The Lallantop
Advertisement

पांच गेंदें, पांच चौके... भाई मुशीर के बाद सरफ़राज़ ने भी दिखाई अपनी क्लास!

इंडिया-A बनाम इंडिया-B. दलीप ट्रॉफ़ी का मैच. मुशीर खान की बेहतरीन सेंचुरी के बाद, दूसरी पारी में सरफ़राज़ खान ने भी जलवे दिखाए. सरफ़राज़ ने आकाश दीप की पांच गेंदों पर लगातार पांच चौके जड़े.

Advertisement
Sarfaraz Khan
सरफ़राज़ ने एक ही ओवर में मारे पांच चौके (PTI)
pic
सूरज पांडेय
7 सितंबर 2024 (Updated: 8 सितंबर 2024, 09:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भाई मुशीर के बाद सरफ़राज़ खान ने भी अपनी क्लास दिखाई है. दलीप ट्रॉफ़ी मैच की पहली पारी में मुशीर ने बड़ी सेंचुरी लगाई. लेकिन सरफ़राज़ वहां फ़ेल रहे थे. अब दूसरी पारी में जब मुशीर के बल्ले से रन नहीं आए, तब सरफ़राज़ ने लाल गेंद की क्रिकेट में सफेद गेंद वाली बैटिंग करके दिखा दी.

सरफ़राज़ की आक्रामक पारी का सबसे बड़ा शिकार बने आकाश दीप. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे इंडिया-A बनाम इंडिया-B मैच की दूसरी पारी में सरफ़राज़ पचासे से चूक गए. लेकिन इससे पहले, उन्होंने इंडिया A के बोलर्स की खूब ख़बर ली.

इस मैच में अभी तक बढ़िया व्यक्तिगत पारियां देखने को मिली हैं. इंडिया B की पहली पारी में मुशीर खान ने अकेले ही मामला संभाला था. 94 रन पर सात विकेट गिरने के बाद मुशीर ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर 205 रन की साझेदारी कर डाली. मुशीर की 181 रन की पारी की बदौलत इंडिया-B ने पहली पारी   में 321 रन का टोटल बनाया.

यह भी पढ़ें: सचिन से आगे निकल गए मुशीर, सूर्या ने कही कमाल की बात!

इस पारी के दौरान मुशीर ने सचिन तेंडुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. अब उनके नाम दलीप ट्रॉफ़ी डेब्यूट पर चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. पहली पारी के आधार पर इंडिया-B को 90 रन की लीड मिली. अपनी पहली पारी में इंडिया-A वाले 231 रन ही बना पाए थे.

इसके बाद शुरू हुई इंडिया-B की दूसरी पारी. सिर्फ़ 22 रन तक इन्होंने तीन विकेट गंवा दिए. पहली पारी में सबसे बड़ा स्कोर करने वाले मुशीर इस बार खाता भी नहीं खोल पाए. इस बीच सरफ़राज़ क्रीज़ पर आ चुके थे. और फिर उनका साथ देने आए ऋषभ पंत.

पारी का दसवां ओवर. आकाश दीप की पहली गेंद डॉट रही. लेकिन अगली पांच गेंदों में 20 रन बन गए. ओवर की दूसरी गेंद, विकेट से दूर. सरफ़राज़ ने हाथ खोलते हुए गली की दिशा में चौका बटोर लिया. तीसरी गेंद, कवर ड्राइव के जरिए चार रन और. चौथी गेंद, इनस्विंगर. सरफ़राज़ ने आसानी के साथ फ़्लिक कर चार रन और बना लिए. पांचवीं गेंद. ड्राइव के जरिए एक और चौका. अब तक आकाश फ़्रस्ट्रेट हो चुके थे. उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद शॉर्टपिच मारी. लेकिन सरफ़राज़ को इससे फ़र्क नहीं पड़ा. उन्होंने इस पर भी चौका बटोर लिया.

हालांकि, सरफ़राज़ अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. वह 36 गेंदों पर 46 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने. आवेश ने 94 के टोटल पर कमाल की उठती हुई गेंद फेंक उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया. सरफ़राज़ ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा.

सरफ़राज़ ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर 72 रन की साझेदारी की. 140 के टोटल पर पंत भी आउट हो गए. उन्होंने 47 गेंद पर 61 रन की पारी खेली. दिन के आखिरी विकेट के रूप में नितीश कुमार रेड्डी वापस लौटे. उन्होंने 41 गेंदों पर 19 रन का योगदान दिया. तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ तो इंडिया-B ने छह विकेट खोकर 150 रन बना लिए थे. उनकी कुल बढ़त 240 रन की हो चुकी है.

वीडियो: मुशीर खान ने 181 रन बनाए, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने पर सूर्यकुमार यादव क्या बोले?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement