The Lallantop
Advertisement

जीता मैच हारी पाकिस्तानी टीम, बाबर आजम ने किसको सुना दिया?

T20 World Cup 2024 में India ने Pakistan को हरा दिया. मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान Babar Azam का रिएक्शन सामने आया है.

Advertisement
T20 World Cup, IND vs PAK, Babar Azam
पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ हार मिली (फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 09:18 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत ने वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान  (India Beat Pakistan) को हरा दिया है. एक बार फिर से. इस बार अमेरिका और कैरिबियन देशों में खेली जा रही T20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2024). 9 जून को हुए रोमांचक मुकाबले में इंडियन टीम ने 6 रन से बाजी मारी. मैच में अधिकतर समय हावी रहने के बावजूद पाकिस्तानी टीम टारगेट तक नहीं पहुंच पाई और टूर्नामेंट में लगातार दूसरा मैच हार गई. भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) काफी निराश नजर आए. 

पाकिस्तानी कप्तान ने हार का ठीकरा पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों के ऊपर फोड़ दिया. मैच के बाद बाबर ने कहा,

“हमने अच्छी बॉलिंग की. लेकिन बैटिंग में हमने लगातार दो विकेट खो दिए और काफी डॉट गेंदें भी खेलीं. हमारी प्लानिंग थी कि हम आराम से खेलते हुए टारगेट तक पहुंचें. हमारी कोशिश सिर्फ स्ट्राइक रोटेशन और खराब बॉल्स पर अटैक करने की थी. लेकिन इस दौरान हमने काफी ज्यादा डॉट बॉल्स खेल ली. टेलेंडर्स से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती. हमने पहले छह ओवर में ज्यादा से ज्यादा रन बटोरने का सोचा था. लेकिन एक विकेट गिरने के बाद पहले छह ओवर में हम ऐसा नहीं कर सके.”

बाबर ने आगे कहा,

“पिच अच्छी लग रही थी. गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी. विकेट थोड़ा धीमा जरूर था और कुछ गेंदों में अतिरिक्त उछाल था. हमसे कहां गलतियां हुई, इस पर हम चर्चा करेंगे. हमें आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे.”

ये भी पढ़े: देश निराश, मोराल गिरा, ऊपरवाला... पाकिस्तान हारा तो वीडियो डाल क्या रोना रो गए अख्तर?

मैच में क्या हुआ?

मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कोहली चार रन बनाकर आउट हो गए. रोहित भी 13 रन बनाकर चलते बने. 19 रन पर दो विकेट. अक्षर और पंत ने यहां से पारी को कुछ हद तक संभाला. दोनों स्कोर को 58 रन तक लेकर गए. अक्षर 20 रन बनाकर आउट हुए.  पंत एक तरफ से अटैक करते रहे जबकि दूसरे तरफ से विकेट्स का पतझड़ लगा रहा. पंत ने 31 गेंद पर 42 रन की पारी खेली. इसके बाद कोई और बैटर डबल डिजीट तक नहीं पहुंच सका और इंडियन टीम की पारी 119 रन पर सिमट गई.

टारगेट का पीछा करते हुए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को ठीक-ठाक शुरुआत दिलाई. हालांकि 26 के स्कोर पर बाबर आजम को जसप्रीत बुमराह ने कैच आउट करा दिया. बाबर ने 13 रन बनाए. रिजवान इसके बाद उस्मान खान के साथ मिलकर स्कोर को 57 रन तक लेकर गए. उस्मान 13 रन बनाकर आउट हुए. फखर जमां तेजी से रन बनाने के चक्कर में जल्दी ही चलते बने. जबकि 80 के स्कोर पर रिजवान को बुमराह ने बोल्ड मार इंडियन टीम की मैच में वापसी करा दी. यहां से पाकिस्तानी टीम लगातार विकेट खोती रही. इस वजह से उनका रन रेट भी रुक गया और पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी. बुमराह ने 14 रन देकर 3 विकेट लिए. पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी हार है. पहले मैच में उन्हें USA ने हराया था.

वीडियो: शोएब का दावा- भारत के खिलाफ़ मैच से पहले टुकड़ों में बंटा पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement