The Lallantop
Advertisement

हीरा हैं हार्दिक पंड्या, इस वर्ल्ड कप में तो...

Hardik Pandya के लिए IPL 2024 ठीक नहीं गया था. लेकिन इसके बावजूद उन्हें T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में चुना गया. और अब नवजोत सिंह सिद्धू मानते हैं कि वह अपने आलोचकों को ग़लत साबित करके रहेंगे.

Advertisement
Hardik Pandya
सिद्धू को हार्दिक पर बहुत भरोसा है (PTI File)
pic
सूरज पांडेय
2 जून 2024 (Published: 22:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या. Mumbai Indians के नए कप्तान. हार्दिक के लिए इस टीम के साथ कप्तानी का डेब्यू ठीक नहीं रहा. टीम ने पॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर फ़िनिश किया. हार्दिक की बैटिंग और बोलिंग भी कुछ कमाल नहीं कर पाई. लकिन इसके बावजूद इन्हें T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में चुना गया.

इस फैसले पर बहुत सवाल हुए. लोगों ने बहुत कुछ कहा. लेकिन भारत के इकलौते वॉर्म अप मैच में हार्दिक ने दिखा दिया, कि उन्हें इतनी आसानी से खारिज़ नहीं कर सकते. और पूर्व ओपनर नवजोत सिंह सिद्धू भी इस बात से सहमत हैं.

सिद्धू की मानें तो हार्दिक पंड्या इस वर्ल्ड कप में सारे आलोचकों को ग़लत साबित कर देंगे. हार्दिक ने बांग्लादेश के खिलाफ़ 23 गेंदों पर 40 रन कूटे. इस पारी के दम पर भारत ने बीस ओवर्स में पांच विकेट खोकर 182 रन बनाए. और फिर बांग्लादेश को 122 रन पर रोक, मैच 60 रन से जीत लिया.

यह भी पढ़ें: संजू का गेम ओवर, टीम इंडिया ने पक्का कर लिया है अपना विकेटकीपर!

इस जीत के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर सिद्धू बोले,

'हार्दिक पंड्या पर बहुत सवाल थे और अब ये सारे मिट चुके हैं. आप जितना ही हार्दिक पंड्या को नीचे गिराने की कोशिश करें, वह उतने ही ज्यादा उठते हुए चमकेंगे. ठीक उसी तरह, जैसे हीरा लगातार घिसने के बाद चमकता है. हार्दिक पंड्या एक कमाल व्यक्ति हैं.'

इस बातचीत में सिद्धू ने एक और टॉपिक पर राय रखी. उन्होंने स्पष्ट कहा कि यशस्वी जायसवाल को ना खिलाने का मतलब है कि रोहित और विराट की जोड़ी ही ओपन करेगी. उन्होंने कहा,

'अगर आप अगले मैच में यशस्वी को खिलाने वाले थे, तो निश्चित तौर पर उन्हें प्रैक्टिस देते. आप उन्हें बैटिंग करने का मौका देते. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसीलिए आपने स्पष्ट कर दिया कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ओपन करेंगे. ये अच्छा संकेत है क्योंकि इससे आपको पांच बोलर्स खिलाने का मौका मिलेगा. और हार्दिक आपके छठे बोलिंग ऑप्शन रहेंगे.'

सिद्धू ने ये भी कहा कि भारत को आयरलैंड के खिलाफ़ दो पेसर्स और तीन स्पिनर्स खिलाने चाहिए. हार्दिक को तीसरे पेसर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. क्योंकि आयरलैंड के बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ़ बहुत सहज नहीं होंगे. सिद्धू ने ये भी कहा कि अगर आपको बैटिंग में गहराई चाहिए, तो आप चहल की जगह अक्षर पटेल को खिला सकते हैं.

बता दें कि इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया चार स्पिन ऑप्शंस के साथ गई है. टीम ने कुलदीप यादव, युज़वेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को वर्ल्ड कप के लिए चुना है. हालांकि, इस फैसले से बहुत लोग नाखुश हैं. तमाम पूर्व क्रिकेटर्स भी इसे बेकार फैसला बता चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने तो इस फैसले को रिस्क भी बता दिया था.

अब देखने वाली बात होगी कि ये रिस्क टीम इंडिया का फायदा करता है या नुकसान. टीम इंडिया 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ़ मैच के साथ अपना वर्ल्ड कप कैंपेन शुरू करेगी.

वीडियो: 524 दिन बाद लौटे ऋषभ पंत की तबड़तोड़ बैटिंग देख खुश हुए फ़ैन्स!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement