The Lallantop
Advertisement

शाकिब का ऐसा डर, हारते मैच में कांपे पाकिस्तानी बैटर!

शाकिब अल हसन. बांग्लादेश के विख्यात क्रिकेटर. इन्होंने बीते वर्ल्ड कप में श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज़ को टाइम्ड आउट कर दिया था. रावलपिंडी में चल रहे पाकिस्तान-बांग्लादेश टेस्ट में भी उस आउट का डर देखने को मिला.

Advertisement
Shakib Al Hasan, Abrar Ahmad
शाकिब के डर से कांपे अबरार (स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
2 सितंबर 2024 (Updated: 2 सितंबर 2024, 02:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज़ चल रही है. पहले टेस्ट को 10 विकेट से जीतने के बाद, बांग्लादेश ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में भी बैकफ़ुट पर धकेल रखा है. रावलपिंडी में हुई ये सीरीज़ पाकिस्तानी टीम के लिए बहुत बुरी बीती.

मैदान में तो बेचारे लगातार पीछे रहे ही. और दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इनका एक अलग डर भी दिखा. पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में 172 रन ही बना पाई थी. बांग्लादेश को जीत के लिए चौथी पारी में 185 रन बनाने का लक्ष्य मिला है.

लेकिन इन सबसे पहले, पाकिस्तान की बैटिंग चल रही थी. दसवें नंबर पर बैटिंग आई स्पिनर अबरार अहमद की. अबरार तैयार होकर आते वक्त बहुत जल्दी में दिखे. उनकी ये जल्दबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. और इस वायरल वीडियो में शाकिब अल हसन को हंसी से लोटपोट होते भी देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: छह थ्रो में तीन रिकॉर्ड! सुमित अंतिल का ये गोल्ड मेडल बहुत खास है

वायरल वीडियो में दिखता है कि अबरार दौड़ते हुए हेलमेट लगाते हैं और इस चक्कर में उनका एक ग्लव रास्ते में ही गिर जाता है. दौड़ते-भागते हेलमेट सेट करते हुए अबरार वापस जाकर ग्लव उठाते हैं. और तेजी से भागते हुए क्रीज़ की तरफ बढ़ते हैं. बेचारे का हेलमेट अभी तक सेट नहीं हुआ रहता है.

और तभी वीडियो में दिखते हैं शाकिब. जिनकी हंसी रुकने का नाम ही नहीं लेती है. वह लगातार हंसे जा रहे होते हैं. वैसे तो आप मामला समझ गए होंगे. लेकिन हम एक बार रिमाइंड करा देते हैं. बांग्लादेश के सर्वकालिक महान क्रिकेटर माने जाने वाले शाकिब ने वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज़ को टाइम-आउट करा दिया था.

दिल्ली में हुए मैच में मैथ्यूज़ इस तरह से आउट दिए गए थे. वह क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में इस तरह से आउट होने वाले पहले क्रिकेटर बने थे. मैथ्यूज़ तय दो मिनट के वक्त में स्ट्राइक नहीं ले पाए थे. उनके हेलमेट की स्ट्रैप टूट गई थी. हेलमेट बदलने के चक्कर में उनका विकेट चला गया.

बात इस टेस्ट की करें तो पाकिस्तान लगातार दूसरा टेस्ट हारने के क़रीब है. पहली पारी में ये लोग 274 रन पर सिमट गए थे. जवाब में बांग्लादेश ने सिर्फ़ 26 रन पर छह विकेट गंवा दिए. लेकिन यहां से विकेट-कीपर लिटन दास ने मेहदी हसन के साथ मिलकर टीम को 262 रन तक पहुंचा दिया.

इस तरह पाकिस्तान को सिर्फ़ 12 रन की लीड मिली. इसके बाद दूसरी पारी में पाकिस्तान वाले 172 रन ही बना पाए. ऑल-राउंडर सलमान आग़ा ने सबसे ज्यादा, 47 रन की पारी खेली. जबकि मोहम्मद रिज़वान ने 43 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने पांच, जबकि नाहिद राणा ने चार विकेट लिए.

जीत के लिए 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 42 रन बना लिए थे. ओपनर ज़ाकिर हसन 23 गेंद पर 31 जबकि शादमान इस्लाम नौ रन बनाकर नाबाद थे. मैच के आखिरी दिन बांग्लादेश को जीत के लिए 143 रन बनाने हैं.

वीडियो: टीम में चुना गया, लेकिन वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएगा द्रविड़ का बेटा!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement