The Lallantop
Advertisement

जेब कटेगी, सुविधाएं छीन ली जाएंगी... टीम बाबर पर ये चाबुक चलाने जा रही है PCB

Pakistan Cricket Board ने बाबर आज़म की टीम को सजा देने का मन बना लिया है. रिपोर्ट्स का दावा है कि कुछ प्लेयर्स को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से निकालने की तैयारी चल रही है. और क्या-क्या होने वाला है?

Advertisement
Pakistan Cricket Team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिलेगी सजा (AP)
pic
सूरज पांडेय
21 जून 2024 (Updated: 22 जून 2024, 10:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तीन स्तंभ. जिन पर ये बोर्ड और यहां की क्रिकेट टिकी है. इसी पर चलते हुए T20 World Cup 2024 के बाद ये लोग अपनी टीम के पर कतरने की तैयारियों में लग गए हैं. जैसा कि होता आया है, पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव होने ही वाले हैं.

आपको तो याद ही होगा. T20 World Cup 2022 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तीन चेयरमैन देख चुका है. कई कोच आ चुके हैं, कप्तानों की अदला-बदली हो चुकी है. लेकिन इस बार प्लेयर्स का नंबर है. रिपोर्ट्स का दावा है कि मोहसिन नक़वी की अगुवाई वाली PCB कई प्लेयर्स से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छीनने वाली है.

बोर्ड इस मामले में बहुत सख्त है. और कई बड़े बदलाव होने वाले हैं. असल में सबको पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बहुत उम्मीद थी. लेकिन ये लोग T20 World Cup 2024 के अपने पहले ही मैच में अमेरिका से हार गए. दूसरे मैच में इन्हें भारत ने पीटा. और इसके साथ ही इनकी उम्मीदें ध्वस्त हो गईं. इन लोगों ने वर्ल्ड कप में बस एक मैच जीता. कनाडा के खिलाफ़.

यह भी पढ़ें: गंभीर से पहले लक्ष्मण, टीम इंडिया की कोचिंग पर ये अपडेट सुनी?

इसी बात से PCB गुस्सा है. NDTV के मुताबिक इस मामले में एक सोर्स ने कहा,

'बोर्ड पुराना सिस्टम वापस ला सकता है जिसमें एक चीफ़ सेलेक्टर और दो या तीन सेलेक्टर होते थे. और सेलेक्शन मीटिंग में कप्तान या हेड कोच को एंट्री नहीं मिलती थी. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर्स को डिमोट किया जा सकता है. कुछ से कॉन्ट्रैक्ट छीने भी जा सकते हैं. खराब प्रदर्शन करने वालों को मिलने वाली सुविधाओं का भी रिव्यू होगा.'

पाकिस्तान के पूर्व प्लेयर्स भी अपनी टीम से नाराज़ हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आज़म से लेकर कप्तानी शाहीन शाह अफ़रीदी को सौंप दी गई थी. लेकिन एक ही T20I सीरीज़ के बाद बाबर को वापस बुला लिया गया. गैरी किर्सटन को सफेद गेंद की कोचिंग सौंपी गई. लेकिन कुछ हुआ नहीं.

टीम के बुरे हाल से ख़फ़ा वसीम अकरम ने तो पूरी टीम को बदलने की मांग कर डाली थी. उन्होंने कहा था,

'पाकिस्तानी प्लेयर्स को लगता है कि अगर वो अच्छा नहीं खेलेंगे, तो कोच हटा दिए जाएंगे, प्लेयर्स को कुछ नहीं होगा. अब वक्त आ गया है कि कोच रखे जाएं और पूरी टीम बदल दी जाए. जब आप दोस्ती-यारी के हिसाब से प्लेयर्स चुनते हैं, आपको ऐसे ही रिज़ल्ट मिलेंगे.'

जानने लायक है कि कोच किर्सटन भी टीम से बहुत ख़फ़ा हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप के बुरे प्रदर्शन के बाद इन लोगों को जमकर हौंका था. किर्सटन ने यहां तक कह दिया था कि टीम में एकता जैसा कुछ नहीं है. और उनके इस बयान को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स और पत्रकारों का सपोर्ट भी मिला था.

वीडियो: 'एक सच्चे मास्टरक्लास...' सूर्यकुमार यादव के कमाल की पारी की दिग्गजों ने की तारीफ!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement