The Lallantop
Advertisement

भारत को परेशान करने वाले शोएब बशीर की जमकर धुनाई हुई, एक ओवर में 38 रन पड़े

सरी के बैटर डैन लॉरेंस ने शोएब बशीर को एक ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए.

Advertisement
shoaib bashir concedes 38 run in an over in county championship dan lawrence
साल 1998 में एलेक्स टुडोर को एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने एक ओवर में 38 रन मारे थे. (फोटो- PTI/स्क्रीनग्रैब)
24 जून 2024 (Updated: 25 जून 2024, 08:43 IST)
Updated: 25 जून 2024 08:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शोएब बशीर. इंग्लिश टीम के ऑफ स्पिनर. भारत के साथ हुई टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा विदेशी बोलर बने थे. भारतीय टीम को सीरीज में काफी परेशान भी किया था. लेकिन काउंटी चैंपियनशिप में बशीर के हाल कुछ अलग हैं. वस्टशॉ की तरफ से खेलते हुए बशीर को ओवर में 38 रन पड़े (Shoaib Bashir concedes 38 run in an over). उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

डैन लॉरेंस ने धुना

सरी के बैटर डैन लॉरेंस ने शोएब बशीर को एक ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए. पारी का 128वां ओवर कराने आए बशीर की पहली गेंद पर लॉरेंस ने छक्का लगाया. लॉरेंस पहले ही अपनी सेंचुरी पूरी कर चुके थे. अगली तीन गेंदों पर उन्होंने तीन और छक्के मारे. पांचवां छक्का स्लॉग स्वीप कर मारा. ओवर की एक बॉल बशीर ने वाइड डाली, जिसमें डाउन दी लेग चौका भी गया. एक बॉल नो बॉल भी थी. जिसकी पेनल्टी काउंटी चैंपियनशिप में दो रन है. इस ओवर में बशीर को 38 रन पड़े.

बशीर ने काउंटी चैंपियनशिप में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इससे पहले साल 1998 में एलेक्स टुडोर को एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने एक ओवर में 38 रन मारे थे. मैच का हाल बताएं तो वस्टशॉ ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. बैटिंग करते हुए सरी की टीम ने 490 रन बनाए. डैन लॉरेंस ने सबसे ज्यादा 175 रन की पारी खेली. इसके अलावा जेमी स्मिथ ने 86, डॉम सिबली ने 76 और बेन फोक्स ने 52 रन बनाए. वस्टशॉ के लिए टॉम टेलर ने तीन विकेट लिए. इसके अलावा बेन एलिसन, एडम फिंच और शोएब बशीर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

वस्टशॉ ने अपनी पहली पारी में 19 ओवर में एक विकेट खोकर 59 रन बना लिए थे. जेक लिब्बी 24 रन और काशिफ अली 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

वीडियो: अफगानिस्तान से हारने के बाद मिचल मार्श ने दी टीम इंडिया को चेतावनी

thumbnail

Advertisement

Advertisement