW किया. और फिर विराट कोहली को कैच आउट कराया. लेकिन इसके बाद आए सूर्या ने राशिद को एक आम बोलर की तरह खेलना शुरू कर दिया. ICC द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए एक वीडियो में दिखता है कि कैसे राशिद, सूर्या से रहम की अपील कर रहे हैं.

वीडियो से लगता है कि यह ग्यारहवें ओवर के बाद का है. सूर्या ने राशिद के ओवर में स्वीप के जरिए चौका और छक्का जड़ रखा था. और फिर दोनों प्लेयर्स बात करते दिखाई देते हैं. वीडियो के बैकग्राउंड में कॉमेंटेटर्स की आवाज़ आती है. रवि शास्त्री कहते हैं,

'मुझे स्वीप मारना बंद करो.'

फिर शास्त्री सूर्या की ओर से जवाब देते हैं,

'ये मेरी ग़लती नहीं है.'

बात मैच की करें तो सूर्या इस मैच में भारत के बेस्ट बैटर रहे. उन्होंने सिर्फ़ 28 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली. इसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल रहे. हार्दिक पंड्या ने 24 गेंदों पर 32 रन बनाए. जबकि ऋषभ पंत ने 11 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली. विराट कोहली ने 24 रन का योगदान दिया. टीम इंडिया ने बीस ओवर्स में आठ विकेट खोकर 181 रन बनाए. अफ़ग़ानिस्तान के लिए फ़ज़लहक़ फ़ारुक़ी और राशिद खान ने तीन-तीन जबकि नवीन उल हक़ ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें: सारे लोग सूर्य नमस्कार... सूर्या की ऐसी बैटिंग, दिग्गज तारीफ़ किए बिना ना रह पाए!

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 182 रनों का टारगेट दिया. जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 134 रनों पर ढेर हो गई. अफगानिस्तान की ओर से अजमतुल्लाह उमरजई ने सबसे ज्यादा 26 रन जोड़े. उनके अलावा कोई भी अफगान बैटर 20 रन का आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया.इस मैच में जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 7 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं अर्शदीप सिंह ने भी 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट अपने नाम किया. जबकि अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया.’

वीडियो: IND vs AFG मैच में कुलदीप को मिलेगा मौका? कोच द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement