The Lallantop
Advertisement

शाहीन के साथ इतना बुरा... कब तक ये ज़िल्लत बर्दाश्त करेंगे अफरीदी?

शाहीन शाह अफरीदी. बांग्लादेश के खिलाफ़ दूसरे टेस्ट से इन्हें बाहर बिठाया गया है. और अब ख़बर आई है कि उन्हें बाहर करने के लिए PCB ने जैसा व्यवहार किया, उससे शाहीन नाखुश हैं.

Advertisement
Shaheen Shah Afridi
शाहीन शाह अफरीदी के साथ गलत हो रहा है (AP)
pic
सूरज पांडेय
31 अगस्त 2024 (Published: 23:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शाहीन अफ़रीदी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान. शाहीन 30 अगस्त, शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ़ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे. उन्हें गुरुवार को ही प्लेइंग XI से बाहर कर दिया गया था. रिपोर्ट्स का दावा है कि ये ख़बर मिलने से शाहीन बहुत निराश हुए थे.

रावलपिंडी में हुए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 10 विकेट से हार मिली थी. इसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि कई सीनियर मेंबर्स और टीम मैनेजमेंट से जुड़े लोगों ने इसके लिए शाहीन को जिम्मेदार ठहराया था. कहा गया कि बाएं हाथ के पेसर शाहीन मैच के पहले दिन के हालात का फायदा नहीं उठा पाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2025 से पहले असमंजस में स्टेट असोसिएशंस, दो 'अतरंगी' नियमों का क्या करेगी BCCI?

हालांकि, ऐसा बोलने वालों को शायद याद नहीं रहा होगा कि मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग की थी. ऐसे में शाहीन ने पहले दिन बोलिंग की ही नहीं. ख़ैर, आगे बढ़ें तो शिकायत ये भी है कि चोट से उबरने के बाद शाहीन की स्पीड भी पहले जैसी नहीं रही.

मैच से बाहर करने के बाद हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने इस बारे में कहा था,

'शाहीन इस मैच में नहीं खेलेंगे. हमने उनके साथ अच्छी बातचीत की. उन्हें इस फैसले के पीछे की सोच समझ आई और उन्होंने इसकी तारीफ़ भी की. शाहीन को कुछ फ़ीडबैक दिए गए हैं. वह और बेहतर बनने के लिए अपनी बोलिंग से जुड़ी कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं. वह अज़हर महमूद के साथ बहुत अच्छे से काम कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि शाहीन अपने बेस्ट पर रहें. क्यंकि हमें सारे फ़ॉर्मेट्स में बहुत सारी क्रिकेट खेलनी है. और शाहीन इसमें बड़ी भूमिका निभाएंगे.'

अब इस मामले में क्रिकेट पाकिस्तान ने एक नया दावा किया है. इनके मुताबिक पहले टेस्ट के बाद शाहीन को हाल ही में जन्मे अपने बच्चे और पत्नी से मिलने घर जाने दिया गया था. लेकिन दो दिन बाद ही उन्हें जल्दबाजी में वापस बुलाया गया. और बुलाकर बताया गया कि उन्हें दूसरे टेस्ट से ड्रॉप किया गया है. इस फैसले से शाहीन चौंकने के साथ बहुत निराश भी हुए थे.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब शाहीन के साथ गलत हुआ हो. इससे पहले, T20 वर्ल्ड कप में मिली निराशा से पहले, शाहीन से टीम की कप्तानी छीन ली गई थी. उन्हें कुछ ही मैच में टीम को लीड करने का मौका मिला था. इसके साथ ही शाहीन को टेस्ट की वाइस-कैप्टेंसी से भी हटा दिया गया था.

इस रिपोर्ट के मुताबिक, इन फैसलों से शाहीन को गहरी चोट पहुंची थी. उन्होंने टेस्ट खेलने के लिए फ़्रैंचाइज़ लीग्स को भी मना किया था. लेकिन इसके बावजूद उनके साथ ऐसा हुआ. रिपोर्ट में ये भी खुलासा हुआ कि शाहीन को इसलिए बाहर किया गया, क्योंकि टीम मैनेजमेंट के एक बंदे को वह पसंद नहीं.

शाहीन के बिना टीम रावलपिंडी में दूसरा टेस्ट खेलने उतरी. यहां पहली पारी में ये लोग 270 रन ही बना पाए. टीम के लिए सैम अयूब ने 58, शान मसूद ने 57 और सलमान आग़ा ने 54 रन की पारियां खेलीं. बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज़ ने पांच, जबकि तस्कीन अहमद ने तीन विकेट निकाले.

वीडियो: Delhi Premier League: आयुष बडोनी और प्रियांश आर्या ने रिकॉर्ड्स की बारिश कर दी!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement