The Lallantop
Advertisement

T20 women's world cup: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने किसे सुना दिया?

T20 World Cup 2024 में इंडियन टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद इंडियन टीम की कैप्टन Harmanpreet Kaur का तीखा रिएक्शन सामने आया है.

Advertisement
Harmanpreet kaur, India vs Australia, T20 world cup
भारत की हार से निराश हरमनप्रीत कौर (फाइल फोटो: AP)
pic
रविराज भारद्वाज
14 अक्तूबर 2024 (Published: 09:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ICC विमेंस वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में इंडियन विमेंस टीम (Indian Womens Team) को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया. ग्रुप A के अपने आखिरी मुकाबले में इंडियन टीम को ऑस्ट्रेलिया (Australia vs India) के हाथों 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ जहां ऑस्ट्रेलियन टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. वहीं भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी या नहीं, ये न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से तय होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद इंडियन टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का तीखा रिएक्शन सामने आया है.

मैच में पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियन टीम ने 8 विकेट खोकर 151 रन का स्कोर बनाए. जवाब में कप्तान हरमनप्रीत कौर की हाफ सेंचुरी के बावजूद इंडियन टीम 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना पाई. मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा,

“मुझे हिसाब से इन मैच में उनकी पूरी टीम ने योगदान दिया. वो किसी एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर नहीं थे. उनके पास कई सारे ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने योगदान दिया. हमने अच्छी योजना बनाई थी और हम मैच में अंत तक बने थे. लेकिन उन्होंने आसानी से रन नहीं दिए, जिससे हमें मुश्किलों का सामना करना पड़ा.”

हरमन ने आगे कहा,

“यह एक ऐसा टारगेट था जिसे हासिल किया जा सकता था. जब मैं और दीप्ति बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हम कुछ ढीली गेंदों को हिट नहीं कर पाए. हम ऑस्ट्रेलिया से बहुत कुछ सीख सकते हैं. जो हमारे हाथ में था, हम उसे करने की कोशिश कर रहे थे. राधा यादव ने शानदार बॉलिंग और फील्डिंग की. हमें टीम में उनके जैसे प्लेयर्स की काफी जरूरत है. अगर हमें टूर्नामेंट में आगे खेलने का मौका मिलता है तो ये हमारे लिए अच्छा रहेगा.”

Pakistan पर टिकी उम्मीदें

बात मैच की करें तो इंडियन बॉलर्स ने मैच में अच्छी शुरुआत की. बॉलर्स ने 17 रन तक ऑस्ट्रेलिया के दो प्लेयर्स की पवेलियन भेज दिया. तीसरे विकेट के लिए ग्रेस हैरिस ने तहलिया मैक्ग्रा के साथ 62 रन की अच्छी पार्टनरशिप की. ग्रेस हैरिस ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. वहीं तहलिया ने 32 रन की पारी खेली. वहीं एलिस पेरी ने 32 रन का योगदान देकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 150 पार पहुंचा दिया. रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट जबकि श्रेयंका पाटिल, पूजा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया.

जवाब में इंडियन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 47 रन तक इंडियन टीम के तीन प्लेयर्स पवेलियन लौट गईं. यहां से हरमनप्रीत कौर ने दीप्ति शर्मा के साथ 63 रन की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को मैच में वापस ला दिया. लेकिन दीप्ति के आउट होने के बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गिरते रहे और निर्धारित 20 ओवर के बाद टीम इंडिया 9 विकेट खोकर 142 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई. हरमनप्रीत 54 रन बनाकर नाबाद रहीं. जबकि दीप्ति ने 29 रन बनाए. 

भारतीय टीम ग्रुप A में चार मैच के बाद चार पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं न्यूजीलैंड के भी चार पॉइंट्स है. ऐसे में अब भारतीय टीम की उम्मीदें पाकिस्तान पर टिकी हैं. अगर पाकिस्तान आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को हरा देती है तो बेहतर रन रेट के लिहाज से भारत सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं.

वीडियो: T20 World Cup: सेमीफाइनल से चंद कदम दूर टीम इंडिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement