The Lallantop
Advertisement

सरफ़राज़ रोहित से भिड़े और अश्विन को मिल गया बड़ा विकेट!

सरफ़राज़ खान ने पुणे टेस्ट में अपनी गेम अवेयरनेस से बड़ा काम कर दिया. जब किसी को यक़ीन नहीं था, तो अकेले सरफ़राज़ ने कप्तान रोहित से लड़कर अश्विन को बड़ा विकेट दिला दिया.

Advertisement
Sarfaraz Khan, Will Young, Virat Kohli, Rohit Sharma
सरफ़राज़ ने इंडिया को दिलाया विल यंग का विकेट (स्क्रीनग्रैब जियो सिनेमा, AP)
pic
सूरज पांडेय
24 अक्तूबर 2024 (Updated: 24 अक्तूबर 2024, 14:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सरफ़राज़ खान. न्यूज़ीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. पहले टेस्ट में 150 मारने वाले सरफ़राज़ ने दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन अपनी गेम अवेयरनेस से माहौल बना दिया. पुणे टेस्ट के पहले दिन सरफ़राज़ ने कप्तान रोहित के पीछे पड़कर एक DRS लिया, और ये DRS एकदम सटीक भी रहा.

इससे पहले न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीत, पहले बैटिंग चुनी. कप्तान टॉम लेथम का ये फैसला उन्हीं को भारी पड़ा. भारत ने स्पिनर्स को जल्दी काम पर लगाया. और लेथम सिर्फ़ 15 रन बनाकर अश्विन का शिकार बन गए. लेकिन इस विकेट के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम ने एक अच्छी पार्टनरशिप बनानी शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: फ़ैन बोली भाई विराट से... रोहित के जवाब ने जीता दिल!

डेवन कॉन्वे और विल यंग ने धीरे-धीरे पारी आगे बढ़ानी शुरू की. दोनों ने मिलकर ना सिर्फ़ विकेट बचाया, बल्कि रन भी बनाते रहे. फिर आया 24वां ओवर. ओवर की आखिरी गेंद अश्विन ने विकेट्स की लाइन में डाली. गेंद गिरकर लेग स्टंप के बाहर की ओर निकली. यंग ने इसे हल्के हाथों से खेलना चाहा. लेकिन गेंद और बल्ले के बीच संपर्क नहीं हुआ. विकेट के पीछे पंत ने गेंद कलेक्ट की.

लगा ओवर खत्म, क्योंकि किसी एंड से अपील जैसा माहौल दिखा ही नहीं. लेग स्लिप में खड़े सरफ़राज़ अकेले चीखते रहे. किसी भी प्लेयर ने उन्हें सपोर्ट नहीं किया. लेकिन सरफ़राज़ पर इसका असर नहीं हुआ. वह कप्तान रोहित के पीछे ही पड़ गए. लगे रहे. चिल्लाते रहे कि कुछ तो है.

और जल्दी ही उन्हें मिला बोलर अश्विन और पूर्व कप्तान विराट कोहली का साथ. तीनों ने मिलकर रोहित को रिव्यू लेने के लिए मजबूर कर दिया. और रिव्यू में पता चला कि गेंद ग्लव्स को छूकर निकली थी. डाउन द लेग जा रही गेंद को ग्लांस करने के चक्कर में यंग अपना विकेट गंवा गए. यंग का विकेट 76 के टोटल पर गिरा. उन्होंने 18 रन का योगदान दिया.

बेंगलुरु में हुए पहले टेस्ट को आठ विकेट से गंवाने के बाद, टीम इंडिया इस मैच में तीन बदलावों के साथ उतरी है. भारत ने केएल राहुल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को इस मैच में नहीं उतारा है. इनकी जगह, शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आकाश दीप को मौका मिला है. गिल गर्दन में अकड़न के चलते पहले टेस्ट में नहीं खेले थे.

उनकी जगह मौका पाने वाले सरफ़राज़ ने इस टेस्ट में 150 मारे. जबकि केएल राहुल का बल्ला खामोश रहा. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर राहुल को ड्रॉप करने की मांग चल रही थी. हेड कोच गौतम गंभीर ने मैच से पहले, ऐसा कुछ करने से इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि टीम सेलेक्शन मैनेजमेंट का काम है, सोशल मीडिया का नहीं. लेकिन जब टीम आई, तो समझ आया कि ये वाली तो पूरी सोशल मीडिया के हिसाब से ही बनी है.

वीडियो: सरफराज खान का शतक देख लिया, इसके पीछे की बड़ी सीख भी जान लो!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement