The Lallantop
Advertisement

PCB को सुनाते शाहिद अफरीदी बोले, ऐसे तो कुछ भी नहीं होगा!

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को शाहिद अफरीदी ने सुना दिया है. अफरीदी ने बोर्ड के सीनियर मेम्बर्स और टीम के सीनियर प्लेयर्स को एक प्लान बनाने का सुझाव दिया है, जिससे पाकिस्तान क्रिकेट का भला हो सके.

Advertisement
Shahid Afridi (Photo - Getty)
शाहिद अफरीदी (फोटो - Getty)
pic
गरिमा भारद्वाज
25 जुलाई 2024 (Published: 22:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मैनेज करने वाली संस्था PCB, यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का हाल खराब है. ICC इवेंट्स में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से ज्यादा इस संस्था में बदलाव हो जाते हैं. और अब इसी चीज़ पर पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर शाहिद अफरीदी ने बात की है. उनका मानना है कि नए सिस्टम को थोड़ा समय देना चाहिए. ऐसे पाकिस्तान क्रिकेट का काम नहीं बन पाएगा.

स्पोर्ट्स 24 से बात करते हुए शाहिद बोले,

‘जब आप कुछ बदलाव करते हैं या कोई नया स्ट्रक्चर लेकर आते हैं, तो आपको उस सिस्टम को थोड़ा समय देना चाहिए. हर साल, एक नया चेयरमैन आता है, एक नए सिस्टम को इंट्रोड्यूस किया जाता है. चीज़ें इस तरह से काम नहीं करती है.’

इसके साथ अफरीदी ने ये भी सुझाव दिया कि बोर्ड के सीनियर मेम्बर्स और टीम के महत्वपूर्ण प्लेयर्स को साथ आकर एक प्लान और एजेंडा तैयार करना चाहिए. फिर इस प्लान को लागू करना चाहिए, इसको टेस्ट करना चाहिए और कम से कम तीन साल के लिए अमल में लाना चाहिए. इस बातचीत में उन्होंने ये भी कहा कि अगर सिस्टम में हर साल बदलाव किया जाएगा, तो किसी सार्थक परिणाम की उम्मीद नहीं की जा सकती है.

ये भी पढ़ें - गौतम-सूर्या का पुराना कनेक्शन, इस कारण बने कप्तान?

अफरीदी बोले,

‘बोर्ड के सभी सीनियर सदस्यों और सीनियर प्लेयर्स को एक टेबल पर साथ बैठकर योजना बनानी चाहिए. फिर उस योजना को तीन साल के लिए अमल में लाना चाहिए. नतीजों का इंतजार करना चाहिए. अगर आप हर साल सिस्टम बदलते रहेंगे, तो आप कैसे रिज़ल्ट की उम्मीद कर सकते हैं?’

आपको याद दिला दें, हर ICC इवेंट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बदलाव हुए हैं. साल 2021 से अब तक इस संस्था को चार चेयरमैन मिल चुके हैं. रमीज़ राजा, नज़म सेठी, ज़का अशरफ के बाद अब मोहसिन नक़वी इस संस्था को चला रहे हैं. बोर्ड से अलग पाकिस्तानी टीम की कप्तानी में भी कई बार बदलाव हो चुका है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आज़म को कप्तानी से हटा दिया गया था. टेस्ट टीम की कप्तानी शान मसूद को सौंप दी गई थी. और T20I कप्तानी शाहीन अफरीदी को. शाहीन ने सिर्फ एक T20I सीरीज़ में टीम की कमान संभाली और फिर T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए शाहीन से कप्तानी छीन वापस बाबर आज़म को सौंप दी गई.

इस इवेंट में भी पाकिस्तान ग्रुुप स्टेज़ से बाहर हो गया. इसके बाद PCB ने वहाब रियाज़ और अब्दुल रज्ज़ाक को सेलेक्टर की नौकरी से निकाल दिया. बाबर पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

वीडियो: हार्दिक पंड्या कोच अभिषेक नायर से 'बाउंड्री' को लेकर अड़ गए, जानिए कौन जीता?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement