The Lallantop
Advertisement

शुभमन ने ग्रीन को छक्का जड़ पूरा किया पचासा, फ़ैन्स को मोहाली की याद क्यों आ गई?

Shreyas Iyer के क्रीज़ पर आने के बाद बैटिंग का अप्रोच ही जैसे बदल गया. Shubman और Iyer ने ऑस्ट्रलियन बॉलर्स की चौतरफा पिटाई की.

Advertisement
Shubman Gill breaks Babar Azam record of most 100 plus partnerships
शुभमन का ये ख़ास रिकॉर्ड, जानते हैं आप? (तस्वीर - ट्विटर)
24 सितंबर 2023
Updated: 24 सितंबर 2023 15:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Shubman Gill. सौरव गांगुली कह चुके हैं कि ये युवा बल्लेबाज़ टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में मैचविनर साबित होगा. शुभमन लगातार इस बात का सबूत भी दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में पचासा जड़ने के बाद शुभमन ने दूसरे मैच में भी इस स्कोर को दोहराया. दोनों पारियों में एक स्पेशल कनेक्शन भी था. इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड नंबर 1 बल्लेबाज़ बाबर आजम को एक रिकॉर्ड में पीछे छोड़ दिया है.

इंदौर में चल रहे दूसरे वनडे में गिल को धीमी शुरुआत मिली. उन्होंने पहले दो ओवर में सिर्फ 1 रन बनाए. 19 बॉल तक पंजाब का ये स्टार 9 रन तक पहुंच सका था. इसके बाद गिल ने गियर बदला, और ऐसा बदला, कंगारू परेशान हो गए. अगले 18 बॉल में गिल ने 41 रन बटोर लिए. इसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे. गिल 37 बॉल में ही पचासे तक पहुंच गए. अब इसका पिछले मैच से क्या कनेक्शन है? पिछले मैच में भी गिल ने 37 बॉल में ही पचासा जड़ा था. उस मैच में भी पचासा पूरा करते हुए गिल ने छक्का जड़ा था. इंदौर में भी फ़ैन्स को यही नज़ारा देखने को मिला. उन्होंने कैमरन ग्रीन की बॉल पर आगे बढ़कर स्ट्रेट छक्का मार अपना पचासा पूरा किया.

बाबर का कौन-सा रिकॉर्ड?

बाबर आजम अच्छे फॉर्म में हैं. काफी वक्त से. वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज भी हैं. बाबर लगातार लंबी पारियां खेलते हैं और लंबी पार्टनरशिप्स बनाने के लिए भी जाने जाते हैं. हालांकि, 2023 की बात करें तो शुभमन ने बाबर को पछाड़ दिया है. शुभमन ने इस साल सात बार 100 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप बनाई है. बाबर इस लिस्ट पर दूसरे नंबर पर हैं.

 ये भी पढ़ें - 'पागल है क्या...' जब शुभमन गिल पर गुस्सा हुए रोहित शर्मा 

शुभमन डेब्यू के बाद से ही शानदार लय में रहे हैं. 35 पारियों में शुभमन 5 शतक और 10 अर्धशतक लगा चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनका औसत 65 से ज्यादा का है और वो 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन्स बना रहे हैं. यानी सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप में शुभमन को जो ज़िम्मा दिया है, ये युवा बल्लेबाज़ उसे निभाने की काबिलियत रखता है.

श्रेयस अय्यर

रुतुराज गायकवाड जल्दी आउट हो गए. क्रीज़ पर शुभमन का साथ श्रेयस अय्यर ने निभाया. और क्या शानदार तरीके से निभाया. जैसा की हमने आपको बताया, दोनों ने 100 से ज्यादा की पार्टनरशिप बनाई. श्रेयस ने क्रीज़ पर आकर बल्लेबाज़ी का मूड ही चेंज कर दिया. उन्होंने अग्रेसिव बल्लेबाज़ी की और 41 बॉल में अपना पचासा पूरा किया. श्रेयस अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगा चुके हैं. 20 ओवर में टीम इंडिया 158 तक पहुंच चुकी है. शुभमन और श्रेयस अटैकिंग बैटिंग कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें - शुभमन गिल ने लिया ऐसा फैसला, इंडिया का बड़ा नुकसान हो गया!

वीडियो: स्पोर्ट्स टॉप: बुमराह, श्रेयस, चाहर के साथ BCCI में बहुत गलत हो रहा है

thumbnail

Advertisement

Advertisement