The Lallantop
Advertisement

PM मोदी से मुलाकात के बाद सूर्यकुमार यादव का 8 साल पुराना ट्वीट वायरल हो गया

Suryakumar Yadav ने आठ साल पहले PM Modi के साथ सेल्फी लेने की ख्वाहिश जताई थी. अब उनका ये सपना पूरा हुआ.

Advertisement
SKY with PM Modi, then and now (photo-twitter)
SKY की पीएम मोदी के साथ तब की और अब की तस्वीर (फोटो-ट्विटर)
pic
निहारिका यादव
4 जुलाई 2024 (Published: 19:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 World Cup 2024 पर कब्जा करने के बाद इंडियन टीम (Team India) की वतन वापसी हो गई है. दिल्ली में उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात हुई. हल्की-फुल्की चिट-चैट, भोजन और अंत में ट्रॉफ़ी के साथ तस्वीर समारोह. करीब एक घंटे तक प्रधानमंत्री से साथ ये बैठक हुई. PM मोदी ने भारत की जीत पर ख़ुशी ज़ाहिर की. और, अलग-अलग खिलाड़ियों और उनके परिवार संग फोटो भी खिंचवाई. इसी कड़ी में टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी पत्नी संग प्रधानमंत्री मोदी के साथ तस्वीर ली. उनकी इस तस्वीर के सामने आते ही उनका आठ साल पुराना एक ट्वीट वायरल होने लगा.

इस पुराने ट्वीट में भी SKY ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक तस्वीर साझा की है. फर्क सिर्फ इतना है कि पुरानी तस्वीर में SKY प्रधानमंत्री मोदी के एक पोस्टर के बगल में खड़े हैं, इस उम्मीद में कि एक दिन वो खुशकिस्मत होंगे और प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी ले सकेंगे. और आठ साल बाद उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते अपना ये सपना साकार कर दिखाया.

दरअसल, SKY ने आठ साल पहले स्वच्छता अभियान के तहत अपनी एक तस्वीर प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर के साथ ट्वीट की थी. इसमें उन्होंने लिखा था, 

“इस कदम के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री मोदी जी. मैं स्वच्छ भारत मिशन का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं. उम्मीद है एक दिन आपके साथ सेल्फी लेने का मौका मिले.”

ये भी पढ़ें - वो 7 सेकेंड... सूर्या ने बताई मिलर कैच की अनसुनी कहानी, द्रविड़ को किए गए फोन का राज खोला!

आठ साल बाद, आज प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री मोदी संग हुई मुलाकात की तस्वीरें पर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, 

“हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री से विश्व चैंपियन के रूप में मिलकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. सर, आपकी सराहना, प्रेरणा और गर्व के शब्दों ने हमें बेहतर काम करते रहने, अपना झंडा ऊंचा रखने की प्रेरणा दी है.”

T20 World Cup 2024 के फाइनल में इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था. फ़ाइनल में सूर्यकुमार यादव अपने बल्ले से कमाल तो नहीं दिखा पाए, लेकिन फ़ील्डिंग में वो कर दिखाया, जिसे अब अगले कई सालों तक याद किया जाएगा. मैच के बहुत जरूरी पल में SKY ने कंपोजर दिखाते हुए डेविड मिलर का बेहतरीन कैच पकड़ा.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के एक इंटरव्यू में सूर्या ने अपने उस चर्चित कैच पर बात की है. उन्होंने बताया कि इस तरह के कैच लेने के लिए उन्होंने खूब प्रैक्टिस की थी. कहा कि रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने वाइड यॉर्कर के लिए फील्ड सेट की थी और वो लॉन्ग ऑफ पर कुछ वाइड खड़े थे. जब कैच आ रहा था तब सूर्या के मन में बस एक ही बात थी कि किसी भी तरह इसको पकड़ना है. सूर्या ने बताया,

“आम तौर पर रोहित भाई लॉन्ग ऑन पर नहीं खड़े होते. लेकिन उस दौरान वो वहां थे. जब गेंद आ रही थी तब एक सेकेंड के लिए मैंने उनकी तरफ देखा. मैं दौड़ा और मेरा लक्ष्य कैच पकड़ना था. अगर रोहित पास में होते तो मैं उनकी तरफ गेंद उछाल देता. लेकिन वो दूर थे. उन 4-5 सेकेंड में जो कुछ हुआ, मैं उसे बयान नहीं कर सकता.”

सूर्या ने बताया कि जब उन्होंने गेंद पकड़ी और उसे उछाला तो तब उनके पैर बाउंड्री रोप से नहीं छू रहे थे. ये भी कहा कि अगर वो गेंद 6 रन के लिए चली जाती तो भी शायद इंडिया मैच जीत जाती, लेकिन तब समीकरण और कड़े हो जाते.

वीडियो: T20 World Cup 2024 चैंपियन टीम से मिले PM मोदी, वीडियो में क्या नजर आया?

Comments
thumbnail

Advertisement

election-iconLatest Videos
see more

'पठान' के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद खोले शाहरुख के राज, बोले- एक स्क्रिप्ट लेके पीछे दौड़ता रहा

प्रभास की आने वाली फिल्मों पर लगे हैं 2000 करोड़, कौन हैं वो फिल्में जान लीजिए?
खर्चा पानी: पीएम इंटर्नशिप स्कीम शुरू, जानिए पैसा और बीमा के अलावा क्या-क्या मिलेगा?
छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने किया 30 'नक्सलियों' को मार गिराने का दावा, साल का सबसे बड़ा एनकाउंटर
सोशल लिस्ट : ‘कभी मैं कभी तुम’ में शर्जीना-मुस्तफा के भारतीय फैन्स कैसा कॉन्टेंट बना रहे हैं?
दी सिनेमा शो: सलमान खान की 'सिकंदर' के बाद अब मेकर्स ने 'किक 2' से जुड़ा बड़ा अपडेट दे दिया है

Advertisement-3

Advertisement

Advertisement