The Lallantop
Advertisement

सरफ़राज़ खान ने सुनील गावस्कर से किस बात को लेकर मांगी माफी?

Sarfaraz Khan. धर्मशाला टेस्ट में जिस तरह से आउट हुए, उस पर सुनील गावस्कर बहुत गुस्सा थे. और अब रिपोर्ट है कि सरफ़राज़ ने अपने खराब शॉट सेलेक्शन के लिए गावस्कर से माफी मांगी है.

Advertisement
Sarfaraz Khan, Sunil Gavaskar
सरफ़राज़ खान ने सुनील गावस्कर से कहा- सॉरी (फ़ाइल फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
13 मार्च 2024 (Published: 16:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Sarfaraz Khan. हाल ही में टेस्ट डेब्यू करने वाले मुंबई के क्रिकेटर. सरफ़राज़ ने इंग्लैंड के खिलाफ़ बेहतरीन खेल दिखाया. हालांकि पांचवें टेस्ट में उनसे एक ग़लती भी हुई. और इसके चलते लेजेंड सुनी गावस्कर ने सरफ़राज़ को सुना भी दिया था. और अब सरफ़राज़ ने इसके लिए सनी सर से माफ़ी मांगी है.

दरअसल धर्मशाला टेस्ट के दौरान टी ब्रेक के बाद सरफ़राज़ लौटे. और फिर उन्हें वापस आते ही एक ढीला कट खेला. और मानो गेंद को स्लिप में खड़े प्लेयर के पास गाइड कर दिया. सरफ़राज़ के इस तरह आउट होने ने सनी पाजी को गुस्सा दिला दिया. उन्होंने कॉमेंटरी के दौरान कहा कि यहां पर इस शॉट की कोई जरूरत नहीं थी.

यह भी पढ़ें: मुंबई वालों ने तो... रणजी फ़ाइनल देख सचिन तेंडुलकर ने किसे सुना दिया?

इससे पहले, धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद सरफ़राज़ ने सनी पाजी से लंबी बातचीत की थी. इसी मीटिंग के दौरान सनी पाजी ने सरफ़राज़ को टेस्ट क्रिकेट में शॉट सेलेक्शन का महत्व समझाया था. और शायद इसीलिए वह गुस्सा थे कि सरफ़राज़ ने उनकी बात नहीं मानी. कॉमेंट्री के दौरान सनी पाजी ने बताया कि जब वह डॉन ब्रैडमैन से मिले थे, तो उन्होंने टाइम और शॉट सेलेक्शन का महत्व बताया था. सनी पाजी ने कहा कि उन्होंने इस बात को अपने पूरे करियर में फॉलो किया.

सनी पाजी ने उम्मीद जताई कि सरफ़राज़ जल्दी ही ये चीज सीख लेंगे. सनी पाजी ने कॉमेंट्री के वक्त कहा था,

'गेंद ऊपर की ओर पिच हुई थी. ये इस शॉट के लिए नहीं थी. उन्होंने कोशिश की और कीमत चुकाई. आप टी के बाद पहली गेंद खेल रहे हैं, खुद को थोड़ा तो वक्त दीजिए. डॉन ब्रैडमैन ने मुझसे कहा था- हर गेंद का सामना करते वक्त, चाहे मैं दो सौ पर क्यों ना हूं, मैं सोचता हूं कि मैं शून्य पर हूं. और यहां सरफ़राज़, सेशन की पहली ही गेंद पर ऐसा शॉट खेल रहे हैं.'

नेशनल न्यूज़ के मुताबिक बाद में सरफ़राज़ ने दुबई में रहने वाले बिज़नेसमैन श्याम भाटिया के जरिए गावस्कर से माफी मांगी. श्याम ने ही इससे पहले इन दोनों के बीच मीटिंग कराई थी. अख़बार ने इस बारे में भाटिया के हवाले से लिखा,

'सुनील उन्हें बता रहे थे कि सबसे जरूरी चीज शॉट सेलेक्शन है. यह बहुत महत्वपूर्ण है. वह लगभग 45 मिनट तक उनसे बात कर रहे थे. फिर मैच में, टी के तुरंत बाद वह बहुत बेवकूफी भरे शॉट पर आउट हो गए.

सुनील बहुत गुस्सा थे और कॉमेंट्री के वक्त उन्होंने कहा भी कि ये कर क्या रहा है. अगले दिन सरफ़राज़ फिर से मेरे साथ थे और उन्होंने कहा- सर, प्लीज़ श्रीमान गावस्कर से सॉरी कहिएगा. मैंने एक ग़लती की! मैं दोबारा ये ग़लती नहीं करूंगा.'

बता दें कि सरफ़राज़ के बाद अब उनके भाई मुशीर भी सीनियर लेवल पर कमाल कर रहे हैं. मुशीर ने रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल की दूसरी पारी में बेहतरीन सेंचुरी मारी थी. उनकी इस सेंचुरी के दम पर मुंबई ने दूसरी पारी में 418 रन बना डाले.

वीडियो: सरफ़राज़ खान बैटिंग करते हुए मार्क वुड को गजब पीट गए!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement