The Lallantop
Advertisement

INDvsPAK मैच में गिरते-पड़ते जीती टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका!

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने T20 World Cup 2024 में पहली जीत दर्ज कर ली है. इन्होंने अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया. हालांकि इस जीत के दौरान टीम को एक बड़ा झटका भी लगा है.

Advertisement
Harmanpreet Kaur
भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान चोटिल हुई हरमनप्रीत कौर (AP)
pic
सूरज पांडेय
6 अक्तूबर 2024 (Published: 21:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

विमिंस T20 World Cup 2024 में भारत की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. पाकिस्तान के खिलाफ़ मैच के दौरान भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर चोटिल हो गई हैं. भारतीय टीम ने किसी तरह मैच अपने नाम किया, लेकिन इससे पहले हरमनप्रीत रोती हुई ग्राउंड से बाहर गईं.

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. हालांकि, उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ. भारतीय बोलर्स ने पारी की शुरुआत से ही उन्हें बैकफ़ुट पर रखा. पाकिस्तान की टीम ने लगातार अंतराल में विकेट्स गंवाए.

यह भी पढ़ें: भारत-बांग्लादेश T20I में टॉस से पहले ही लखनऊ और हैदराबाद का बड़ा नुकसान!

रेणुका सिंह ने गुल फ़ेरोज़ा को खाता भी नहीं खोलने दिया. पहला ओवर खत्म हुआ तो पाकिस्तान ने एक रन पर एक विकेट गंवा दिया था. इसके बाद, दीप्ति शर्मा ने सिदरा अमीन को वापस लौटाया. पावरप्ले खत्म हुआ तो पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 29 रन बनाए थे.

9.3 ओवर्स तक पाकिस्तान ने 41 रन पर चार विकेट गंवाए थे. टीम का पचासा 12वें ओवर में जाकर पूरा हुआ. 14 ओवर्स के बाद टीम ने छह विकेट खोकर 70 रन बनाए थे. इन सबके बीच भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए पेनल्टी भी लगी.

पाकिस्तान की अनुभवी बैटर निदा डार ने 34 गेंदों पर 28 रन जोड़े. वह अपनी टीम की हाईएस्ट स्कोरर रहीं. इन्होंने 20 ओवर्स में आठ विकेट खोकर 105 रन बनाए. इसके बाद फ़ैन्स को उम्मीद थी कि भारतीय टीम इस मैच में अपना नेट रनरेट बेहतर करने की कोशिश करेगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

स्मृति मांधना और शफ़ाली वर्मा ने बहुत स्लो शुरुआत की. जैसे उन्हें पता ही ना हो कि पिछली हार के बाद हमारा नेट रनरेट कितना खराब है. मांधना 16 गेंदों पर सात रन बनाकर आउट हुईं. जेमिमा रॉड्रिग्ज़ ने 28 गेंदों पर 23 रन बनाए. जबकि शफ़ाली ने 35 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली.

ऋचा घोष का तो खाता भी नहीं खुला. भारतीय टीम ने 18वें ओवर में सौ का आंकड़ा पार किया. और अगले ही ओवर में हरमनप्रीत के गले में चोट लग गई. बात 19वें ओवर की चौथी गेंद की है. ऑफ़ स्टंप के बाहर की फ़ुल गेंद. हरमन इसे गाइड करना चाहती थीं.

लेकिन लाइन मिस कर गईं. और इस चक्कर में उनका बैलेंस भी खराब हुआ. विकेट के पीछे मुनीबा ने उन्हें स्टंप करने की कोशिश की. लेकिन वह गेंद को सही से कलेक्ट नहीं कर पाईं. और वापस आने के चक्कर में हरमन का गला खिंच सा गया. फ़िजियो आया और हरमन अपने गले का पिछला हिस्सा पकड़, रोते हुए वापस चली गईं.

और फिर उनकी जगह आई सजना सजीवन ने ने आते ही चौका मार, मैच खत्म कर दिया. भारत पहले मैच में न्यूज़ीलैंड से 58 रन से हारा था. अपने ग्रुप में टीम अभी पाकिस्तान के भी बाद, नंबर चार पर है. इस ग्रुप में हमसे नीचे बस श्रीलंका की टीम है.

वीडियो: हरमनप्रीत कौर एंग्री पर लगा बैन, अब BCCI ये फैसला लेगा!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement