The Lallantop
Advertisement

सरफ़राज़ पर पठान का ऐसा ट्वीट, जवाब देने वालों की कमी पड़ जाए!

हैदराबाद में भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट जारी है. इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर खत्म हुई. जवाब में भारत ने बेहतरीन शुरुआत की. दोनों ओपनर्स ने ताबड़तोड़ रन जोड़े. लेकिन इनकी बैटिंग के बीच सारी चर्चा सरफ़राज़ खान बटोर ले गए.

Advertisement
Sarfaraz Khan
सरफ़राज़ खान ने फिर सेंचुरी मार दी (फ़ाइल फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
25 जनवरी 2024 (Published: 16:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हैदराबाद में भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट जारी है. इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर खत्म हुई. जवाब में भारत ने बेहतरीन शुरुआत की. दोनों ओपनर्स ने ताबड़तोड़ रन जोड़े. लेकिन इनकी बैटिंग के बीच सारी चर्चा सरफ़राज़ खान बटोर ले गए. दरअसल सरफ़राज़ ने इसी दौरान चल रहे भारत ए और इंग्लैंड लॉयंस के मैच में बेहतरीन सेंचुरी जड़ी.

लेकिन वो चर्चा में इससे पहले आ चुके थे. दरअसल इंडियन टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने 24 जनवरी, बुधवार की रात एक ट्वीट किया था. सरफ़राज़ के फ़र्स्ट क्लास आंकड़ों के साथ पठान ने लिखा था,

'अगर ये आप हों और टेस्ट क्रिकेट के लिए ना चुने जा रहे हों, आप क्या सोच रहे होंगे?'

पठान ने इसके साथ जो फ़ोटो लगाई थी. उसमें सरफ़राज़ के नाम 44 फ़र्स्ट क्लास मैच में 68 की ऐवरेज से 3751 रन थे. और फिर उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ़ एक बेहतरीन सेंचुरी भी जड़ दी. सरफ़राज़ ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये कारनामा किया. दो अनऑफ़िशल टेस्ट मैच की सीरीज़ का दूसरा मैच यहां खेला जा रहा है.

भारत ने अपनी पहली पारी के 86 ओवर्स में 364 रन बना लिए थे. टीम के लिए अभिमन्यु ईश्वरन ने 58 जबकि देवदत्त पडिक्कल ने सेंचुरी जड़ी. एक वक्त में भारत ने सिर्फ़ एक विकेट खोकर 162 रन बना लिए थे. लेकिन 184 तक आते-आते टीम के चार विकेट गिर गए. इसके बाद सरफ़राज़ ने सुंदर के साथ मिलकर पारी संभाली. इससे पहले सरफ़राज़ ने इंडिया ए के लिए कुछ खास नहीं किया था.

यह भी पढ़ें: रूट को नहीं दिया 'साफ' आउट, अंपायर की करनी पर क्या बोल गए रवि शास्त्री?

लेकिन इस मैच में वह सिर्फ़ 89 गेंदों पर शतक जड़ गए. दूसरे एंड से सुंदर ने भी पचासा जड़ा. इससे पहले, इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 152 रन बनाए थे.

बता दें कि हाल ही में विराट कोहली ने मौजूदा सीरीज़ के पहले दो मैच में ना खेलने का फैसला किया था. जिसके बाद सरफ़राज़ भी उन्हें रिप्लेस करने वालों की लिस्ट में शामिल थे. लेकिन सेलेक्टर्स ने विराट की जगह रजत पाटीदार को दी. पाटीदार हाल में अच्छी फ़ॉर्म में थे. उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ़ लगातार दो सेंचुरी जड़ी थी. एक तो प्रैक्टिस मैच में और दूसरी अनऑफ़िशल टेस्ट मैच में.

वीडियो: सरफ़राज़ खान को टीम इंडिया में जगह न मिलने पर पूर्व कप्तान ने क्या नसीहत दी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement